बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता

बॉयकिन स्पैनियल दक्षिण कैरोलिना में एक बहुउद्देशीय कुत्ते के रूप में विकसित उत्तरी अमेरिकी नस्ल है। उनके पूर्वजों में चेसपैक रेट्रिवर, साथ ही साथ कई जल कुत्ते शामिल हैं।

नस्ल का शिकार शिकार में किया गया है, खासतौर पर जमीन पर और पानी में ट्रैक करने और घायल हिरण को ट्रैक करने के लिए। एक और उत्सुक तथ्य यह है कि नस्ल दक्षिण कैरोलिना राज्य का आधिकारिक कुत्ता है।

बॉयकिन की विशेषताएं।

यह छोटा प्रतिद्वंद्वी केवल 38 सेमी लंबा 45 सेमी लंबा होता है और इसका वजन 11 किलोग्राम और 20 किलोग्राम होता है। यह कॉकर स्पैनियल (अपने पूर्वजों में से एक) से छोटा है, इसमें सीधे सीधा मुकाबला है, कान कॉकर के मुकाबले लंबा है। पूंछ युग्मित होता है, और बाल घुंघराले होते हैं और ब्राउन या यकृत रंग होते हैं।

बॉयकिन देखभाल

मैट के गठन को रोकने के लिए बॉयकिन के कोट को निरंतर ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। अगर कुत्ता गीला हो जाता है, तो इसे सूखा और ब्रश किया जाना चाहिए, लेकिन अगर यह गीला नहीं होता है तो केवल दो ब्रशिंग हर दो दिनों में पर्याप्त होती है।

कान की समस्याओं से बचने के लिए आपके कानों को नियमित सफाई की आवश्यकता होती है।
आपके कोट को हर चार से आठ सप्ताह में कटौती की आवश्यकता होगी।

यह नस्ल बहुत सक्रिय और ऊर्जावान है, इसलिए आपको दैनिक व्यायाम की आवश्यकता होगी। यदि पर्याप्त व्यायाम नहीं किया जाता है, तो यह कुत्ता ऐसे तरीके से मनोरंजन करेगा जो शायद ही कभी अपने मालिक को खुश करे। यह दौड़ पानी से प्यार करती है, इसलिए पानी से संपर्क करने वाली गतिविधियां आपकी ऊर्जा को पूरा करती हैं।

कई कुत्ते विभिन्न प्रकार के कुत्ते खेलों में भाग लेते हैं, क्योंकि बॉयकिन्स प्रशिक्षित होने की उनकी इच्छा के लिए जाने जाते हैं, और यह नस्ल चुनौतीपूर्ण से अधिक मूर्खतापूर्ण है। हालांकि, ध्यान रखें कि इस नस्ल में मजबूत शिकार प्रवृत्तियों हैं, इसलिए बॉयकिन छोटे जानवरों की दृष्टि और गंध से विचलित हो सकता है, इसलिए सभी आउटडोर व्यायाम और प्रशिक्षण को नियंत्रित किया जाना चाहिए।


बॉयकिन चेतावनी

बॉयकिन एक शहर कुत्ता नहीं है, नस्ल ग्रामीण वातावरण में बेहतर विकसित होता है, यह बेहतर है कि मालिक खुद को शिकार करने के लिए समर्पित करता है, इस तरह वे महान साथी होंगे।

वह भी एक अच्छा परिवार कुत्ता है और बच्चों का बहुत सहिष्णु है, लेकिन उसे छोटे पालतू जानवरों के साथ अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और एलर्जी शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
आयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओंआयरिश पानी कुत्ते की देखभाल और विशेषताओं
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
कैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगोकैरोलिना कुत्ता> अमेरिकी डिंगो
घुंघराले बाल retrieverघुंघराले बाल retriever
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
चेसपैक रेट्रिवरचेसपैक रेट्रिवर
एक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभालएक अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल कुत्ते के बाल की देखभाल
» » बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
© 2022 TonMobis.com