एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें

एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें

पैराकेट पक्षियों हैं Psittaciformes ऑस्ट्रेलियाई जो हमारे घरों में पालतू जानवरों के रूप में बहुत सफल हैं, दोनों रंगों की महान विविधता के साथ-साथ उनके प्यारे चरित्र और आसान देखभाल के साथ उनके पंख के लिए भी हैं।

आदेश Psittaciformes के सदस्यों के रूप में, तोता एक मजबूत और घुमावदार चोंच है, लेकिन यह असामान्य अपने छोटे साथियों में से एक के लिए दरार नहीं है, जिसके कारण हम का ख्याल रखना क्या करना है पता पटा हुआ चोंच हमारे पैराकेट का।

ExpertoAnimal.com के इस आलेख में हम समझाएंगे एक बड्डी के पके हुए चोंच को ठीक करने के लिए कैसे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बड्डी की चोंच की अत्यधिक वृद्धि
सूची

एक पटाया चोटी के परिणाम

एक बड्डी की पटाया चोटी मानव में टूटे हुए दांत की तरह होगी: नसों और हड्डियों के अंत बीक से जुड़े होते हैं, इसलिए इस प्रकार की क्षति यह वह जगह है दर्दनाक हमारे पैराकेट के लिए।

यह शिखर पर प्रचुर मात्रा में रक्त प्रवाह के कारण एक चोटी बस फटा या एक फ्रैक्चर या एक amputee शिखर है, जो अत्यधिक रक्तस्राव के कारण के रूप में एक और अधिक गंभीर चोट के साथ एक चोटी fissured के मामले भेद करने के लिए महत्वपूर्ण है। रक्त हानि के मामले में हमें करना है रक्तस्राव को रोकने के लिए दबाव लागू करें और जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को बुलाओ।

यदि यह वास्तव में एक क्रैक बीक है, तो हमें पता होना चाहिए कि एक क्रैक बिल के दोनों पक्ष एक साथ नहीं बढ़ेंगे, बल्कि एक तेजी से दूर रास्ते में।

मुझे क्या करना चाहिए

कुछ गोंद प्रकार डालने की सलाह देते हैं सुपर गोंद एक पटाया चोटी मारा, लेकिन आप इसे कभी नहीं करना चाहिए। दरअसल चिपकने विषाक्त कर रहे हैं और वे आँखें, नाक घुसना और मुंह के अंदर कर सकते हैं। तो, यह केवल एक पशुचिकित्सा द्वारा किया गया एक अधिनियम होना चाहिए।

वास्तव में, ज्यादातर मामलों में चोटियों फटा, अगर दरार छोटा है, हमारे तोता परेशान करने के लिए नहीं लगता है और खून बहाना नहीं है, सिर्फ इतना है कि समय के लिए इसे छोड़, एक स्वस्थ चोंच उगाना , ठीक है जब यह एक fissured नाखून है जब यह होता है।

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि हमारे पास है सेपिया या कैल्शियम हड्डियों ताकि हमारी पक्षी स्वाभाविक रूप से अपनी चोंच बिताती है, इसलिए हम इसकी अधिक मात्रा से बचते हैं और थोड़ा सा, थोड़ी देर के साथ, क्रैक किए गए हिस्से को पहनने के बाद और स्वस्थ चोंच बढ़ेगा।

iquest- और अगर फिशर बड़ा है?




एक पटाया चोटी का तात्पर्य है संभावित संक्रमण का जोखिम और संभावना है कि हमारी पक्षी ठीक से फ़ीड नहीं कर सकता है।

अगर दरार उच्च या गहरी थी, हमारे तोता के शिखर खून की बूंदों के एक तथ्य यह है कि वृद्धि की रक्तचाप को जन्म दे सकता है और इस तरह खून बह रहा है और खराब हो खो सकता है,। इस प्रकार के रक्तस्राव से हमारे पैराकेट को मजबूत दर्द नहीं हो सकता है, लेकिन रक्त का एक महत्वपूर्ण नुकसान जो पक्षी को भी मार सकता है, इसलिए हमें रक्तस्राव को रोकने के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए। इसके लिए, हम एक बना सकते हैं हल्के साबुन के साथ स्टॉपर, साबुन की एक बार के साथ नीचे से प्रभावित क्षेत्र को रगड़ना। यह चोंच हमारे तोता, क्या हम तुरंत करना चाहिए हमारे विश्वसनीय पशु चिकित्सक पर जाने के लिए, खासकर यदि आप खून बह रहा है के इस प्रकार है, ड्रॉप द्वारा ड्रॉप है फटा के इलाज के लिए एक अस्थायी और आपातकालीन उपाय है, यह एक गंभीर मामला है हमें इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए।

मुझे क्या करना चाहिए

तत्काल देखभाल

अगर चोटी गिर रही है या अगर आपका बाहरी परतें क्षतिग्रस्त हैं, अंतर्निहित ऊतक सूख सकते हैं। ऐसे मामलों में, हम बाँझ खारा (संरक्षक के बिना संपर्क लेंस के लिए एक समाधान अच्छी तरह से कार्य करता है) किसी भी अवशेषों को हटाने के लिए और मदद करने के लिए गीला ऊतक रखने के लिए जब तक पक्षी एक पशु चिकित्सक द्वारा जांच के साथ घाव enjaguar कर सकते हैं। बीक की सफाई करते समय हमें कोमल होना चाहिए और सावधान रहना चाहिए कि बीक को अलग न करें या हटा दें यदि यह अभी भी आंशिक रूप से जुड़ा हुआ है।

पशुचिकित्सक बीक के हिस्से को काटने या इसके साथ जुड़ने के लिए कह सकता है विशेष प्लास्टर जब तक वह फिर से स्वस्थ नहीं हो जाता है पशु चिकित्सा अस्पताल में, हमारे पैराकेट को एक फीडिंग ट्यूब से खिलाया जा सकता है, तब तक जब तक कि बीक पूरी तरह से उगाया नहीं जाता है, हम इसे देंगे मुलायम और नम भोजन.

दीर्घकालिक देखभाल

चोंच में एक छोटे घाव के मामले में, दे दो समर्थन परवाह करता है, एजेंटों रोगाणुरोधी, और दर्द दवा जब तक घाव गायब हो जाता है तब तक यह पर्याप्त होना चाहिए जब नए और स्वस्थ चोटी के विकास के लिए धन्यवाद।

एक बड़े घाव के साथ, इसका इस्तेमाल किया जा सकता है राल एक्रिलिक राल और फिक्सिंग प्रकाश स्वस्थ चोटी बढ़ने तक चोटी को एक साथ रखने के लिए।

यदि रक्त प्रवाह अच्छी तरह से जारी रहता है तो चोंच में एक फ्रैक्चर पूरी तरह ठीक हो सकता है। हालांकि, हमारे पैराकेट की कली में कुछ घाव स्थायी हो सकते हैं, इसलिए पक्षी को अपने पूरे जीवन में नरम भोजन पर भोजन करने की आवश्यकता होगी।

दीर्घकालिक देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • यदि आपकी बडी में एक क्रैक बीक है, तो हम आपको अपने पशुचिकित्सा में जाने की सलाह देते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का भोजनतोतों का भोजन
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
बड्डी की चोंच की अत्यधिक वृद्धिबड्डी की चोंच की अत्यधिक वृद्धि
तोते की चोंच और चुनौतियों की देखभालतोते की चोंच और चुनौतियों की देखभाल
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट खाना नहीं चाहता है
पेरीक्विटो की मां के हमले से टूटी हुई चोंच हैपेरीक्विटो की मां के हमले से टूटी हुई चोंच है
मेरा चिकन चोटी को बहुत जल्दी खुलता हैमेरा चिकन चोटी को बहुत जल्दी खुलता है
मेरे चिकन में श्लेष्म से भरा शिखर हैमेरे चिकन में श्लेष्म से भरा शिखर है
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
» » एक बड्डी के पके हुए चोंच का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com