कुत्ते जो काटने नहीं करते हैं

अगर पिछली पोस्ट में हमने बात की थी क्यों कुत्ते चाटना

, आज हम इस लेख को समर्पित करते हैं कि वे क्यों काटते हैं। हम अक्सर उन लोगों के बारे में मीडिया में दुखद खबर सुनते हैं जिन पर कुत्तों द्वारा हमला किया गया है। कभी-कभी गंभीर परिणामों के साथ। वास्तव में, डब्ल्यूएचओ के अनुसार, हर साल 4.5 मिलियन लोग केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते के काटने से पीड़ित होते हैं। इसके परिणामस्वरूप, थूथन का उपयोग हमारे दोस्तों को सड़क पर ले जाने के लिए बढ़ाया गया, कुछ स्थानों में जो कुछ भी पहले ही कानून द्वारा नियंत्रित है।

न केवल bozales

संभावित हमलों को रोकने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि जब हम पिल्ला हो तो हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं। इससे उनके व्यवहार में बदलाव की सुविधा मिलेगी। यह घर पर या पेशेवरों की मदद से किया जा सकता है, जिसके लिए हमें जानवरों के आधार पर कुछ सत्रों के दौरान सहारा लेना होगा। हालांकि, यह सच है कि दूसरों की तुलना में कुछ दौड़ में काटने की इच्छा अधिक है। यदि आपके पास एक रोटवेल्लर या पिट बैल है, उदाहरण के लिए, आक्रामकता से बचने के लिए अतिरिक्त उपाय करें। एक स्पष्ट उदाहरण है कि थूथन को सड़क पर जाने के लिए, जैसे: https://compra-venta.es/bozal-para-perro।

थूथन कुत्ता

Mifauna.es द्वारा फोटो

सामान्य उपाय

दौड़ से परे, हम जो सामान्य सावधानी बरत सकते हैं वह निम्नलिखित हैं:

कुत्ते को घर के बाहर, बगीचे में कहीं भी बांधने की सामान्य स्थिति से बचना होगा, क्योंकि इस तरह से जानवर निराश हो जाता है और आक्रामक हो सकता है। उसे अलग करने के बजाय, घर पर एक छेद बनाओ और उसके साथ समय बिताएं। जब संभव हो तो इसे अपने पट्टा से हटा दें और इसे अपनी गति से चलने दें। या इस स्टोर में बेचे गए लोगों की तरह एक अनुकूलनीय पट्टा खरीदें: https://compra-venta.es/correa-para-perro-para-correr।

दूसरा, नसबंदी हमलों को रोकने के लिए एक और प्रभावी उपाय है क्योंकि कुत्ते अधिक मूर्ख हो जाते हैं।




हमारे हिस्से के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम कुत्ते के साथ बातचीत करने के लिए घर में छोटे बच्चों को सिखाएं। एक साथ मज़ा करने के लिए खिलौने खरीदें। यह जरूरी है कि दोनों पार्टियां दूसरे के व्यवहार को जान सकें ताकि किसी भी समय वे जान सकें कि प्रतिक्रिया कैसे करें। इस तरह वे यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि कुत्ता कितना शानदार है और सिर्फ खेलना चाहता है या यदि यह नहीं है, तो यह गुस्से में है और यह खतरनाक हो सकता है।

वैसे भी, एक कुत्ते और अकेले बच्चे को छोड़ना अच्छा विचार नहीं है, भले ही जानवर के पास थूथन हो। जानवरों के हिस्से में व्यवहार में अचानक परिवर्तन होने के बाद से उन्हें हमेशा वयस्कों द्वारा पर्यवेक्षित किया जाना चाहिए, भले ही हम मानते हैं कि यह दुनिया में सबसे प्यारा है।

कुत्ते muzzles

Expertoanimal.com द्वारा फोटो

जानें कि प्रतिक्रिया कैसे करें

इसके अलावा, हमें पता होना चाहिए कि समय पर प्रतिक्रिया कैसे करें जब हम देखते हैं कि एक कुत्ता स्पष्ट संकेत दिखाता है कि यह काट देगा। यदि आप अपने सामान्य व्यवहार से बाहर चीजें करते हैं, जैसे कि एक अलग तरीके से घूमना, खरोंचना, कांपना, उगाना आदि।

मुख्य बिंदुओं में से एक सड़क पर कुत्ते की बातचीत है, अन्य कुत्तों के साथ-साथ मनुष्यों के साथ। जब आप अपना चरित्र प्राप्त कर सकते हैं, तो यह नई स्थितियों या तनाव में है, सवारी के समय विशेष ध्यान देना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि यदि आप लड़ते हैं और यदि आवश्यक हो तो थूथन डालते हैं तो हम इसे सही आकार से बांधने के लिए बंधे हैं।

अगली बार आपको मिलेंगे!

काटना
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नया अध्ययन गंभीर और घातक कुत्ते के काटने पर प्रकाश डालता है।एक नया अध्ययन गंभीर और घातक कुत्ते के काटने पर प्रकाश डालता है।
कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्साकुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
एक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करेंएक कुत्ते पर थूथन का उपयोग कब करें
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
एक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँएक बिल्ली को काटने के लिए सिखाओ युक्तियाँ
थूथन: हमेशा समझ में नहीं आता है, लेकिन उपयोगी हैथूथन: हमेशा समझ में नहीं आता है, लेकिन उपयोगी है
रोजगार की समाप्ति के मामले में एक पुस्तिकारोजगार की समाप्ति के मामले में एक पुस्तिका
» » कुत्ते जो काटने नहीं करते हैं
© 2022 TonMobis.com