मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?

मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?

बहुत कुछ कहा गया है और अभी भी भेड़िया कुत्ते के बारे में बात की है, जिसे कुत्ते और भेड़िया के बीच एक क्रॉस के परिणाम के रूप में माना जा सकता है। इन जानवरों के बारे में बात करते समय, उनके अप्रत्याशित चरित्र को अक्सर उनके आनुवंशिक मिश्रण की ओर इशारा करते हुए जोर दिया जाता है, यह व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है कि ये जानवर अधिक आक्रामक हैं।

Iquest- क्या सच है? अटकलों से परे कोई डेटा नहीं है जो बताता है कि एक शुद्ध कुत्ते की तुलना में भेड़िया अधिक आक्रामक हो सकता है (कैनिस लुपस परिचित), जो एक ही शरीर के वजन और एक ही ताकत पेश करता है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम निम्नलिखित प्रश्नों के लिए बहुत स्पष्ट रूप से उत्तर देते हैं: " मेरा wolfhound आक्रामक है, Iquest- क्या यह सामान्य है? "

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्तों में आक्रमण

कुत्तों में आक्रमण बहुत गंभीर कुत्ते के व्यवहार की समस्या है और इसके कई कारण हो सकते हैं। इस सरल परिभाषा को समझना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि व्यवहार की समस्या एक निश्चित दौड़ के लिए निहित एक विकार नहीं है एक कुत्ते या एक निश्चित संकरण का।

हालांकि यह सच है कि कुछ दौड़ों की ऊर्जा आक्रामकता का कारण बन सकती है यदि यह उचित रूप से चैनल नहीं है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आक्रामकता आनुवंशिकी में है। इसलिए, यह मानने के लिए कि "कुत्ते-भेड़िया" शब्द "आक्रामक कुत्ते" का पर्याय बन गया है, यह एक गंभीर गलती है।

वोल्फहाउंड आक्रामक है सामान्य नहीं है, अगर ऐसा होता है तो हमें इस घटना पर सभी संभावित ध्यान देना होगा, क्योंकि यह गलत सामाजिककरण, सीमाओं की कमी ... आदि का संकेत दे सकता है। अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके पास भेड़िया की आक्रामकता के साथ कुछ करना है, तो आमतौर पर यह होता है मालिक , हालांकि हमें इसका जिक्र करना चाहिए अन्य कारक भी हैं जो कुत्ते या मालिक, जैसे जेनेटिक्स के निहित नहीं हैं।

कुत्तों में आक्रमण

एक आक्रामक भेड़िया कैसे है?




एक भेड़िया कुत्ते में आक्रामकता कुत्तों में आक्रामकता के बराबर लगभग एक तरह से प्रकट किया जाएगा। अगर हम अपने भेड़िये को देखते हैं तो हमें सतर्क रहना चाहिए निम्नलिखित व्यवहार :

  • वह छेड़छाड़ या भौंकने के दौरान दूर नहीं दिखता है, एक ऐसा व्यवहार जो हमें सतर्क करता है। इन मामलों में बंद होने से बचने के लिए आवश्यक है, कुत्ता काट सकता है। नाक झुर्रियों को दिखाने के लिए सामान्य है, विद्यार्थियों को फैलाया और दांत दिखाना। उसने कान और दृढ़ शरीर या डर का एक दृष्टिकोण, झुकाव शरीर, कान पीछे इत्यादि उठाया हो सकता है।
  • यदि वह संसाधनों की सुरक्षा को पीड़ित करता है तो वह हमें सतर्क करने के लिए काटने या उगने के लिए आता है और इस प्रकार अपने क्षेत्र, भोजन, वस्तुओं की रक्षा करता है ... अर्थात् लोगों को! इन मामलों में हमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए क्योंकि कुत्ता असमान रूप से कार्य कर सकता है।
  • यह तनाव और भय के महान स्तर दिखा सकता है, जो इस स्थिति को उत्तेजित और / या खराब कर देता है। हमें उसे उत्तेजित करने या एक विरोधाभासी स्थिति उत्पन्न करने से बचाना चाहिए (कोने, दंडित या चिल्लाया जाना चाहिए), जब भी संभव हो, हमें आराम से रवैया को प्रोत्साहित करना चाहिए।

यदि आप अपने भेड़िये में इस तरह के लक्षणों का पालन करते हैं तो यह एक कुत्ते शिक्षक से संपर्क करने का समय है, एक चिकित्सक या स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए ट्रेनर। किसी भी व्यक्ति को शासन करने के लिए पशुचिकित्सा में चिकित्सा अध्ययन करना भी सुविधाजनक होगा तंत्रिका संबंधी समस्या यह इस व्यवहार का कारण बन रहा है।

एक आक्रामक भेड़िया कैसे है?

भेड़िया को आक्रामक होने से कैसे रोकें

हमारे wolfhound के प्रजनन के दौरान हम कई दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं जो आक्रामकता की समस्याओं को रोकने में मदद करेंगे, वे निम्नलिखित हैं:

  • चूंकि पहली टीकाएं प्राप्त होती हैं, इसलिए पिल्ला को विभिन्न लोगों और पालतू जानवरों के साथ सामाजिककरण की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। यह जानना दिलचस्प हो सकता है "पार्टी पिल्ले"एक शिक्षक और अन्य पिल्ले के साथ।" विशेषज्ञ हमें सामाजिककरण की प्रक्रिया का सही पालन करने के साथ-साथ बुनियादी आज्ञाकारिता का मार्गदर्शन करेगा जिसमें हमारे भेड़िया कुत्ते को शुरू करना चाहिए।
  • पिल्ले को युवा आयु से सीमाएं रखने की आवश्यकता होती है, यानी, आक्रामक व्यवहार के लिए उन्हें अनुमति नहीं दी जानी चाहिए या पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए (लेकिन दंडित नहीं किया जाना चाहिए)। नींद के घंटों का सम्मान किया जाएगा और आपके कल्याण के लिए आवश्यक देखभाल की पेशकश की जाएगी।
  • हमें आक्रामक व्यवहारों से अवगत होना चाहिए जो खेल के दौरान लोगों और जानवरों के प्रति उत्पन्न हो सकते हैं। कोई संकेत जो हम समझ में नहीं आता है या जिसे हम आक्रामक पाते हैं उसे कैनाइन शिक्षक या हैंडलर को सूचित किया जाना चाहिए।
  • कुत्ते के उत्साह से बचें और शांत, आराम से और सकारात्मक दृष्टिकोण इनाम दें।

एक भेड़िया सबसे अच्छा पालतू जानवर हो सकता है, इसलिए हम समझ नहीं सकते कि आक्रामकता इन जानवरों की विशेषता है और इस अर्थ में हमें इसे रोकना चाहिए और यदि ऐसा प्रतीत होता है, तो इसे तुरंत रोक दें , एक उचित और जिम्मेदार तरीके से, पेशेवर के लिए जा रहे हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़ियानिरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़िया
प्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानीप्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानी
गर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन हैगर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन है
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता बच्चों के साथ आक्रामक है, मुझे क्या करना चाहिए?
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
Saarloos के वुल्फ कुत्तेSaarloos के वुल्फ कुत्ते
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
» » मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com