कॉकर, एक अद्वितीय साथी





पिछले हफ्तों के दौरान हम आपको कुछ छोटे शिकारियों के बारे में बता रहे थे बीगल. आज हम आपको बहुत ही सुरुचिपूर्ण शिकारी, अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की एक और दौड़ पेश करते हैं।

स्पैनिश मूल के प्राचीन शिकार कुत्तों में जड़ों के साथ, इस नस्ल को ग्रेट ब्रिटेन में विकसित किया गया था। कॉकर का सामान्य नाम अंग्रेजी भाषा से आता है, जो शिकारी के अपने गुणों का संदर्भ देता है, किसी भी टुकड़े को नियंत्रित करने में सक्षम होता है। यह हंसमुख चरित्र का एक कुत्ता है, जोरदार और बहुत चुस्त।

इतिहास:
कॉकर, जिसने इसे अमेरिकी से अलग करने के लिए नामित किया है, अधिकांश स्पैनिशों के समान स्पेनिश जड़ों के साथ साझा करता है। दौड़ चौदहवीं शताब्दी तक अच्छी तरह से कॉन्फ़िगर नहीं की गई थी - फॉक्स की गणना द्वारा लिखी शिकार संधि के लिए धन्यवाद, हम जानते हैं कि, पहले से ही, वर्तमान में एक बाहरी उपस्थिति थी।

एक आकार वर्तमान, Springing स्पैनियल कहा जाता है, और अन्य अत्यधिक शिकार वुडकॉक और जलपक्षी के सभी प्रकार, नाम कॉकर स्पैनियल के तहत जाना जाता के लिए बहुमूल्य तुलना में थोड़ा बड़ा: अठारहवीं सदी के दौरान, कॉकर की दो किस्मों इन्ग्लेस थे। उन्नीसवीं सदी के मध्य, प्रजनकों द्वारा किए गए कार्य की वजह से में, अंग्रेजी कॉकर अंत में एक दौड़ के रूप में तय किया गया था।

हालांकि यह विरोधाभासी लगता है, दौड़ के रूप में ही लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में हो गया है, सत्तर के दशक होने की वजह से बहुत, बहुत मुश्किल का मंचन उच्च मांग लगभग हमेशा समरक्त प्रजनन, जो स्वास्थ्य में गंभीर समस्याओं का कारण का कारण बना। वर्तमान में वृद्धावस्था सही तरीके से की जाती है और हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कॉकर पहले से ही पूरी तरह से homogenized है।

सामान्य पहलू:
यह सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है, इसकी अनुकूल बाहरी उपस्थिति के लिए: इसका छोटा आकार और कम सम्मिलन कान लंबे, चिकनी और रेशमी फ्रिंज और इसकी हंसमुख प्रकृति, इसकी लालसा भूख और खेलने की शाश्वत इच्छा से ढका हुआ है।
यह एक हंसमुख कुत्ता, मजबूत और महान शिकारी है, अच्छी तरह से आनुपातिक और कॉम्पैक्ट है क्योंकि क्रॉस की ऊंचाई क्रॉस से शरीर की लंबाई तक पूंछ के आधार तक बराबर होती है।
ज्वेलियल प्रकृति और इसकी पूंछ के साथ निरंतर बोबिंग में, कॉकर एक विशिष्ट और जीवंत आंदोलन दिखाता है, खासकर जब एक निशान का पालन करता है। वह एक दयालु और स्नेही स्वभाव है, जो जीवन या उत्साह से भरा है।

चरित्र:
कॉकर एक शिकार कुत्ते से कहीं अधिक है: यह एक अद्वितीय, बेचैन और जिज्ञासु साथी है। उसे पिल्ला से सिखाने के लिए एक दृढ़ और निष्पक्ष मालिक की जरूरत है, सही तरीके से व्यवहार करने के लिए, वह हमेशा दौड़ने और कूदने के लिए तैयार है और एक मजबूत, हंसमुख और बहुत ही चंचल स्वभाव है।
वह एक उत्कृष्ट शिकारी है जो किसी भी सुराग का पालन करता है, लगातार भौंकता है और अपनी पूंछ तालबद्ध रूप से आगे बढ़ता है। इसके अपेक्षाकृत छोटे पैरों के बावजूद यह असाधारण प्रतिरोध का गलियारा है।
कॉकर दुनिया भर में अपनी निपुणता, निविदा और यहां तक ​​कि उदासीन, आकर्षक दिखने के लिए अपनी महान स्वीकृति देता है।

देखभाल और रखरखाव:
कान इसका सबसे नाजुक हिस्सा है, जो संक्रमण या ओटिटिस से बहुत प्रवण होता है। इसलिए हमें उन्हें अच्छी स्थिति में रखना चाहिए। इसे अक्सर कैनिन हेयरड्रेसर में ले जाने की सलाह दी जाती है, जहां वे इसे विशिष्ट शैंपू के साथ धो लेंगे और इसे नस्ल के सिद्धांतों में निर्धारित के रूप में दूंगा।

क्या किसी कॉकर ने आपको उसकी नजर में जीत लिया है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्रिटेन में कॉकर स्पैनियलब्रिटेन में कॉकर स्पैनियल
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
बगल में तलवार के साथ कॉकरबगल में तलवार के साथ कॉकर
कॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता हैकॉकर स्पैनियल भोजन और पानी को खारिज कर देता है
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
कॉकर खुद को अक्सर खरोंच करता हैकॉकर खुद को अक्सर खरोंच करता है
पेट की समस्याओं के साथ कॉकर स्पैनियलपेट की समस्याओं के साथ कॉकर स्पैनियल
» » कॉकर, एक अद्वितीय साथी
© 2022 TonMobis.com