एक अनाथ बिल्ली का बच्चा उठाने के लिए छह कदम

विभिन्न कारणों से, ऐसा हो सकता है कि हम बिल्ली के बच्चे या अनाथ बिल्ली के बच्चे को उठाने की स्थिति में हैं, या जिनकी मां बीमार है या पर्याप्त दूध के बिना। हमें यह कैसे करना चाहिए? इस पोस्ट में हम इसे छह सरल चरणों में समझाते हैं।

  1. एक सुरक्षित, गर्म और सूखी जगह प्रदान करें: आदर्श जगह एक छोटे से बॉक्स या बिस्तर है जो ऊंचे किनारों से है जहां से आप गिर नहीं सकते या छोड़ सकते हैं। हम नीचे और नीचे, गर्म और हमेशा शुष्क सामग्री में सॉकर रख सकते हैं। तापमान को बनाए रखने के लिए अपने बॉक्स पर अवरक्त दीपक डालना सुविधाजनक है, जो लगातार तापमान बनाए रखता है, क्योंकि बिल्ली का बच्चा इसे नियंत्रित करने में असमर्थ है, और इसकी संवेदनशील आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाता है।
  2. भोजन: पर्याप्त सूत्र का महत्व: किसी अन्य प्रकार के रूप में बिल्ली के समान विशिष्ट तैयार दूध संरचना का उपयोग किया जाना चाहिए, और विशेष रूप से गाय, बिल्ली के बच्चे के लिए उपयुक्त नहीं है और उनके लिए पोषक रूप से अपर्याप्त होने के अलावा पाचन विकार और पाचन समस्याओं का कारण बन जाएगा।
    हम एक दिन में कई खुराक लेंगे, यह जांच कर लें कि दूध गर्म है, भोजन की आकांक्षा को रोकने के लिए एक विशेष टीट वाली बोतल के साथ, जो पिल्ला के डूबने का कारण बन सकती है। इसके लिए हम बिल्ली के बच्चे को सबसे शारीरिक स्थिति में संभवतः रखेंगे, यानी, चेहरे नीचे और सिर थोड़ा उठाया जाएगा।
    यह निर्धारित करने के लिए सप्ताह में एक बार बिल्ली के बच्चे के वजन को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है कि उनकी विकास दर सही है। जन्म के वजन वाले बिल्ली के बच्चे वजन लगभग 100 ग्राम वजन करते हैं, और प्रति सप्ताह एक और 100 सप्ताह तक बढ़ाते हैं, तीन महीने तक, जिस उम्र में सेक्स से जुड़ी विविधताओं को ध्यान में रखना शुरू हो जाता है।
  3. जननांग क्षेत्र उत्तेजना और सफाई: उन्हें खिलाने के बाद, हम मां के जीभ को अनुकरण करने के लिए अपने प्यारे क्षेत्र को गीले तलछट के साथ रगड़ेंगे और इस प्रकार मलहम और पेशाब प्रतिबिंब को प्रोत्साहित करेंगे। इस क्रिया को पूरा करना बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा, वे अकेले पेशाब या शौचालय नहीं करेंगे, और आंतों में बाधा उत्पन्न हो सकती है।
  4. परिसंचरण की उत्तेजना: जब वह अपने बिल्ली के बच्चे को चूसती है, तो बिल्ली उन्हें ले जाती है, रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करती है और उन्हें साफ करती है। हम इस कार्रवाई को धीरे-धीरे अपने हाथ से या छोटे ब्रश के साथ मालिश करके, उदाहरण के लिए, टूथब्रश का अनुकरण कर सकते हैं।
  5. पर्यावरण आर्द्रता: यदि पर्यावरण बहुत शुष्क है तो नमी को बनाए रखना जरूरी है क्योंकि बिल्ली के बच्चे आसानी से निर्जलीकरण करते हैं। पर्यावरणीय सापेक्ष आर्द्रता 50% से अधिक होनी चाहिए, जिसे हम गीले कॉटन को बिल्ली के बच्चे की पहुंच से बाहर रखकर, और वाष्पीकरण से बचने के लिए अपने बॉक्स को बंद रखते हुए प्राप्त कर सकते हैं।
  6. ठोस भोजन में संक्रमण: लगभग पांच या छह सप्ताह की उम्र में, बिल्ली के बच्चे ठोस भोजन में रूचि लेना शुरू करते हैं। इस संक्रमण को बनाने के लिए हम एक उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड का चयन करेंगे, विशेष रूप से उनके लिए तैयार किए जाएंगे। हम आपके सामान्य फॉर्मूला में उस फ़ीड की एक निश्चित राशि को गीला करके शुरू करेंगे, जब तक कि आप अर्ध-ठोस पेस्ट न लें। जब तक वे अपने बनावट में उपयोग नहीं करते हैं, तब तक इस दूध को अपने दूध के साथ वैकल्पिक करें, जिससे अधिक से अधिक इंजेक्स और पास्ता में जोड़े गए दूध की मात्रा कम हो जाती है। इस तरह हम उन्हें अपने भविष्य के भोजन के साथ पेश करेंगे और छोटे फ़ीड क्रोकेट को पकड़ने और चबाते सीखेंगे। उनके पास हमेशा निपटारे में ताजा पानी होगा।



इन छह सरल चरणों के बाद, बिल्ली के बच्चे स्वस्थ और ठीक से बड़े हो जाएंगे। संतुलित और पौष्टिक रूप से पूर्ण आहार की पसंद और हमारे पशुचिकित्सा द्वारा प्रस्तावित निवारक स्वास्थ्य योजना की निगरानी भविष्य में आपके स्वास्थ्य की गारंटी देगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
एक सप्ताह बिल्ली के बच्चे बहुत मारते हैंएक सप्ताह बिल्ली के बच्चे बहुत मारते हैं
गर्भवती बिल्ली का बच्चा नहीं खा सकता हैगर्भवती बिल्ली का बच्चा नहीं खा सकता है
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
फ्लू के साथ बीमार किटीफ्लू के साथ बीमार किटी
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
सकुरा: एक सुनहरे दिल के साथ एक मूक बिल्ली का बच्चासकुरा: एक सुनहरे दिल के साथ एक मूक बिल्ली का बच्चा
नवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएंनवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएं
अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?
» » एक अनाथ बिल्ली का बच्चा उठाने के लिए छह कदम
© 2022 TonMobis.com