एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल

एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते की एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल है। यह एक फ्लैट में रहने के लिए एक आदर्श पालतू जानवर है। हालांकि, कॉकर स्पैनियल का एक प्रकार है उच्च रखरखाव मंत्र.

जिसका अर्थ यह है कि यदि देखभाल करने वाले के पास स्वयं की देखभाल करने के लिए आवश्यक कौशल नहीं है, तो उसे अपने बालों को काटने और देखभाल करने के लिए एक पेशेवर हेयरड्रेसर को प्रतिनिधि होना चाहिए। और उसके पास आर्थिक लागत कि देखभाल करने वाला कुत्ते की इस नस्ल को अपनाने से पहले समस्याओं के बिना मानने में सक्षम होना चाहिए।

ExpertoAnimal से इस पोस्ट में हम आपको सर्वोत्तम तरीकों के बारे में सूचित करेंगे एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल का ख्याल रखना.

आप भी रुचि रखते हैं: एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 बाल कटवाने

दैनिक ब्रशिंग

एक कॉकर स्पैनियल पिल्ला से पिल्ला तक आदी होनी चाहिए दैनिक दिनचर्या ब्रशिंग का उसके बालों के यद्यपि यह पिल्ला होने पर ऐसे छोटे बाल होने के लिए अनिवार्य लगता है, जब कुत्ता वयस्क होता है तो उसके कोट की दैनिक ब्रशिंग अनिवार्य होगी यदि आप कुत्ते को निर्दोष दिखने के साथ दिखाना चाहते हैं और कि कोई गांठ गठित नहीं होते हैं . इसके अलावा, कॉकर स्पैनियल बाल बहुत तेजी से बढ़ता है।

इसके अलावा, कॉकर स्पैनियल के साथ यह दैनिक बातचीत मानव और कुत्ते के बीच संबंधों का पक्ष लेगी। दौड़ के एक कमजोर बिंदु, हमारे आदेश और संकेतों का पालन करने के लिए कॉकर स्पैनियल को और अधिक पूर्वनिर्धारित करना।

दैनिक ब्रशिंग

कान की देखभाल

कान कॉकर स्पैनियल के हैं बहुत लंबा और गिर रहा है , जिसका मतलब है कि खाने पर वे आमतौर पर कुत्ते के फीडर में प्रवेश करते हैं। इसका मतलब है कि अगर वे ठीक से संरक्षित नहीं हैं तो उन्हें हर दिन साफ ​​करना होगा, जो काफी परेशान है। कुत्ते के कानों की रक्षा करने का एक तरीका कुत्ते के फीडर के व्यास को कम करना है, लेकिन मेरे लिए यह आदर्श नहीं है।

कुत्ते पर एक सुरक्षात्मक कपड़ा टोपी डालने का सबसे अच्छा तरीका है। ये कैप्स पालतू दुकानों में बेचे जाते हैं - लेकिन यह एक बनाने के लिए बेहद आसान और सस्ता है। इसमें 12 सेमी व्यास और 20 सेमी लंबा कपड़ा ट्यूब बनाने का होता है। दोनों छेदों में हम एक शर्ट रबड़ को सिलाई करते हैं जो ट्यूब को कुत्ते के सिर पर फिट करता है, कानों को अंदर रखता है और उन्हें पूरी तरह से रक्षा.

कॉकर स्पैनियल ओटिटिस से ग्रस्त है, यही कारण है कि उसके कानों की आंतरिक और बाहरी स्वच्छता आवश्यक होगी।

कान की देखभाल

कॉकर के बाल और भोजन के बीच संबंध




कॉकर स्पैनियल के बाल बन गए हैं 90% से अधिक प्रोटीन . इसका मतलब है कि कुत्ते के बालों को सही रखने के लिए इस नस्ल के लिए एक अच्छा विशिष्ट आहार महत्वपूर्ण है।

इस नस्ल के लिए विशिष्ट फ़ीड हैं, जो उपयोग करने के लिए बहुत सुविधाजनक हैं। इसकी संरचना कॉकर स्पैनियल की पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए डिज़ाइन की गई है। यदि यह फ़ीड इस फ़ीड से खिलाया जाता है तो आपके बाल घने, रेशमी और चमकीले होंगे।

विचार करने का एक अन्य कारक नस्ल की मोटापा की प्रवृत्ति है। जब युवा, ये कुत्ते सक्रिय होते हैं, लेकिन जब वे बुढ़ापे तक पहुंचते हैं तो वे कुछ हद तक नींद और नींद आते हैं। इसी कारण से कुत्तों में मोटापे को रोकने के लिए कुछ चाल जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

कॉकर के बाल और भोजन के बीच संबंध

कॉकर स्पैनियल अंग्रेजी बाल कटवाने:

कॉकर स्पैनियल है 3 विशिष्ट बाल कटवाने दौड़ के लिए। वे निम्नलिखित हैं:

1. पिल्ला कटौती

इस प्रकार का कट सबसे आरामदायक और बनाए रखने के लिए सबसे आसान है। इसमें सभी बाल समान रूप से 4 सेमी से अधिक नहीं होते हैं। गर्मी के मौसम में पहनना सबसे उपयुक्त है। कोई गाँठ नहीं बनते हैं।

कॉकर स्पैनियल अंग्रेजी बाल कटवाने:

2. राजकुमारी अदालत

यह सबसे कठिन रखरखाव कटौती है। इसका उद्देश्य बाल को पीछे की ओर रखना और पार्श्व फर को बहुत लंबे समय तक छोड़ना है जब तक कि यह लगभग जमीन को छूता न हो। एक पेशेवर कुत्ते के नाई की रोकथाम आवश्यक है। सुझावों के बालों को बढ़ाने के लिए कानों को भी अनुमति दी जानी चाहिए।

3. फुटब्रिज काटना

यह एक अतिव्यापी स्तरित कट बहुत ही सुरुचिपूर्ण और निष्पादित करने में मुश्किल है। केवल एक पेशेवर हेयरड्रेसर, या कुत्ते के सौंदर्य के गहरे ज्ञान वाले किसी व्यक्ति को यह जटिल और सुरुचिपूर्ण अदालत करने में सक्षम है। कुत्ते को हर दिन कॉम्बेड किया जाना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircutsएक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircuts
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
फील्ड स्पैनियलफील्ड स्पैनियल
संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
कॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता हैकॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता है
अचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियलअचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियल
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
» » एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
© 2022 TonMobis.com