फील्ड स्पैनियल

क्षेत्र स्पैनियल और कॉकर स्पैनियल एक ही दौड़ का एक लंबा हिस्सा था। यह आकार की वर्गीकरण से था कि इस दौड़ का जन्म हुआ था। एक कूड़े के सबसे बड़े पिल्लों को फील्ड स्पैनियल कहा जाता था, और छोटे कुत्तों को कॉकर कहा जाता था।

फील्ड स्पैनियल की विशेषताएं

ये कुत्तों 43 और 45 सेंटीमीटर के बीच माप सकते हैं और स्वस्थ वजन 15 और 22 किलोग्राम हो सकते हैं। शरीर का आकार उच्च से थोड़ा लंबा है, यह पूरे संतुलित और मध्यम है। कान उन्हें नीचे लाते हैं और पूंछ आमतौर पर छंटनी होती है। कोई बाल कोट अन्य जातियों में के रूप में 2 स्तर कोट है और यह मामूली लंबा है, लेकिन कोट छाती, पेट, पैर और कान के पीछे के कुछ हिस्सों में सबसे व्यापक है। रंग जो काले, यकृत रंग या सुनहरे यकृत हैं पेश कर सकते हैं।

फील्ड स्पैनियल की देखभाल

यह नस्ल कॉकर स्पैनियल के रूप में फर को निष्कासित नहीं करता है, लेकिन फिर भी मैट को रोकने के लिए ब्रशिंग और कंघी करने की आवश्यकता है। जिन स्थानों को अधिक सफाई की आवश्यकता है वे कान हैं, कानों का आंतरिक हिस्सा, पैर और पूंछ के नीचे।

इस नस्ल के कई मालिक कोट के ध्यान और देखभाल को कम करने के लिए नियमित रूप से बाल कटवाने सहित अपने तैयार कुत्तों को रखते हैं।

यद्यपि यह अत्यधिक सक्रिय नस्ल नहीं है, फिर भी क्षेत्र स्पैनियल को दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होती है। वे एक अच्छी सैर का आनंद ले सकते हैं, क्योंकि वे दौड़ने और बाहर खेलने के लिए क्षणों की भी सराहना करेंगे।

स्पैनियल डी कैम्पो चपलता प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त हो सकता है, इसलिए वे साइकिल के बगल में दौड़ सकते हैं या हमेशा एक जिम्मेदार व्यक्ति के साथ दौड़ के लिए जा सकते हैं। दौड़ के बारे में एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि यह कई प्रदर्शन खेलों में खड़ा हुआ है और कई गंभीर कोचों का पसंदीदा बन गया है।

कम उम्र में ही शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है, जो मदद मिलेगी मानदंडों और घर के नियमों को जगाने, हालांकि कभी-कभी नए नियमों को जानने के लिए जिद्दी हो सकता है, इसलिए यह सब धैर्य से ऊपर की सिफारिश की है। शिक्षा के अलावा, समाजीकरण भी प्रबल होना चाहिए, क्योंकि यह दौड़ अजनबियों से अविश्वसनीय हो सकती है।


फील्ड स्पैनियल सिफारिशें

क्षेत्र स्पैनियल एक अच्छा परिवार कुत्ता और एक महान पालतू हो सकता है जब तक कि उसके पास नौकरी हो। अगर परिवार में कोई व्यक्ति बाहर का आनंद लेता है या कैनिन प्रदर्शन खेल में शिकार या भाग लेना पसंद करता है, तो यह नस्ल आश्चर्यजनक रूप से अनुकूल होगा। नौकरी या उद्देश्य के भाव के बिना, कुत्ते को परेशानी हो सकती है।

इस नस्ल को बाहर बहुत समय व्यतीत करना पसंद है और दौड़ने और जांच करने के लिए एक बड़े यार्ड का आनंद लेना पसंद है। वे अपने परिवार में और अपने इंटीरियर में लोगों के साथ रहना पसंद करते हैं, खासकर अपने पसंदीदा व्यक्ति के पीछे लगातार रहना पसंद करते हैं। इस तथ्य के कारण, इस नस्ल के कई प्रजनकों ने इसे फील्ड छाया कहा है।

अगर वे अच्छी तरह से सामाजिककृत थे, तो ये कुत्तों सम्मानित बच्चों और अन्य कुत्तों या पालतू जानवरों के महान साथी हो सकते हैं।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में आंखों और पलकें, हिप डिस्प्लेसिया, और हाइपोथायरायडिज्म में समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircutsएक कॉकर स्पैनियल के लिए 3 Haircuts
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
कॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता हैकॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता है
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
» » फील्ड स्पैनियल
© 2022 TonMobis.com