मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?

मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?

सही ढंग से उस थूथन का चयन करना जिसे आप अपने कुत्ते के साथ उपयोग करने जा रहे हैं, वह मौलिक है ताकि वह उसके अनुकूल हो और तनाव या चिंता को दिखाए बिना इसे लेने के लिए पूर्ववत हो। कुछ मामलों में, विशेष रूप से कुत्तों में जो इसे कानून द्वारा ले जाना चाहिए, इसे ठीक से चुनना बहुत महत्वपूर्ण होगा।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको जानने के लिए बुनियादी दिशानिर्देश देते हैं अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है और इसके उपयोग और प्रबंधन के लिए कुछ बुनियादी युक्तियाँ। हम यह भी बताएंगे कि आपको किसी भी परिस्थिति में किस का उपयोग नहीं करना चाहिए।

पहेलियों और उनके उपयोग के बारे में आपको सही तरीके से सूचित करने के लिए पढ़ना जारी रखें:

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार क्या हैं?
सूची

मुझे थूथन का उपयोग कब करना चाहिए?

थूथन है कानून द्वारा आवश्यक कुत्ते नस्लों में "संभावित खतरनाक कुत्तों" के रूप में माना जाता है। यह भी बहुत उपयोगी हो सकता है अगर हमारा कुत्ता बच्चों, लोगों या अन्य कुत्तों के साथ प्रतिक्रियाशील हो। शहरी पर्यावरण में आप और दूसरों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

आपको प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करने से इंकार कर देना चाहिए जिसमें थूथन को सजा के रूप में शामिल करना या गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याओं का इलाज करना (उदाहरण के लिए अलगाव चिंता)। उन मामलों में आपको एक पेशेवर के पास जाना चाहिए।

मुझे थूथन का उपयोग कब करना चाहिए?

कपड़े या नायलॉन के थूथन

ये muzzles आमतौर पर नायलॉन से बना है। पहली नज़र में वे अन्य मॉडलों की तुलना में अधिक आरामदायक और सौंदर्यप्रद प्रतीत होते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि नियमित उपयोग और बहुत लंबे समय तक अनुशंसा नहीं की जाती है।

दूसरों के विपरीत, कपड़ा थूथन कुत्ते को पैंट करने की अनुमति नहीं देता है (इसकी गर्मी से राहत) न ही पानी पीते हैं इसलिए यह कुत्ते में तनाव पैदा करने में तनाव और असुविधा को बढ़ाता है। न ही यदि आवश्यक हो तो कुत्ते को खाने या छाल की अनुमति मिलती है।

याद रखें कि आपको इस थूथन का उपयोग करने से बचना चाहिए यदि आप अपने कुत्ते या किसी भी गतिविधि के साथ व्यायाम करने जा रहे हैं जो लंबे समय तक चल रहा है और स्थायी है। बेहतर मॉडल का चयन करें।

कपड़े या नायलॉन के थूथन

टोकरी या जाल थूथन

यह बिना किसी संदेह के है थूथन अधिक उपयुक्त कुत्ते के लिए और हम इसे आकार, आकार और सामग्रियों की एक महान विविधता में पाते हैं। आखिरी थूथन के विपरीत, यह हमारे कुत्ते के साथ पेंट, खाने और पीने में सक्षम हो जाएगा . आवश्यक है कि थूथन का उपयोग नियमित होने जा रहा है, यह हमें उसे और अधिक तेज़ी से आदी करने की अनुमति देगा।

टोकरी या जाल थूथन

बो थूथन, प्रशिक्षण या एंटी-शॉट




ये muzzles आंदोलन की स्वतंत्रता के कुत्ते को वंचित मत करो मुंह के साथ और हमेशा एक पट्टा के साथ होना चाहिए। कुत्ते के ध्यान को पकड़ने के लिए उनका उपयोग सामान्य तरीके से किया जाता है थोड़ा बेल्ट खींचता है . केवल अनुभवी लोगों को इसका उपयोग करना चाहिए क्योंकि यह एक तत्व है जिसका प्रयोग बुरी तरह से किया जाता है वह कुत्ते को परेशान करता है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस प्रकार के थूथन के उपयोग की हमेशा निगरानी की जानी चाहिए।

यदि आपका कुत्ता बहुत फेंकता है और आप सवारी के दौरान उसे अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं तो हम आपको कुत्ते को पट्टा खींचने से रोकने के लिए हमारी कुछ युक्तियों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कुछ बुनियादी पशु कल्याण चालों और एंटी-शॉट दोहन का उपयोग करने के बाद हमारे पास आधे से अधिक काम किए जाएंगे।

बो थूथन, प्रशिक्षण या एंटी-शॉट

कुत्तों के लिए विशेष

जैसा कि आप जानते हैं, बॉक्सर, कैरोलिन, शार पीई, डोगो डी बोर्डो या अंग्रेजी बुलडॉग (दूसरों के बीच) जैसे कुत्ते हैं एक विशेष स्नैउट: छोटा और बाध्य . कभी-कभी एक ही रूप श्वसन समस्याओं का कारण बन सकता है, जो अनुचित थूथन के उपयोग में जोड़ा जाता है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

बाजार में आपको लूप या टोकरी प्रकार के माउल्स मिलेगा, इन दौड़ के लिए विशिष्ट जो एक के लिए प्रवण हैं मुश्किल सांस लेना . यदि आपका कुत्ता इस वर्गीकरण के भीतर है, तो उसके लिए पेशेवर से परामर्श करने में संकोच न करें।

कुत्तों के लिए विशेष

आपको यह भी पता होना चाहिए ...

यदि पहली बार जब आप थूथन का उपयोग करते हैं तो आपको यह पता लगाने में दिलचस्पी होगी कि कैसे अपने कुत्ते को थूथन में एक सरल कदम में कदम उठाने के लिए उपयोग किया जाए, जिसमें हम उसे समझाएंगे कि उसे धीरे-धीरे सकारात्मक तरीके से कैसे जोड़ना है।

अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन कैसे चुनें

जैसा कि हमने समझाया है, सबसे अच्छा थूथन निस्संदेह टोकरी है क्योंकि यह पैंटिंग, पीने के पानी की अनुमति देता है और हम अपने कुत्ते को व्यवहार की पेशकश कर सकते हैं। यह निस्संदेह सबसे सुरक्षित है। हालांकि, एक बार जब आप अपने सामान्य बिक्री के बिंदु पर जाते हैं तो आप देखेंगे कि उनके पास एक ही थूथन के विभिन्न मॉडल हैं। निम्नलिखित को देखें:

  • कड़ा
  • बीमा
  • गुणवत्ता
  • अच्छी सामग्री
  • यह उचित

जब आपको थूथन का उपयोग नहीं करना चाहिए

यह आवश्यक है कि आप समझें कि थूथन एक ऐसा उपकरण है जो हमें चलने पर सुरक्षा प्रदान करता है और इन्हें निम्नलिखित संदर्भों में कभी भी उपयोग नहीं किया जाना चाहिए:

  • जब आप बहुत असहज होते हैं
  • सजा का तरीका
  • जब आप इसकी प्रभावशीलता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं
  • केवल कुछ मामलों में (जैसे पशुचिकित्सा)
  • बहुत अधिक समय का पालन किया
  • अलगाव चिंता का इलाज करने के लिए
  • पर्यवेक्षण के बिना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
बॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती हैबॉल्स मेरे कुत्ते के कान और स्नाउट में जाती है
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
एक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचरएक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचर
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?
घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?घर पर अकेले कुत्ते को थूथन के साथ छोड़ना अच्छा है?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
» » मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन क्या है?
© 2022 TonMobis.com