कॉकर स्पैनियल का मानक

हंसमुख, मजबूत और स्पोर्टी कुत्ता। अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल में अच्छी तरह से आनुपातिक और कॉम्पैक्ट बॉडी होना चाहिए, और क्रॉस से जमीन तक और क्रॉस से पूंछ के जन्म तक लगभग मापना चाहिए।

सामग्री

  • सिर और खोपड़ी

नाक स्क्वायर है, जिसमें नाक की नोक और ओसीपूट के बीच मध्य बिंदु पर परिभाषित स्टॉप होता है। खोपड़ी अच्छी तरह से विकसित और साफ रूप से मूर्तिकला है, न तो बहुत मोटे और न ही बहुत परिष्कृत। प्यूमुल्स बहुत दूर नहीं होना चाहिए। इस नस्ल की गंध के अच्छे गुणों का पक्ष लेने के लिए नाक काफी व्यापक होना चाहिए।

आंखें गोलियां हैं, बिना अखरोट या काले चेस्टनट रंग के, लेकिन कभी स्पष्ट नहीं होती हैं। वे खुफिया और मिठास व्यक्त करते हैं, हालांकि वे निश्चित रूप से जागृत, जीवंत और हंसमुख हैं। पलक के किनारों को गिरने के बिना, टट होना चाहिए।

आंखों के स्तर पर पैदा होने वाले लोबुलर, अच्छे चमड़े के साथ जो नाक की नोक तक पहुंचना चाहिए, लेकिन इससे अधिक नहीं होना चाहिए। उन्हें लंबे, रेशमी और चिकनी बाल के साथ अच्छी तरह से ढंकना चाहिए।

जबड़े एक कैंची काटने के साथ मजबूत होते हैं।

मध्यम लंबाई में, बिना डूलेप के, मांसपेशियों और कंधे से सुरुचिपूर्ण सुरुचिपूर्ण अच्छी तरह से इच्छुक है।

कंधे को परिष्कृत और इच्छुक होना चाहिए। पसलियों को ओमलेट के पीछे अच्छी तरह से ब्रेसिड किया जाता है और अच्छी तरह विकसित होता है - छाती गहराई से होती है, बिना चौड़ी या बहुत पतली होती है। पैर सीधे हड्डी और घिरे हुए होते हैं, और एक केंद्रित शक्ति विकसित करने के लिए काफी कम होते हैं, लेकिन इस छोटे, लेकिन भयानक, शिकार कुत्ते की असाधारण गतिविधि में बाधा डालने के लिए अत्यधिक नहीं।




इसके आकार और वजन के संबंध में बहुत मजबूत और कॉम्पैक्ट। पीठ एक छोटी ऊपरी रेखा के साथ छोटी, चौड़ी और मजबूत है जो पूंछ की ओर धीरे-धीरे कम हो जाती है।

  • में  पीछे कमरे

चौड़ा, गोलाकार और बहुत मांसपेशी। पैरों, अच्छी हड्डी के साथ, झुंड के साथ झुकाव और एक अच्छा कोण के साथ। तर्सी एक इष्टतम आवेग की अनुमति देने के लिए कम हैं। फर्म पदचिह्न, बिल्ली के जैसे गोल आकार, और मोटी (पैड) sills के साथ।

यह पीठ की रेखा से थोड़ा कम पैदा हुआ है। पीठ के साथ, यह एक जीवित आंदोलन होना चाहिए, लेकिन यह ऊपर की ओर झुकाव मुद्रा को अपनाना नहीं चाहिए। पूंछ को बहुत छोटा या बहुत लंबा नहीं किया जाना चाहिए, ताकि उसकी खुशीपूर्ण आंदोलन में बाधा न डालें।

  • बाल

चिकनी और रेशमी, कभी भी कठोर और लहरदार, लंबे समय तक पर्याप्त सीमाओं के साथ। यह बहुत प्रचुर नहीं होना चाहिए और कभी घुंघराले नहीं होना चाहिए।

  • В रंग

एकाधिक रंगों की अनुमति है एक रंग वाले लोगों में, छाती को छोड़कर, सफेद धब्बे की अनुमति नहीं है।

  • आंदोलन

सामने और पीछे के पैरों की एक अच्छी संयुक्त कार्रवाई, महान जोर से आपको दूरी को अच्छी तरह से कवर करने में मदद करता है।

  • वजन और आकार

वजन लगभग 7 से 14.5 किलो (28 से 32 पाउंड) होना चाहिए। सूखने वालों की औसत ऊंचाई महिलाओं के लिए 38 से 39 सेंटीमीटर (15 से 15.5 इंच) और पुरुषों के लिए लगभग 39 से 41 सेंटीमीटर (15.5 से 16 इंच) होनी चाहिए।

В दोष

  • हल्के हड्डियों, कम झुकाव वाले कंधे, पसलियों के छोटे वक्रता, खराब आंदोलन, मेटाकार्पल्स या कमजोर मेटाटारल्स, कमजोर झटके, फैले हुए या खुले पैर।
  • शिररा माथे, छोटी या प्रकोप आंखें, या कठोर आंखें।
  • प्रोजेस्टोस्टिक काटने (जब निचला जबड़ा मुंह की रेखा से निकलता है और निचले दांत सामने होते हैं और काटने के दौरान ऊपरी दांतों के बाहर छूते नहीं हैं)।
  • भरोसेमंद और आक्रामक स्वभाव। monorchidism

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
कुत्ते सेटर गॉर्डन का मानककुत्ते सेटर गॉर्डन का मानक
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
बॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछबॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछ
चिहुआहुआ का मानकचिहुआहुआ का मानक
एक कॉकर स्पैनियल में आदर्श शारीरिक विशेषताओंएक कॉकर स्पैनियल में आदर्श शारीरिक विशेषताओं
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
» » कॉकर स्पैनियल का मानक
© 2022 TonMobis.com