कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली

आपके सोफे का असबाब उस स्थान पर पहना जाता है जहां आपकी बिल्ली अपनी तरफ खरोंच करती है? आपके कुत्ते का बेचैन पैर आपको सारी रात जागता रहता है? पिकाज़ से बचने के लिए क्या करना है? एन?
पालतू जानवरों में निरंतर प्रुरिटस (या खुजली) आम तौर पर fleas या एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होता है। हालांकि यह त्वचा की सूखापन के रूप में सरल कुछ के कारण भी हो सकता है। प्रुरिटस खुद ही कोई समस्या नहीं है, लेकिन लगातार खरोंच की आदत बालों के झड़ने, त्वचा की क्षति और गंभीर संक्रमण का कारण बन सकती है। पशु चिकित्सकों से खुजली का मुकाबला करने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

इसे एक अच्छे सोख से भिगो दें . खुजली के साथ एक जानवर को शांत करने का सबसे तेज़ तरीका यह है कि इसे ठंडा स्नान दें। ठंडे पानी की राहत कई घंटों तक या कई दिनों तक भी रह सकती है। सुनिश्चित करें कि जानवर पानी में लगभग 10 मिनट तक रहता है, हालांकि कुछ मिनट स्नान के फायदेमंद प्रभावों की सराहना करने के लिए पर्याप्त हैं। हालांकि, कई बिल्लियों वे एक अच्छी तैरने के लिए एक अच्छी लड़ाई पसंद करते हैं। यह आपके मामले में है, अनुभाग में «अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें» (पृष्ठ 278) आपको इस भय से निपटने में मदद करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स मिलेगा।
अनाज के साथ Alvávielo। baГ ओएस जई ± तो champГє जई के साथ personas.В धो अपने पशु compaГ ± Гa में के रूप में पशुओं में खुजली को राहत देने या एक baГ ± या कोलाइडयन इस अनाज का उपयोग करें (Avenamir के रूप में) करने के लिए प्रभावी रहे हैं। यदि आपके पास घर पर यह उत्पाद नहीं है, तो इसे अनाज के लिए ही प्रतिस्थापित करें। ओट फ्लेक्स के साथ एक पुराना साँस भरें और टैप के नीचे टक लें, ताकि पानी दलिया के आटे के साथ भिगो जाए।

उसे एक पैर स्नान दो . यदि आपका पालतू पशु अपने पैरों को काटता है या लाता है, तो यह संभावना है कि यह डंक होगा। नमक के साथ स्नान खुजली से छुटकारा पाने में मदद करेगा। स्नान को ताजा पानी के कई सेंटीमीटर से भरें। ± लवण और पशु सेट की ada दो कप वॉलपेपर 10 minutos.В मॉइस्चराइजिंग को सोख 5 होगा जब खुजली का कारण cutГЎnea सूखापन, एक मॉइस्चराइजर मदद कर सकते हैं समस्या को कम पैर। लोगों के लिए कुछ लोशन, SkinSoSofГ, ब्रांड एवन के रूप में, कर रहे हैं प्रभावी tambiГ © n त्वचा seca.В पतला के साथ जानवरों के पानी और कंडीशनर Гєselo के बाद baГ © रों ± ओ होता है के रूप में 41 प्रति उत्पाद एक चम्मच के लिए। या सप्ताह में एक बार इस मिश्रण के साथ जानवर की त्वचा स्प्रे।

Fleas के खिलाफ एक लड़ाई खुलासा . अक्सर, पालतू जानवरों की खुजली एक पिस्सू एलर्जी का परिणाम है। पशु के लिए अपने पूरे फर में एक संपूर्ण कॉलोनी को बंद करना भी जरूरी नहीं है। एक पिस्सू काटने से आप दिन के लिए खरोंच कर सकते हैं। अगर आप अपने जानवर को पिस्सू शैम्पू से स्नान करते हैं, तो आप इन परजीवी को खाड़ी में रखेंगे। पाउडर या एयरोसोल उत्पाद का उपयोग करना भी सुविधाजनक है जिसमें डिलिमोन या पाइथ्रिन शामिल हैं। बगीचे के fleas का मुकाबला करने के लिए, लॉन को छोटा रखें और सूखी पत्तियों को अक्सर हटा दें। इसके अलावा, आप बाहर के लिए antifouling कीटनाशकों का उपयोग कर सकते हैं।

पूरक के साथ इसे सुरक्षित रखें . आवश्यक फैटी एसिड की खुराक जानवर के पंख को चमकते हुए त्वचा की खुजली को शांत करने में मदद कर सकती है। कम्बाइन की खुराक लिनोलेनिक, गामा लिनोलेनिक ГЎcido, ГЎcido eicosapentaenoic और docosahexaenoic ГЎcido, दुकानों artГculos पालतू compaГ ± Гa.В में बेचा ГЎcido हालांकि फैटी ГЎcidos जल्दी actГєan नहीं, deberГa 2 महीने के भीतर परिणाम देखें।




DÃ © le antihistarnÃnicos . चूंकि घास का बुख़ार खुजली का एक आम कारण है, यह सक्रिय संघटक difenhidramina.В पशु चिकित्सकों के साथ एक antihistamГnico को खत्म sГntomas पाने के लिए आम तौर पर जानवरों शरीर के वजन के किलो 3 मिलीग्राम प्रति 1.2 की एक खुराक की सिफारिश की संभावना है , लेकिन आपका पशुचिकित्सक आपके जानवर के लिए सबसे उपयुक्त खुराक निर्धारित करेगा। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, खुजली होने की प्रतीक्षा न करें। पूरे एलर्जी के मौसम के दौरान दवा का प्रशासन करें।

कारण का पता कैसे लगाएं

क्या आपका कुत्ता अपने पैरों के पैर की उंगलियों पर अपने पिछड़े पैर या नींबू को खरोंच करता है? क्या आपकी बिल्ली उसका चेहरा रगड़ती है या उसकी पूंछ काटती है? खुजली का स्थान उसे उसके कारण के बारे में मूल्यवान संकेत दे सकता है। उदाहरण के लिए, जिन जानवरों में fleas होते हैं वे अक्सर शरीर के पीछे खरोंच करते हैं, खासकर पूंछ और पिछड़े पैर पर। ऐसा लगता है कि, जब खरोंच हो, तो वे अपनी पीठ पर क्रिसमस का पेड़ खींचते हैं।

इसके बजाय, घास का बुख़ार अक्सर सामने खरोंच के साथ एक कुत्ता:, चेहरा रगड़ पैर और underarms और खरोंच pecho.В कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों अक्सर प्रभावित चाट घास का बुख़ार खुजली से पीड़ित पूरे शरीर में और अक्सर बाल के नीचे छोटे, स्केली स्कैब्स होते हैं। यदि आपका कुत्ता अपने पूरे शरीर को खरोंच करता है, तो उसके पास भोजन एलर्जी हो सकती है, जबकि खाद्य संवेदनशीलता वाले बिल्लियों अक्सर अपने चेहरे और गर्दन को खरोंच करते हैं।

कुछ घरेलू जानवरों में सामान्यीकृत प्रुरिटस कभी-कभी त्वचा नेक्रोसिस और अतिरिक्त सेबम के कारण होता है, यह एक शर्त है कि पशु चिकित्सक seborrhea कहते हैं। लेकिन अगर तराजू बढ़ते हैं, तो सावधान रहें। जानवर को परजीवी के कारण एक त्वचा रोग «चलने वाले डैंड्रफ़» का मामला हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
पीठ पर लगातार खुजली के साथ कुत्तापीठ पर लगातार खुजली के साथ कुत्ता
कुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा हैकुत्ते चूहा प्राग ठंडा और खुजली त्वचा है
मेरे कुत्ते के बेंतुओं में त्वचा की समस्या हैमेरे कुत्ते के बेंतुओं में त्वचा की समस्या है
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिएएलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
© 2022 TonMobis.com