अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल

कॉकर स्पैनियल यह स्पेन में पैदा हुआ था, लेकिन इंग्लैंड और अन्य जगहों पर अपने शिकार कौशल के लिए विशेष रूप से पक्षी शिकार में बहुत लोकप्रिय था। अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल और अंग्रेजी स्प्रिंगर स्पैनियल को उसी दौड़ के रूप में माना जाता था और 1800 के उत्तरार्ध तक केवल आकार के आधार पर भिन्न होता था।

अमेरिकी कॉकर स्पैनियल 1 9 00 के दशक की शुरुआत में एक अलग जाति बन गई, हालांकि 1 9 40 के दशक तक अंग्रेजी और अमेरिकी कॉकर पार हो गया।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल 38 सेमी और 43 सेमी लंबा है, वजन 11 किलो और 15 किलो वजन के बीच है। इस कुत्ते में धीरे-धीरे खुली खोपड़ी, एक लंबा नाराज, बड़ी अंडाकार आंखें और कान लटकते हैं। पूंछ युग्मित है और कोट मध्यम और रेशमी लंबाई का है। सिर के बाल छोटे होते हैं, लेकिन कानों में, पैर और पूंछ लंबे होते हैं। कोट एक रंग का रंग कई रंगों, जैसे काले, यकृत लाल, और भूरे रंग का हो सकता है।

अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल देखभाल

इस कुत्ते के बाल कोट को टंगलों और मैट से बचने के लिए नियमित देखभाल की आवश्यकता होती है। बालों को ब्रश किया जाना चाहिए और सप्ताह में दो से तीन बार कॉम्बेड किया जाना चाहिए, कुत्ता गीला या गंदा है। बालों को हर छह से आठ सप्ताह छिड़का जाना चाहिए।

यह एक मामूली सक्रिय दौड़ है। वयस्क कुत्ते घर पर शांत हो सकते हैं, जबकि पिल्ले बहुत सक्रिय हैं इसलिए उन्हें कई घंटे के खेल की आवश्यकता होगी। ये कुत्ते सुबह और दोपहर के दौरान लंबी पैदल यात्रा, एक अच्छी मध्यम दूरी चलने, चपलता पाठ्यक्रमों में एक प्रशिक्षण सत्र, या फ्लाईबॉल के एक जोरदार खेल जैसे विभिन्न गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।

नस्ल अभी भी शिकार के लिए प्रयोग किया जाता है, क्योंकि यह अभी भी अपने शिकार प्रवृत्तियों को बनाए रखता है।

इस नस्ल के लिए सामाजिककरण और प्रशिक्षण महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे दोस्ताना, सामाजिक और बुद्धिमान कुत्ते हैं जो सामाजिक संपर्क और उत्तेजनात्मक गतिविधियों पर बढ़ते हैं। आपकी शिक्षा को अपने दिमाग पर कब्जा रखने के लिए वयस्कता तक जारी रहना चाहिए।


अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की सिफारिशें

इस नस्ल को एक सक्रिय मालिक की आवश्यकता होती है जो सड़क पर पसंद करता है। अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल उन बच्चों के साथ अच्छा है जो सम्मान के साथ उनका इलाज करते हैं, हालांकि उन्हें खिलौने के रूप में बहुत ज्यादा पसंद नहीं है।

यह अन्य कुत्तों और पालतू जानवरों के साथ अच्छा है, हालांकि अन्य छोटे पालतू जानवरों के साथ बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए।

इस दौड़ को प्रभावित करने वाली स्वास्थ्य समस्याओं में बहरापन, कूल्हे और घुटने, एलर्जी और दौरे की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircutsएक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircuts
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
फील्ड स्पैनियलफील्ड स्पैनियल
संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
कॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता हैकॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता है
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
» » अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
© 2022 TonMobis.com