अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?

अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?
सीसी छवि: फेरन Jordà

कल्पना कीजिए, आप सड़क पर उतरते हैं, आप कोने में थोड़ी सी शोर सुनते हैं, आप अपने भाग्य पर छोड़े गए बॉक्स में नवजात शिशुओं के कूड़े को देखते हैं और देखते हैं। शायद यह किसी का सपना हो सकता है catlover लेकिन सच्चाई यह है कि निविदा छवि से परे, यह एक वास्तविक जिम्मेदारी का प्रतिनिधित्व करता है।

और यह है कि नवजात बिल्लियों का कूड़ा ढूंढना या ऐसी स्थिति में होना जहां बिल्लियों की मां की मृत्यु हो गई है, इसका मतलब है कि सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनके साथ कुछ किया जाना चाहिए और कुछ मामलों में, अपने जीवन को बचाएं।

और जबकि सामान्य ज्ञान की चीजें हैं जो आप उन्हें स्नान नहीं कर सकते हैं या उन्हें कुछ छोटे दांत होने पर वयस्क भोजन दे सकते हैं, ऐसे अन्य कार्य भी हैं जो इन बिल्ली के बच्चे जीवित रहने में मदद कर सकते हैं। क्योंकि हाँ, पहले क्षण मौलिक हैं, इसलिए ध्यान दें।

Animalalliancenyc.org के लिए आपको सबसे पहले जो करना है वह प्रतीक्षा करें और देखें। ऐसा इसलिए है क्योंकि मां अपने आस-पास रहने के लिए भोजन की तलाश कर सकती है या किसी और जगह की तलाश कर सकती है। यह देखने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करें कि क्या वे वास्तव में अनाथ बिल्ली के बच्चे हैं। वे सलाह देते हैं कि उनके बहुत नजदीक न हों ताकि मां को खतरे न लगे और वापस आएं। थोड़ी देर रुको और देखो।

अगर मां प्रकट नहीं होती है या बिल्लियों को ऐसे स्थान पर रखा जाता है जहां उन्हें स्पष्ट रूप से त्याग दिया जाता है (इमारत के दरवाजे के बगल में एक बॉक्स कहें) तो यह बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के लिए कार्य करने का समय है। सबसे पहले आपको जो करना है वह उन्हें गर्म करने की कोशिश करता है, क्योंकि बिल्ली के बच्चे जल्दी से ठंडा हो जाते हैं। आप एक कंबल के साथ बॉक्स को कवर कर सकते हैं, छेद बनाने के लिए देखभाल कर सकते हैं ताकि वे सांस ले सकें और अच्छे तापमान में रहने के लिए चौकस रहें। Alleycat.org अनुशंसा करता है कि आप उन्हें गर्म करने और परिसंचरण में मदद करने के लिए भी उन्हें रगड़ें। बेबी बिल्लियों अपने तापमान को तब तक नियंत्रित नहीं करते जब तक कि वे तीन सप्ताह पुराने न हों। तापमान बढ़ने तक वे उन्हें खिलाने की भी सिफारिश नहीं करते हैं। घर में आप गर्म करने के लिए एक कंबल और पालना गर्म रखने के लिए एक guatero पा सकते हैं। आपको साफ रखने के लिए हर दिन कंबल बदलने के बारे में अवगत होना चाहिए।




अब, गर्म होने के बाद, उन्हें खिलाने का समय है। एक नर्सिंग मां की तलाश करें, यानी, एक बिल्ली का बच्चा जो स्तनपान कर रहा है और जो इन बिल्ली के बच्चे को प्राप्त कर सकता है और उनका ख्याल रख सकता है। यह सबसे अच्छा समाधान है, हालांकि यह हमेशा आसान नहीं होता है, अगर आप एक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको उन्हें खिलाना होगा। पहले लोगों के पास पहली आवेग है कि उन्हें दूध दें (हमने इसे टीवी पर बंदरों में देखा है, है ना?) लेकिन गाय का दूध उन्हें दस्त दे सकता है। आदर्श उन्हें बेबी बिल्लियों के फार्मूला के साथ खिलाना है। आप इसे पशु भंडार या पशु चिकित्सा केंद्रों में खरीद सकते हैं। यदि आप किसी जानवर की दुकान तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो आप एक आपातकालीन फॉर्मूला बना सकते हैं। इस लेख में हम आपको दिखाते हैं कि कैसे अपने बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध तैयार करना है।

ध्यान रखें कि अगर बिल्ली का बच्चा 10 दिनों से कम है, आपको उन्हें प्रत्येक को खिलाना होगा दो घंटे . साढ़े चार सप्ताह से चार सप्ताह के बाद आप प्रत्येक को खिलाने को कम कर सकते हैं पांच या छह घंटे और जब महीने खत्म हो गया है, आदर्श उन्हें खिलाना है दिन में दो या तीन बार गीले भोजन के साथ सूत्र के मिश्रण के साथ।

एलीकैट में उन्हें यह भी याद है कि एक बार जब आप उन्हें खिलाते हैं, तो आपको उन्हें फटाना पड़ता है। उन्हें अपने कंधे पर रखो और जब तक आप गैस महसूस न करें तब तक उन्हें पॅट करें।

नवजात बिल्लियों के साथ एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि आपको उन्हें बाथरूम में जाने के लिए प्रोत्साहित करना होगा . यह कार्य जीवन के पहले महीने के दौरान मां द्वारा किया जाता है, लेकिन यदि वह वहां नहीं है, तो आपको इसे करना होगा क्योंकि अन्यथा वे इसे अकेले नहीं करेंगे। Pets.thenest.com में कपड़े और गर्म पानी के साथ ऐसा करने की सलाह देते हैं। गर्म पानी में कपड़े को विसर्जित करें और एक मिनट के लिए इसे खिलाने से पहले गुदा के बिल्ली क्षेत्र को मालिश करें। फिर धीरे-धीरे खाने के बाद पेट में बिल्ली के बच्चे को सहारा दें, क्योंकि मां बिल्ली उन्हें बाथरूम में जाने के लिए प्रोत्साहित करने के अलावा उन्हें प्यार करने और उन्हें शांत करने के लिए थोड़ा सा दूंगा। इसके बाद, पानी में डूबे हुए एक और साफ कपड़े के साथ, एक मिनट के लिए या फिर बाथरूम में जाने तक बिल्ली के बच्चे के गुदा क्षेत्र को मालिश करें।

किसी भी नवजात शिशु की तरह, बिल्ली के बच्चे को ध्यान और देखभाल की जरूरत है . मां की भूमिका ग्रहण करना मुश्किल है, लेकिन बहुत सावधानी और ध्यान के साथ, आप उन्हें वह प्यार देने में सक्षम होंगे जो वे लायक हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूजन पैर के साथ नवजात बिल्लीसूजन पैर के साथ नवजात बिल्ली
नवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैंनवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैं
क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?क्या नवजात बिल्लियों को नहाया जा सकता है?
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
मां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करेंमां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करें
एक महीने की परवाह करता हैएक महीने की परवाह करता है
नवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएंनवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएं
नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध कैसे तैयार करेंनवजात बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध कैसे तैयार करें
नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करेंनवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें
बंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चेबंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चे
» » अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com