अमेरिकन कॉकर स्पैनियल

कॉकर स्पैनियल यह सबसे छोटी खेल दौड़ है, किंवदंती बताती है कि यह बुश शिकार और वुडकॉक (अंग्रेजी वुडकॉक) में अपनी महान क्षमता के लिए यह नाम भालू है। जैसा कि हम अब जानते हैं, इस नस्ल को विभिन्न शिकार स्थितियों का सामना करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में विकसित किया गया था।

इस कारण से उन्होंने एक छोटे से पीछे और लंबे पैर विकसित किए। आज, अमेरिकी कॉकर स्पैनियल अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल से स्पष्ट रूप से अलग है।

कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं

कॉकर स्पैनियल 34 सेमी और 3 9 सेमी के बीच माप सकता है और पुरुषों की तुलना में महिलाओं की तुलना में 10 किलो और 13 किलो वजन के बीच वजन कर सकता है।
अमेरिकी कॉकर का चेहरा कुत्ते की दुनिया में सबसे अधिक मान्यता प्राप्त है, इसकी बुद्धिमान अभिव्यक्ति की आंखें, एक गोलाकार सिर, एक व्यापक स्नैउट और कान लटकना। उसका शरीर मजबूत और कॉम्पैक्ट है, जो इंगित करता है कि वह एक एथलीट है और हर समय कार्रवाई के लिए तैयार होना चाहिए।
कोट शरीर पर सिर और मध्यम लंबाई पर छोटा होता है। पैर अच्छी तरह से बालों से ढके हुए हैं। जिन रंगों में वे उपस्थित हो सकते हैं उनमें काला, आग काली, क्रीम, लाल और भूरे रंग शामिल हैं। आपकी पूंछ छंटनी की जा सकती है।

कॉकर स्पैनियल की देखभाल

कॉकर स्पैनियल के कोट की देखभाल इस नस्ल में कुछ आवश्यक है। रेशमी परत को दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, अन्यथा कोट का परिणाम गड़बड़ हो जाएगा। कई मालिकों को कोकर के कोट को छंटनी होती है और इसकी देखभाल को सुविधाजनक बनाने के लिए बहुत छोटा होता है। आपको नियमित रूप से सप्ताह में कम से कम दो बार अपने कानों की जांच और साफ करना चाहिए।

बाल परत को कम से कम हर चार या छह सप्ताह में कटौती की आवश्यकता होती है। यह एक पेशेवर के हाथों में छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है।

कॉकर स्पैनियल सक्रिय कुत्ते हैं, वे मैदान में दौड़ने के लिए बनाए गए थे, इसलिए उन्हें हर दिन एक लंबी और जोरदार सवारी या अच्छी दौड़ की आवश्यकता होती है। कॉर्डर्स को यार्ड में बाड़ के बाहर स्वतंत्र रूप से चलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि कई ने अपने शिकार प्रवृत्तियों को बरकरार रखा है।

अधिकांश कॉकर कैनिन खोज और खेल के खेल, खासकर चपलता और फ्लाईबॉल का आनंद लेते हैं।

हालांकि Cockers स्वाभाविक रूप से बहिर्मुखी हैं, कुछ एक छोटे से शर्मीले और भयभीत हो सकता है जब वे लोग, दूसरे कुत्तों, स्थलों और दुनिया की आवाज़ की एक किस्म के लिए पेश कर रहे हैं, इस प्रवृत्ति को उचित समाजीकरण के साथ कम किया जा सकता है।

कॉकर और उसके मालिक दोनों के लिए प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कुत्ता अपने मालिक को छेड़छाड़ करने में बहुत अच्छा है। आपका सुंदर सिर और आपकी अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें किसी को भी समझ सकती हैं।


कॉकर स्पैनियल टिप्स

एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और अच्छी तरह से सोसाइज्ड कॉकर बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट playmate हो सकता है। इसके अलावा, यह नस्ल एक ऊर्जावान बच्चे के साथ खेलने के लिए काफी मजबूत है, कॉकर बच्चे के साथ खेलेंगे और फिर उसके बगल में एक झपकी ले लेंगे।

अधिकांश कॉकर अन्य पालतू जानवरों के साथ भी अच्छे होते हैं, हालांकि बातचीत की निगरानी की जानी चाहिए, क्योंकि कई कॉकर जो कुछ भी चलाते हैं उनका पीछा करना चाहते हैं।

प्रमुख स्वास्थ्य चिंताओं में आंखों के दोष, घुटने की समस्याएं, कार्डियोमायोपैथी, हाइपोथायरायडिज्म और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
कॉकर स्पैनियल का मानककॉकर स्पैनियल का मानक
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircutsएक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircuts
संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
कॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता हैकॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता है
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
» » अमेरिकन कॉकर स्पैनियल
© 2022 TonMobis.com