थूथन: हमेशा समझ में नहीं आता है, लेकिन उपयोगी है

कभी कभी हम "मरम्मत" एक कुत्ता सड़क के नीचे muzzled देखते हैं, यह एक वस्तु है कि कुछ को धमकाता प्रतीत हो रहा है, हमें जानवर की एक नकारात्मक छवि का कारण है, और उसके लिए एक "सजा" के रूप में यह व्याख्या कर सकते हैं। हालांकि, अधिक से अधिक कुत्ते जिनके पास कोई व्यवहार समस्या नहीं होती है, जब वे चलने के लिए जाते हैं, क्योंकि एक अलोकप्रिय तत्व होने के बावजूद अपने जीवन को बचा सकते हैं . हम आपको यहां समझाते हैं।

आप हमारी मदद कैसे कर सकते हैं?
जाहिर है, इसका पारंपरिक उपयोग उन नमूने की चोटों से बचने के लिए किया गया है जो संकेत दिखाते हैं आक्रामकता। यही कारण है कि कभी-कभी यह लगभग सहज है कि हम उन्हें कुत्ते से थोड़ा अलग करते हैं: इसलिए उनकी बुरी प्रेस।

हालांकि, यह पहनने वाले स्नेही और मिलनसार कुत्तों को देखना आम बात है, क्यों? उद्देश्य इसके अलावा कोई नहीं है अपनी सुरक्षा . गोल्डन और लैब्राडोर रेट्रिवर जैसी कई नस्लें हैं, उदाहरण के लिए, जो, "फील्ड" प्रकृति को देखते हैं, सभी फुटपाथों और पैदल चलने वाले गंधों को गंध करते हैं, और इंजेस्ट कर सकते हैं जहर बाइट्स , इस संबंध में शिकायतों की बढ़ती मात्रा से प्रमाणित, हमारे कुत्तों द्वारा शहरी और ग्रामीण स्थानों में अक्सर बेईमान लोग रहते हैं।

दूसरी ओर, कुछ तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए परिवहन के साधन , हमारे कुत्ते के साथ बाड़ों या आधिकारिक इमारतों, थूथन पहनने के लिए नियम बल। इसके अलावा, मौजूदा कानून के अनुपालन में, नमूने संभावित रूप से खतरनाक (रॉयल डिक्री 287/2002) माना जाता है, जब वे रिक्त स्थान और सार्वजनिक सड़कों पर होते हैं तो हमेशा थूथन पहनने के लिए बाध्य होते हैं।

थूथन: हमेशा समझ में नहीं आता है, लेकिन उपयोगी है।

हमें इसका उपयोग कैसे नहीं करना चाहिए?
दुर्भाग्यवश, कई बार गलती इसे एक सजा के रूप में उपयोग करने के लिए बनाई जाती है जब कुत्ते ने कुछ अनुचित व्यवहार किया है जैसे कि अपना होमवर्क करना, घर में कुछ वस्तु को नष्ट करना आदि।

हालांकि, यह कभी नहीं उम्मीद है कि इस अकेले, इन अवांछित व्यवहार को सही कर देंगे थूथन करने के लिए, के रूप में कुत्ते से संबद्ध कर देगा "मैं थूथन डाल = मुझे सज़ा" और आप कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा सहारा चाहिए, चिंता उत्पन्न करेगा और अविश्वास।




सही चुनें
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि थूथन आपको किसी भी कठिनाई के बिना सांस लेने और पैंट करने की अनुमति देता है, यह विशेष रूप से गर्म मौसम में आवश्यक है। न तो आपको इसे बहुत ढीला छोड़ना है, क्योंकि तब आप जमीन से चीजें खा सकते हैं या इसे रोकने में सक्षम होने के बिना काटने की कोशिश कर सकते हैं। इसे हमेशा ऐसे तरीके से रखा जाना चाहिए जो कुत्ते को परेशान न करे, उसके सिर की संरचना के अनुकूल हो। और कभी भी कुत्ते को थूथन के साथ कभी नहीं छोड़ें, हम हमेशा पहनेंगे जब हम उसके साथ रह सकते हैं, बस मामले में।

आप के रूप में मॉडल के बीच चुन सकते हैं शंकु या नली कपड़े या चमड़े, या पारंपरिक से बना है एक ग्रिड के रूप में या टोकरी , विभिन्न सामग्रियों में बनाया गया। ट्यूब के आकार के muzzles का उपयोग समय की एक बहुत ही कम जगह तक सीमित होना चाहिए, बहुत विशिष्ट स्थितियों के लिए (पशु चिकित्सक के पास, पशु चिकित्सक के पास जाओ ...) क्योंकि वे कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं यदि वह गर्म है या वह व्यायाम कर रहा है, क्योंकि वे सही ढंग से हवादार होने की अनुमति नहीं देते हैं। की पहेलियाँ ग्रिल या टोकरी वे सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है , चूंकि उनके साथ कुत्ता जमीन से काटने या खाने नहीं कर सकता है, लेकिन हां सामान्य रूप से सांस लें, यदि आवश्यक हो तो आराम से पेंट करें और पानी पीएं।

आपने एक तरह का असाधारण "थूथन" देखा होगा, जो कि केवल नायलॉन रिबन है (ए थूथन पाश ) जो कुत्ते के थूथन से घिरा हुआ है और उससे जुड़ा हुआ है स्टीयरिंग कॉलर (आमतौर पर ऊपरी गर्दन में रखा) - क्रम में आमतौर पर मध्यम या बड़े आकार के कुत्तों में प्रयोग किया जाता है, जबकि वे युवा हैं, शिक्षा या प्रशिक्षण के अपने प्रक्रिया में उन्हें बेहतर नियंत्रित करने के लिए जब तक वे वयस्कों हो जाते हैं और ठीक से व्यवहार करने के लिए सीखना: नियंत्रित सिर कुत्ते द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यह सलाह दी जाती है कि इसका उपयोग करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में एक पेशेवर शिक्षक से परामर्श लें।

लगभग सभी muzzles कुत्तों लंबी थूथन लेकिन brachycephalics कुत्तों (रोक नाक) भी विशेष मॉडल है, के आधार कपड़े स्ट्रिप्स या नायलॉन और टोकरी प्रकार इन कुत्तों के लिए बनाया गया के लिए हैं और अधिक कठिनाई साँस लेने के लिए करते हैं ।

हम इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं?
habituarle के लिए बाहर जोर दिया जा रहा है बिना थूथन स्वीकार करने के लिए या बहुत नर्वस यह धीरे-धीरे किया जाना चाहिए, धीरे-धीरे मिलता है, और एक सकारात्मक रास्ते में यह बर्दाश्त करने के लिए प्रयास करें। हम खाना जब हम डाल रहे हैं या "पेश" मैं प्यार से बात करेंगे, स्नेह को समर्पित है और जब इसे पहन उसके साथ खेलेंगे की तरह पुरस्कार का उपयोग करेगा, ताकि वे अनुभव नहीं है कि विदेशी तत्व अपने दैनिक जीवन के साथ और में दखल देती है हमारी उसके साथ संबंध

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?कुत्ते को थूथन करने के लिए कैसे आदी करें?
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
एक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणोंएक कुत्ते को एक थूथन पहनने के लिए आदत करने के लिए 5 चरणों
कम से कम आक्रामक कुत्तों क्या हैंकम से कम आक्रामक कुत्तों क्या हैं
पारंपरिक कुत्ते प्रशिक्षणपारंपरिक कुत्ते प्रशिक्षण
सुनहरा कुत्ता कैसे हैसुनहरा कुत्ता कैसे है
गोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी हैगोल्डन रेट्रिवर घर से दूर चला जाता है और मुझे अगले शहर में इसकी तलाश करनी है
» » थूथन: हमेशा समझ में नहीं आता है, लेकिन उपयोगी है
© 2022 TonMobis.com