कुत्तों के लिए बीमा

हमें यह सोचना चाहिए कि एक बार जब हमने कुत्ता लेने का फैसला किया है, तो हम भी एक नई ज़िम्मेदारी हासिल करते हैं। मालिकों के रूप में, कई बार हम तब तक महसूस नहीं करते हैं, किसी भी कारण से, हमारे कुत्ते तीसरे पक्ष को नुकसान पहुंचाते हैं, भले ही अनजाने में, और हमें इसके लिए जवाब देना चाहिए। इस संभावना को देखते हुए, इलाज से रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है, और हमारी जरूरतों के अनुरूप बीमा की तलाश करना हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि हम अपने कुत्ते के कार्यों के परिणामों के लिए कानून से पहले जिम्मेदार होते हैं।

इस मामले में जहां कुत्ते संभावित खतरनाक माना जाता नस्लों में शामिल है को छोड़कर, यह बीमा लेने के लिए हालांकि प्रत्येक क्षेत्र में कानूनी परिदृश्य अलग है की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, बास्क देश और मैड्रिड के समुदाय वहां रहने वाले कुत्तों के मालिकों में वे बीमा देयता आकार या जाति की परवाह किए बिना खरीदने के लिए मजबूर हैं।

दौड़ के कुत्तों के मामले के बारे में संभावित कानून है जो संभावित रूप से खतरनाक माना जाता है। रॉयल डिक्री 287/202 निर्धारित करता है वहाँ आठ हैं कि: पिट बुल टेरियर, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर, Rottweiler, Dogo Argentino, फिला ब्राजीलीएरो, Tosa इनु और अकिता इनु। यह कैटलॉग इन दौड़ों के पारियों तक भी बढ़ाया गया है।

कुछ क्षेत्रों में केटलोनिआ कुल 12, 14 में इस तरह के गैलिसिया के रूप में 8 दौड़, है, जो खतरनाक 15 माना जाता है की इस सूची में विस्तार किया है, और वालेंसिया Balearic में 11। सिटी काउंसिल भी अपनी खुद की दरें और संशोधनों को बना सकता है। इन मामलों में, जानवर के कब्जे के लिए निम्नलिखित आवश्यकताओं आवश्यक और अनिवार्य हैं:

  1. कानूनी उम्र का हो
  2. आपराधिक रिकॉर्ड प्रमाण पत्र
  3. संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे से संबंधित अवरोधों के लिए स्वीकृति नहीं दी गई है
  4. चिकित्सा प्रमाण पत्र: संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए शारीरिक क्षमता और मनोवैज्ञानिक योग्यता है
  5. एक सौ बीस हजार यूरो (120,000 यूरो) से कम नहीं होने वाले कवरेज के साथ तृतीय पक्षों को नुकसान के लिए नागरिक देयता बीमा औपचारिक बनाने का मान्यता



प्रशासनिक लाइसेंस पांच साल के लिए मान्य हैं, और बराबर अवधि के लिए नवीनीकृत किया जा सकता है। इन जानवरों, स्थानों और सार्वजनिक स्थानों के माध्यम से पारगमन करने के लिए, जरूरी एक थूथन पहनना चाहिए और एक श्रृंखला या पट्टा के साथ नियंत्रित किया जाना चाहिए जिसे दो मीटर से अधिक नहीं बढ़ाया जा सकता है।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते का स्वभाव आनुवंशिक कारकों द्वारा 20% और पर्यावरण और प्रजनन द्वारा 80% निर्धारित किया जाएगा। यह हमारे ऊपर है, और विशेष रूप से उन जातियों के मामले में जिनके जिम्मेदार स्वामित्व अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, इसे उचित रूप से उन्मुख करने के लिए।

किसी भी मामले में, कुत्तों के लिए बीमा कवरेज मालिक की जरूरतों और अनुबंधों पर निर्भर करता है। यह नुकसान किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार होगा, जिसके परिणामस्वरूप कानूनी सहायता हो सकती है, चोरी और हानि के मामले में मुआवजा या कवरेज, या इस विकल्प को चुना गया है तो पशु चिकित्सा सहायता। बीमित व्यक्ति को उचित रूप से पंजीकृत, पहचान और उनके स्वास्थ्य पासपोर्ट को अद्यतन किया जाना चाहिए। इस मामले में कि यह उच्च आर्थिक मूल्य का एक पशु है, हमें दस्तावेज संलग्न करना होगा जो इस मूल्य को उचित ठहराता है।

बड़ी संख्या में कंपनियां इन सेवाओं की पेशकश करती हैं और हमें उनके लाभों को ध्यान में रखना चाहिए। हम सुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि वे हमारी नागरिक दायित्व को कवर करते हैं, और अगर हम पशु चिकित्सा सहायता लेते हैं तो हम उनकी रक्षा करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए देयता बीमाकुत्तों के लिए देयता बीमा
स्पेन में कुत्तों के लिए बीमास्पेन में कुत्तों के लिए बीमा
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
कुत्ता बीमाकुत्ता बीमा
» » कुत्तों के लिए बीमा
© 2022 TonMobis.com