कुत्ते आक्रामकता के 8 कारण

कुत्ते में आक्रामकता सामान्य और गंभीर व्यवहार की समस्या है। यह उन कारणों में से एक है जो अक्सर अपने मालिकों को पशु चिकित्सा सहायता लेने का कारण बनते हैं।

शब्द आक्रमण यह विभिन्न कारणों से होने वाली विभिन्न प्रकार के व्यवहारों को संदर्भित करता है। वस्तुतः सभी जंगली जानवर आक्रामक होते हैं जब वे अपने क्षेत्र की रक्षा करते हैं, अपनी संतान की रक्षा करते हैं या खुद को सुरक्षित रखना चाहिए। प्रजातियों में रहने वाली प्रजातियां, जैसे कि कुत्तों , वे आदेश बनाए रखने और सामाजिक बातचीत पर बातचीत करने के लिए आक्रामकता और खतरे का भी उपयोग करते हैं।

आम तौर पर, इस प्रकार का व्यवहार चेतावनियों से शुरू होता है और हमले में समाप्त हो सकता है। इन मामलों में कुत्ते भाषा को जानना और इसे पहचानना महत्वपूर्ण है, हमें कुत्ते द्वारा निम्नलिखित अभिव्यक्तियों पर ध्यान देना होगा:

  • वह तनाव, बहुत अभी भी और कठोर दिखाया गया है
  • धमकी देने वाली आवाज़ें
  • संपर्क के बिना आक्रामकता की वस्तु की ओर आगे बढ़ें या चार्ज करें
  • "पंच" या नाक के साथ स्वाइप
  • ग्रन्ट्स
  • दांत दिखाओ
  • दांतों के आँसू
  • एक निशान छोड़ने के बिना, दांतों के साथ तेजी से अंकन
  • त्वचा का आँसू जो तेजी से काटता है
  • एक चोट के कारण पर्याप्त दबाव के साथ काटने
  • काटने से पेंचर घाव हो जाते हैं
  • काटने और हिलाओ

कुत्ते हमेशा इस अनुक्रम का पालन नहीं करते हैं, और अक्सर उपर्युक्त बिंदुओं में से कई को दोहराते हैं। कई बार, मालिक एक काटने से पहले चेतावनी संकेतों को नहीं पहचानते हैं, तो उन्हें क्या लगता है कि उनके कुत्ते अचानक नियंत्रण खो देते हैं। हालांकि यह सच है कि चेतावनी और स्नैक्स के बीच केवल कुछ सेकंड हो सकते हैं, इस व्यवहार को शायद ही कभी किसी तरह की चेतावनी दिए बिना दिया जाता है।

हमारे कुत्ते की मदद करने में सक्षम होने के लिए एक सटीक निदान हमेशा आवश्यक होता है यदि यह आक्रामकता प्रस्तुत करता है, लेकिन आम तौर पर, यह व्यवहार निम्नलिखित 8 कारणों में जाता है:

  1. क्षेत्रीय आक्रामकता: ए कुछ कुत्ते घुसपैठ करते हैं और घुसपैठ करते हैं, अगर उन्हें लगता है कि उनके क्षेत्र पर हमला किया जा रहा है।
  2. सुरक्षा के लिए आक्रामकता: एल कुत्ते आक्रामक व्यवहार दिखा सकते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके परिवार के सदस्यों या दोस्तों में से एक खतरे में है।
  3. आक्रामक आक्रामकता: कई कुत्ते दूसरों से अपने सामान की रक्षा करने की प्रवृत्ति दिखाते हैं, भले ही उन्हें उनकी आवश्यकता हो या नहीं।
  4. भय के लिए आक्रमण: एक डरावना या चिंतित कुत्ता आक्रामक हो सकता है अगर यह असुरक्षित, कोने या फंस जाता है।
  5. रक्षात्मक आक्रामकता: डर से प्रेरित, आक्रामक - रक्षात्मक कुत्तों का फैसला है कि सबसे अच्छा बचाव एक अच्छा हमला है।
  6. सामाजिक आक्रामकता: एक कुत्ता जो खुद को पदानुक्रम में प्रभावी मानता है, उसकी स्थिति या सामाजिक स्थिति को बनाए रखने में आक्रामक हो सकता है।
  7. दर्द के लिए आक्रमण एक सभ्य और दयालु प्रकृति का कुत्ता आक्रामक और दर्द से प्रेरित हो सकता है।
  8. यौन प्रतियोगिता के लिए आक्रमण नर कुत्ते गर्मी में महिलाओं के ध्यान के लिए एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, और इसी तरह महिलाएं नर के उपयोग के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं।



????????????????????????????????????????

हमारे कुत्ते को समझने और पर्याप्त समाधान खोजने के लिए आक्रामक व्यवहार का कारण बनने का कारण आवश्यक है।

हमें लोगों के प्रति उस आक्रामकता पर जोर देना चाहिए, अन्य कुत्तों की ओर आक्रामकता और अन्य जानवरों के प्रति आक्रामकता व्यवहार पैटर्न के अपेक्षाकृत स्वतंत्र हैं। यदि हमारा कुत्ता अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक है, उदाहरण के लिए, इसका मतलब लोगों के प्रति या तो आक्रामक नहीं है।

अक्सर आज, कुछ परिवारों में, कुत्ते प्रमुख श्रेणीबद्ध और संपर्क की भूमिका को गोद ले या परिवार कबीले के बाकी काट जब आप उस स्थिति ख़तरे में डालना देखते हैं। इस स्थिति में विकास के चरण में गरीब शिक्षा से सदा ही होता है और उसके समाधान में अपनी स्थिति को उल्टा प्राप्त करने के लिए एक ethologist या एक योग्य प्रशिक्षक की मदद करने के लिए अनिवार्य है।

यह निर्धारित करने के लिए कि हम अपने कुत्ते की आक्रामकता का कारण कार्बनिक समस्या से निपटते हैं या यदि यह केवल व्यवहारिक है, तो हम हमेशा अपने पशुचिकित्सा के साथ मिलकर काम करेंगे। हम उसके द्वारा संकेतित उपचार स्थापित करेंगे और यदि आवश्यक हो, तो हमारे व्यवहार संशोधन चिकित्सा में हमें मार्गदर्शन करने के लिए एक चिकित्सक के दिशानिर्देशों का पालन करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते की आक्रामकता को नियंत्रित करना सीखेंअपने कुत्ते की आक्रामकता को नियंत्रित करना सीखें
सोसायपाथ मैन-कुत्ते: एक सोसायपाथ के उत्थानवादी अभिव्यक्तियांसोसायपाथ मैन-कुत्ते: एक सोसायपाथ के उत्थानवादी अभिव्यक्तियां
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
आक्रामक कुत्तों और आक्रामकता के प्रकारआक्रामक कुत्तों और आक्रामकता के प्रकार
कुत्ते के काटने के छह स्तरकुत्ते के काटने के छह स्तर
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
शिकारी आक्रामक कुत्तोंशिकारी आक्रामक कुत्तों
प्रमुख आक्रामक कुत्तोंप्रमुख आक्रामक कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
» » कुत्ते आक्रामकता के 8 कारण
© 2022 TonMobis.com