एक छोटे बिल्ली के बच्चे की देखभाल कैसे करें

अगर आपने अपनाया

एक बिल्ली का बच्चा जो अभी तक 45 दिन पुराना नहीं है और आप नहीं जानते हैं ध्यान आपको आगे क्या देना चाहिए हम आपको देंगे युक्तियाँ इससे सब कुछ ठीक हो जाएगा और आप इसका सबसे अच्छा तरीका ख्याल रख सकते हैं।

आदर्श रूप में, बिल्ली के बच्चे को 45 दिनों तक मां के बगल में उठाया जाता है, जब वे दूध पीते हैं और पहले से ही बड़े होते हैं। हालांकि कई बार लोग उन्हें देने के लिए भागते हैं, अन्य बार वे उन्हें छोड़ देते हैं। छोटे बिल्ली के बच्चे की देखभाल करने के तरीके पर कुछ सुझाव दिए गए हैं।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

छोटे बिल्ली का बच्चा गर्म रखें

सबसे पहले आप एक गर्म बिस्तर की तलाश करेंगे। उनकी मां के बगल में बिल्ली के बच्चे और उनके छोटे भाइयों के साथ गर्म रहता है। यही कारण है कि जब हम इसे करने के लिए घर लेते हैं तो यह महत्वपूर्ण है। यदि यह बहुत छोटा है, तो अपने शरीर के तापमान को बनाए रखना मुश्किल है, यह ऊन कंबल रखने की सलाह दी जाती है और रात में गर्म पानी के साथ एक बैग डाल दिया जाता है। यदि आप ठंड हैं तो आप निश्चित रूप से रोएंगे।

छोटे बिल्ली का बच्चा कमजोर

मोरो 5 (2)

माताओं अक्सर उनके वजन कम करना शुरू करते हैं बिल्ली के बच्चे लगभग 4 सप्ताह की उम्र में। 8 सप्ताह की उम्र में, बिल्ली के बच्चे खा रहे हैं भोजन ठोस। आम तौर पर, बिल्ली के बच्चे नहीं होना चाहिए अलग उनकी मां की जब तक कि वे कम से कम 8 सप्ताह पुराने नहीं होते। बिल्ली के बच्चे अपनी मां से अलग हो जाते हैं आयु बहुत जल्दी उन्हें विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

छोटे बिल्ली के बच्चे के लिए दूध

am_79227_5753567_280209

मत देना दूध अपने बिल्ली के बच्चे के लिए, आप इसे बना सकते हैं बीमार और उन्हें दे दो दस्त। क्षेत्र में कई पालतू स्टोरों में आप युवा बिल्ली के बच्चे के लिए सरोगेट मां से दूध प्राप्त कर सकते हैं। जब बिल्ली के बच्चे 8 सप्ताह या उससे अधिक उम्र के होते हैं, तो वे अब नहीं रहते हैं उन्हें चाहिए दूध, लेकिन वे कर सकते हैं का आनंद वैसे भी उसका। आदर्श रूप से, तुरंत सूखे भोजन शुरू करें।

छोटे बिल्ली के बच्चे के लिए पानी

सुझाव के लिए खर्च करते हैं-उन-गर्मी-अच्छा-साथ-अपने बिल्ली Feliway




रखो साफ और ताजा पानी हर समय अपने बिल्ली के बच्चे के लिए उपलब्ध है। कटोरा इतना कम होना चाहिए ताकि बिल्ली का बच्चा कर सके पीने के लिए आसानी से उससे। कुछ बिल्ली के बच्चे का आनंद लें खेल रहे हैं पानी में और कटोरे को तोड़ने से भी, इसलिए भारी कंटेनर चुनना सर्वोत्तम होता है।

एक छोटे बिल्ली के बच्चे के लिए भोजन

आप या तो अपने बिल्ली का बच्चा पेश कर सकते हैं शुष्क भोजन , डिब्बाबंद भोजन, या दोनों। के लिए डिजाइन किया गया खाना चुनना सुनिश्चित करें बिल्ली के बच्चे। उन्हें एक आहार की आवश्यकता होती है जो प्रोटीन, कैल्शियम और अन्य पोषक तत्वों में विशेष रूप से समृद्ध होती है। वयस्कों के लिए बिल्ली का खाना पर्याप्त नहीं है। आपकी युवा बिल्ली सबसे महान होगी भोजन बिल्ली के बच्चे के लिए जब तक वह एक वर्ष पुराना नहीं है। युवा बिल्ली के बच्चे को हर कुछ घंटे खाने की जरूरत है, क्योंकि उनके पेट वे बहुत छोटे हैं। भले ही आप उन्हें दिन में कई बार डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ खिलाते हैं, फिर भी उन्हें प्लेट की आवश्यकता होती है भोजन जब भी वे चाहते हैं उन्हें काटने के लिए उनके लिए सूखी उपलब्ध है।

छोटे बिल्ली के बच्चे के लिए सैंडबॉक्स या पत्थरों

am_269178_3596185_263757

बिल्ली के बच्चे सहजता से उपयोग करेंगे सैंडबॉक्स क्योंकि वे बड़े हो जाते हैं, लेकिन आपको सिखाया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि पक्षों के साथ एक सैंडबॉक्स आसान पहुंच के लिए पर्याप्त कम है बिल्ली के बच्चे , या तो रेत या पत्थरों के बक्से में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए।

छोटे बिल्ली के बच्चे के साथ खेल रहा है

बिल्ली के बच्चे के साथ खेलना इसे उत्तेजित करने का एक तरीका है। ऐसा करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि वह अपने छोटे भाइयों के साथ था तो वह निश्चित रूप से ऐसा करेगा।

उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

हमें इसे विचलित करने और टीकाकरण योजना करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है!

बिल्ली और कुत्ते के भोजन

कैसे बिल्ली के बच्चे की देखभाल करने के लिए यूट्यूब वीडियो

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता हैमेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता है
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
एक सप्ताह बिल्ली के बच्चे बहुत मारते हैंएक सप्ताह बिल्ली के बच्चे बहुत मारते हैं
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?
सर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँसर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँ
मानव बिल्ली के बच्चे को सोने में समस्याएं हैंमानव बिल्ली के बच्चे को सोने में समस्याएं हैं
मम्मी के बिना 11 दिनों के जन्म के बिल्ली के बच्चेमम्मी के बिना 11 दिनों के जन्म के बिल्ली के बच्चे
बिल्ली का बच्चा बिल्ली के बच्चे के नुकसान के बाद खाना या उठना नहीं चाहता हैबिल्ली का बच्चा बिल्ली के बच्चे के नुकसान के बाद खाना या उठना नहीं चाहता है
» » एक छोटे बिल्ली के बच्चे की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com