ख़रगोश

खरगोश या ओरिक्टोलैगस कुनिकुलस लेपोरिडे: यह अफ्रीका से आधे सदियों पहले स्पेन में पेश की गई एक प्रजाति है, और वहां से यह पूरे यूरोप में फैल गई। स्पेनियों ने खरगोशों को 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में चिली में लाया, जो लोग कैद से जंगली हो गए।

DistribuciГіn

लिमन (चतुर्थ) से ओसोर्नो (एक्स)। यह क्यूब्रदा डी कैमरोन (एन्का, आई), इस्लास जुआन फेमेन्डेज़ (वी) और अल्टीमा Esperanza (XII) में भी पाया जाता है। वर्तमान में, चिली भर में व्यावहारिक रूप से।

CaracterГsticas

वे छोटे कान और पैरों के पेपरियर्स के साथ, खरगोशों से अपेक्षाकृत छोटे होते हैं। आम तौर पर भूरा या भूरा रंग। ऊपर काले और नीचे सफेद रंग पूंछ।




BiologГa

पसंदीदा मिट्टी उन रेतीले और मुलायम हैं, लेकिन जंगलों के पास भी जगहें हैं जहां वे निविदा वनस्पति पा सकते हैं। यह एक उत्कृष्ट गुफा खोदने वाला है, hares के विपरीत। ये गुफाएं बहुत परिवर्तनीय हैं, जिनमें एक छोटा सा प्रवेश होता है जो 60 सेमी तक की गिरावट में गैलरी की ओर जाता है। गहराई और फिर एक लंबी गैलरी जो कि कठिन आधार पर कम है, 70 सेमी। और नरम मिट्टी में यह 12 मीटर तक पहुंचता है। इन गुफाओं में उनके पास नाखूनों के लिए कैमरे हैं।

यह एक बहुत मिलनसार प्रजाति है। दिन के दौरान वे अपने बोरों में सोते हैं और जब सूर्य नीचे चला जाता है, तो वे स्पष्ट रूप से स्पष्ट स्थानों में व्यर्थ व्यक्तियों को बैठक छोड़ देते हैं। वे काफी नियमित हैं क्योंकि वे हमेशा एक ही पथ का पालन करते हैं, इसलिए वे शिकारियों द्वारा पहचानने योग्य पथ बनाते हैं। जब वे खुद को खतरे में देखते हैं, तो वे पहले चुप रहते हैं और फिर ज़िग-ज़ैग में भागते हैं, चढ़ाई में फायदे रखते हुए काउंटर-मार्च या ढलानों की ओर बढ़ते हैं, या अंत में वे छिपाने के लिए अपने छिपाने की तलाश करते हैं।

इस प्रजाति के बारे में सबसे उल्लेखनीय बात इसकी प्रजनन क्षमता है। शिकार एक महीने तक रहता है, साल में 5 से 7 कैल्विंग वाली मादाएं, प्रत्येक चारा 3 से 9 बछड़ों के साथ होती हैं। (कैद में वे कभी-कभी 10 से 12 होते हैं)। युवाओं को खरगोश कहा जाता है। ये प्रजनन कक्षों में संरक्षित हैं जहां महिला समय-समय पर उन्हें स्तनपान करती है। मजाकिया बात ये है कि जब भी मादा अपनी नींद छोड़ देती है, वह प्रवेश द्वार को बहुत अच्छी तरह से ढकती है, लेकिन जैसे ही खरगोश बढ़ते हैं, वेंटिलेशन के लिए वह एक बड़ा छेद छोड़ देता है। एक महीने के बाद खरगोश खाने के लिए बाहर आते हैं। चार महीने बाद, गिरोह यौन सक्रिय वयस्क बन जाते हैं और माता-पिता द्वारा निष्कासित कर दिए जाते हैं। जब भोजन एक ही स्थान पर दुर्लभ होता है, तो खरगोश सच्चे रात्रिभोज के टुकड़ों में स्थानांतरित हो सकते हैं। उनके पास कई दुश्मन हैं: पूर्व-मांसाहारी शिकारियों के दिन और रात पक्षियों जैसे कि कप्पी, चिल्लाओ, क्विइक, फेरेट, वाइल्ड कैट्स और यहां तक ​​कि कौगर। हालांकि, मांसाहारियों की कमी का मतलब है कि खरगोश मनुष्यों के लिए सच्ची कीट के रूप में बनाए जाते हैं, क्योंकि वे वरीयता के साथ उपभोग करते हैं, उनके शरीर और त्वचा के उत्पाद उत्कृष्ट हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
PudгєPudгє
बिल्ली montg © एसबिल्ली montg © एस
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
कोलो कोलोकोलो कोलो
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
ChingueChingue
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
TunducoTunduco
ख़रगोशख़रगोश
उसकी ऊन का कपड़ाउसकी ऊन का कपड़ा
© 2022 TonMobis.com