अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?

कुत्ते पोषण में सबसे ज्यादा सुनाई गई मिथकों में से एक यह है कि कुत्तों को मांस देने से उनकी आक्रामकता बढ़ जाती है। क्या यह सच है? क्या यह आक्रामक हो जाएगा?

बेशक, आहार इस बात से पशु व्यवहार को प्रभावित करता है कि एक गरीब आहार सुस्तता और क्षय के राज्यों का कारण बनता है, लेकिन कुत्ते को मांस के साथ खिलाने या अपने आहार में जोड़ने के तथ्य से कभी आक्रामकता नहीं होती है।

मांस प्रोटीन में समृद्ध स्रोत है। अगर हम अपने कुत्ते को उच्च प्रोटीन आहार देते हैं, तो क्या यह आक्रामक हो जाता है? और हमारी बिल्ली? जैसा कि हमने एक और प्रविष्टि में समझाया है, उन्हें कुत्तों की तुलना में अधिक प्रोटीन सेवन की आवश्यकता है। क्या इसका मतलब है कि सभी बिल्लियों आक्रामक हैं?

कुत्तों को कच्चे मांस का खिलाया उनके व्यवहार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, हालांकि उनके पोषण। जैसा कि हमने पिछली प्रविष्टि में बताया है, स्वयं ही, विभिन्न प्रजातियों का मांस कुत्तों को पूर्ण पोषण प्रदान नहीं कर सकता है। यह प्रोटीन में समृद्ध है लेकिन फॉस्फोरस के पक्ष में कैल्शियम / फास्फोरस अनुपात में पोषण असंतुलन का पक्ष लेता है, जो हड्डी चयापचय को बदल सकता है। यह सोडियम, तांबा, लौह, आयोडीन और कई विटामिन में भी बहुत खराब है।

ये कुत्तों अन्य कुत्तों, जानवरों, वयस्कों और बच्चों के साथ उसी तरह सह-अस्तित्व में हैं जो मांस का उपभोग नहीं करते हैं। वे अचानक खूनी प्यास और शिकारी को विकसित नहीं करेंगे। हमें इस गलत लिंक को बदनाम करना होगा।




यह संभव है कि हमारा कुत्ता भोजन पर अधिक चिंता या स्वाभाविक व्यवहार दिखाता है क्योंकि वह मांस के स्वाद को अधिक पसंद करता है, लेकिन लोगों के प्रति आक्रामकता व्यवहार या स्वभाव की समस्या है, भोजन के कारण नहीं।

कुत्तों के लिए कुछ मांस के साथ बड़ी हड्डियों के साथ अपने मालिकों की सुरक्षा और रक्षा के अनुचित व्यवहार विकसित करना बहुत आम है, जो कुछ "विशेषज्ञ" अपने दांत "साफ" या "कैल्शियम" की अतिरिक्त आपूर्ति के रूप में रखने की सलाह देते हैं। तथ्य यह है कि वह इसे तुरंत नहीं खा सकता है और वह घबराहट का समय है जो कब्जे की प्रवृत्ति को विकसित करता है, जो आसानी से घर के मालिक या अन्य कुत्तों के प्रति प्रतिस्पर्धा और प्रभुत्व के अनुचित व्यवहार की ओर जाता है। इसलिए, इन हड्डियों को कुत्तों को देने की सलाह नहीं दी जाती है, उन्हें मनोरंजन करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें खिलौना दें।

कोई अध्ययन नहीं है जो कच्चे मांस और कुत्ते के आक्रामकता की खपत के बीच संबंध दिखाता है, या जंगली में जितना कुत्ता खिलाया जाता है, वह फ़ीड के आधार पर एक पूर्ण और संतुलित आहार खिलाया जाता है।

कैनाइन आक्रामकता, किसी भी बीमारी की उपस्थिति को छोड़ना, व्यवहार में बदलाव से, भोजन नहीं। क्या आप एक कुत्ते को मूस करना सीखेंगे जिससे हम सब्जियां देते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
मेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीनमेरे कुत्तों में जिगर और गुर्दे की समस्याओं के लिए प्रोटीन
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
» » अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
© 2022 TonMobis.com