सर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँ





कल सर्दी पूरे दक्षिणी गोलार्ध में शुरू हुई और कई दिन पहले तापमान में गिरावट आई है। हालांकि कभी-कभी ऐसा प्रतीत नहीं होता है, बिल्ली के बच्चे भी कम तापमान महसूस करते हैं। हम पहले से ही आपको बताते हैं ठंड से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें, आज हम आपको बताते हैं कि सर्दी के दौरान बिल्लियों की रक्षा कैसे करें।

स्टोव के पास सोफे पर बैठे लंबे बालों वाली बिल्ली की तुलना में कुछ चीजें अधिक सुंदर होती हैं, लेकिन कभी-कभी हम समझ नहीं पाते कि वे पूरे दिन क्यों व्यतीत करते हैं। जवाब सरल से अधिक है: वे ठंडा हैं! इसी कारण से, हम आपको कुछ आसान टिप्स देते हैं ताकि आप अपने सर्दियों को अपने पसंदीदा माइकिफ के साथ बिता सकें।

1- यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि रात में, सोने के लिए एक गर्म और आरामदायक जगह हो। सबसे अच्छी बात, हमेशा, गर्मी के स्रोत के पास होना है।

2- यदि आपका पसंदीदा बिल्ली का बच्चा वह दिन है जो पूरे दिन घर से बाहर है, तो उसे और खाना खाने की आवश्यकता हो सकती है। आप इसे सामान्य से थोड़ा बड़ा हिस्सा दे सकते हैं (अतिरिक्त 10% पर्याप्त होगा)। इस तरह, आप यार्ड या पड़ोस के माध्यम से अपने घूमने के दौरान ठंड का सामना करने के लिए और अधिक कैलोरी होगी।

3- Mantené उनके टीकाकरण योजना को अद्यतन करने और अगर आप अपने नाक या आँखों से किसी भी निर्वहन नोटिस, यह विश्वास की अपनी पशुचिकित्सा के साथ परामर्श उपयोग करने के लिए है, क्योंकि यह एक रोग बिल्लियों को प्रभावित करने वाले हो सकता है महत्वपूर्ण है: बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर.

4- जब वे बहुत छोटे होते हैं, तो हमें भोजन, पानी और गर्मी से बहुत सावधान रहना पड़ता है। हम एक पशुचिकित्सा से परामर्श ले सकते हैं जो वह सिफारिश करता है, क्योंकि बच्चों की तरह, वे कम तापमान के साथ बहुत आसानी से बीमार हो जाते हैं।

5- और आखिरकार, यदि आपका पालतू 7 साल से अधिक पुराना है, जैसे कि यह फिर से पिल्ला था, उसे आश्रय दें, उसे सामान्य से थोड़ी अधिक खिलाएं और ज्यादा छोड़ने की कोशिश न करें। या, यदि यह उन उपनगरीय बिल्लियों में से एक है जो घर या एक दोपहर में नहीं रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह ठंड और बारिश से आश्रय है।

इन युक्तियों के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि आपकी बिल्ली के साथ सर्दी छेड़छाड़ से भरा हुआ है, स्टोव के सामने नप्स और हर किसी के लिए गर्म रातें।

क्या बिल्ली के साथ आपकी पहली सर्दी है? हमें बताओ!

स्रोत:
hogarutil.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » सर्दी में अपने बिल्ली का बच्चा ख्याल रखने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com