कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें पीछे छोड़ने के लिए पूंछ 8 सुझावों में समस्याएं

चाहे alegrГa कुत्ते या बिल्ली के साथ उभारा रोष के साथ मिलाने, पूंछ हमें कई cosas.В कभी कभी बता, हालांकि, anatomГa जानवर के इस अर्थपूर्ण हिस्सा बंद हो जाएगा, जहां यह †चाहिए "मुंह, ejemploвЂ" या एक मूल्यवान वस्तु, जैसे एक फूलदान के साथ टक्कर। पूंछ भी संक्रमित या घायल हो सकता है। वी पशु चिकित्सकों ने पूंछ की समस्याओं को पीछे छोड़ने की सिफारिश की है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

Fleas से लड़ो। फ्ली काटने कई कुत्तों और बिल्लियों की पूंछ पर चबाने का मुख्य कारण हैं। आमतौर पर, जब fleas हटा दिए जाते हैं, तो निबलिंग भी बंद हो जाता है। एक पाउडर या एयरोसोल ठंढ का प्रयोग करें जिसमें पाइरेथ्रिन होता है, एक पदार्थ जो जल्दी से fleas को हटा देता है और पुनर्वितरण को रोकता है। इन उत्पादों को पालतू आपूर्ति भंडार में बेचा जाता है।

इसे सूखा रखें। कुत्तों और बिल्लियों में पूंछ के आधार पर छोटे गोलाकार ग्रंथियां होती हैं जो कभी-कभी तरल पदार्थ की बड़ी मात्रा को छिड़कती हैं, आसपास की त्वचा को परेशान करती हैं। चूंकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में समस्या अधिक आम है, पशु चिकित्सक इस स्थिति को «स्टैलियन पूंछ» कहते हैं। स्राव को अवशोषित करने के लिए और पूंछ को ठीक करने का समय होता है, पेशेवरों की एक पतली परत लगाने की सलाह देते हैं cornstarch.r गोंद पर छिड़कने के बाद, 5 मिनट प्रतीक्षा करें और एक कंघी के साथ धूल हटा दें। सप्ताह में उपचार 1 या 2 बार दोहराएं, जब तक कि आप सुधार न दें।

इसे साफ रखें . यदि आपके पालतू जानवर की पूंछ गंदे और नाखुश लगती है, तो इसे अच्छी तरह से धोना शुरू करें। इसे अच्छी तरह से पढ़ें और जानवरों के लिए एक शैंपेन लागू करें। कुल्ला और प्रक्रिया को दो बार दोहराएं। वी धोने को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, बेसिन सिंक के बगल में बिल्ली या एक छोटा कुत्ता महसूस करें, और पूंछ को पानी में गिरने दें। हालांकि, एक बड़े कुत्ते के मामले में, स्नान का उपयोग करना बेहतर है।

संक्रमण से लड़ो। यदि पूंछ स्पर्श पर दर्द होता है और बाल से रहित एक या अधिक क्षेत्र होते हैं, तो यह संभावना है कि यह संक्रमित है। एक जीवाणुरोधी साबुन के साथ क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करें। एक सप्ताह में कई धोने से जलन से राहत मिलती है और उपचार प्रक्रिया तेज हो जाती है।

एक अभिषेक का प्रयोग करें। कभी कभी glГЎndulas क्षेत्र भरा हुआ और pimples या पूंछ पर acnГ © के अन्य रूपों का कारण है। इस समस्या को हल करने के लिए आपको benzilo.В की perГіxido के साथ एक ungГјento उपयोग कर सकते हैं लेकिन, 5% की तुलना में एक concentraciГіn साथ ningГєn उत्पाद का उपयोग नहीं करते क्योंकि podrГa वृद्धि irritaciГіn.В TambiГ © n एक hydrocortisone विरोधी भड़काऊ ungГјento आवेदन कर सकते हैं। यह क्रीम ayudarГЎ असुविधा को राहत देने और evitarГЎ जानवर की पूंछ चबाने है। कई dГas के लिए 2 या 3 दैनिक अनुप्रयोगों करें।

इसे वितरित करें . बिल्ली या कुत्ते के लिए अपनी पूंछ के लिए अचानक आकर्षण विकसित करना असामान्य नहीं है। दान यह तक पहुँचने के लिए चारों ओर और mГЎs बदल जाता है, और एक बार आप nibbling की hГЎbito प्राप्त कि abandonen.В काट छोड़ दिया है से कच्चे में ± Гa पूंछ अपने पशु compaГ को रोकने के लिए तकलीफ है, विचलित करने के लिए एक जोर शोर बनाने - जानवर को डराने और उसके व्यवहार को संशोधित करने के लिए कुर्सी के खिलाफ या जमीन के खिलाफ एक समाचार पत्र मारा। या सिक्कों से भरा सोडा का एक कैन हिलाओ। आप एक स्प्रेयर के साथ पानी का एक जेट भी फेंक सकते हैं।




हर दिन एक पार्टी में बारी। कई बार, पीछा करने और काटने की आदत तनाव या चिंता के कारण होती है। यह संभव है कि जानवर को केवल थोड़ी मस्ती करने की ज़रूरत हो। उसे कुछ नए खिलौने प्राप्त करें, खासकर उस तरह की शारीरिक गतिविधि को उत्तेजित करें। बिल्लियों के लिए, छड़ी के अंत से बंधे खिलौने एक अच्छी पसंद हैं, जबकि कुत्ते गेंदों या समुद्र तट डिस्क का पीछा करते हैं।

केवल कुत्तों के लिए

अपने क़ीमती सामान को अलग करें . एक बड़ा और उत्साही कुत्ता केवल एक पूंछ हिलाने के साथ कॉफी टेबल को उलट सकता है, या यहां तक ​​कि घायल हो सकता है यदि पूंछ के अंत को किसी वस्तु पर लगाया जाता है, जैसे प्रशंसक। यद्यपि आपको अपनी पूंछ को नियंत्रित करना असंभव लगेगा, आप अपनी क्रिया की सीमा से संभावित खतरनाक (या नाजुक) वस्तुओं को हटा सकते हैं।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

जैसे कुछ लोग बाध्यकारी व्यवहार को अपनाते हैं - "दिन में 50 बार अपने हाथ धोएं, उदाहरण के लिए" कुछ जानवर अकेले अपनी पूंछ छोड़ने में असमर्थ हैं। वे दिन में कई बार कुछ मिनटों के लिए चबा सकते हैं या सुबह से रात तक जोर से ऐसा कर सकते हैं। चरम मामलों में, जानवरों,

पूंछ लाता है कि पेंसियां

जानवरों की पूंछों की अपनी भाषा होती है। जब वे दुखी होते हैं तो वे उतरते हैं और जब वे सब कुछ बढ़ रहा है तो वे चढ़ते हैं। एक पूंछ प्रसन्नता या अवसाद, ध्यान या उनींदापन व्यक्त कर सकते हैं। यह पैरों को घुमाने की मानव आदत की तरह घबराहट से भी अधिक प्रकट हो सकता है।

हालांकि, अवसर पर, यह जोरदार परिशिष्ट लिली में हो जाता है- उदाहरण के लिए, एक कार के पहियों के नीचे या कुर्सी के बार के बीच। पूंछ रीढ़ की हड्डी का विस्तार है, इसलिए एक फ्रैक्चर इस क्षेत्र में गंभीर परिणाम हो सकते हैं, विशेष रूप से रक्तचाप, लेकिन यह शरीर के पक्षाघात का उत्पादन नहीं कर सकता है।

पूंछ फ्रैक्चर को पहचानना आसान है, क्योंकि क्षतिग्रस्त हिस्सा निष्क्रिय रहता है। इसके अलावा, आपको हालिया चोट के abrasions, सूजन या अन्य संकेतों को नोटिस करने की संभावना है। अगर आपको संदेह है कि आपके जानवर ने अपनी पूंछ को तोड़ दिया है, तो उसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। हालांकि कुछ फ्रैक्चर, विशेष रूप से टिप के पास, आमतौर पर स्वचालित रूप से ठीक हो जाते हैं, ज्यादातर मामलों में क्षति स्थायी होती है। पशुचिकित्सा पूंछ के विच्छेदन की सिफारिश कर सकता है। यह एक साधारण प्रक्रिया है और अधिकांश जानवर इसे याद नहीं करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक हैमेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक है
लाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्लीलाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्ली
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
मेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दियामेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दिया
मेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता हैमेरी पूंछ मेरी बिल्ली द्वारा चली गई है और यह उसे परेशान करता है
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
बिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दियाबिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दिया
कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें पीछे छोड़ने के लिए पूंछ 8 सुझावों में समस्याएं
© 2022 TonMobis.com