कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान

सफेद अंडे जानवर के बाल से जुड़ी ओएस pequeГ ±: समय पर Гєltimos, यह है कि उनके पसंदीदा जानवर compaГ ± Гa चाल ही tiempo.В में तीन स्थलों पर खरोंच है जब आप जांच करने के लिए निर्णय लेते हैं, निट्स की खोज रहा है। इसका मतलब है कि आपके पालतू जानवर में जूँ, छः पैर वाली कीड़े हैं जो रक्त पर खिलाती हैं और तीव्र खुजली पैदा करती हैं।

हालांकि घरेलू जानवरों में अब लगभग जूँ नहीं है (ये परजीवी लोगों को पसंद करते हैं), वे या तो प्रतिरक्षा नहीं हैं। यदि आप इन घुसपैठियों के आक्रमण से अपने पालतू जानवर को बचाना चाहते हैं, तो इन सुझावों को पशु चिकित्सकों से लागू करें।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उन्हें स्नान के साथ मिलाएं। पालतू आपूर्ति दुकानों में पाइरेथ्रिन के साथ शैंपेन की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है, एक रासायनिक पदार्थ जो जूँ और fleas को समाप्त करता है। एक समाधान एक 0.05% खोजें हालांकि महत्वपूर्ण संक्रमण एक उत्पाद piretrina.В धो पशुओं के 0.15% के साथ औषधीय champГє 1 के साथ एक सप्ताह में एक बार 3 सप्ताह के लिए उपयोग कर सकते हैं। उपचार को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए, शैंपेन को धोने से पहले 3 से 5 मिनट के बीच घुसना दें। बेशक, अधिकांश बिल्लियों को अपनी त्वचा को स्नान में जाने देना पसंद है। उन्हें ऐसा करने के लिए, पृष्ठ 278 पर «अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें» अनुभाग पढ़ें।

अपनी आंखों की रक्षा करो . किसी भी औषधीय champГє, परेशान हो सकता है asГ कोशिश है कि फोम animal.В की आँखों कुछ पशु चिकित्सकों वैसलीन साथ pГЎrpados प्रसार champГє के साथ संपर्क से बचने के लिए सलाह देते हैं प्रवेश नहीं करता है, लेकिन इस उपाय आवश्यक नहीं है और एक अन्य वर्ग podrГa कारण समस्याओं। सावधान रहें, और यदि आप दुर्घटना से बचने नहीं कर सकते हैं, पानी का खूब साथ पशु की आंखों को धोने।

अपने दोस्तों को ले लो . चूंकि फर से फर तक जूँ की यात्रा, एक पालतू जानवर के इलाज के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि आपके घर में अन्य जानवर हैं, तो वही उपचार लागू करें, भले ही उनके पास जूँ नहीं है। हालांकि, अगर जूँ का मेजबान बिल्ली है, तो कुत्ते के इलाज के लिए आवश्यक नहीं है, और इसके विपरीत। जूँ जो बिल्लियों को नफरत करते हैं कुत्तों के साथ नहीं होते हैं, न ही इंसानों के लिए, इसलिए यदि आपका सिर खुलता है, तो खुद को आश्वस्त करें-आपकी कल्पना आप पर चाल चल रही है।

एक एयरोसोल उत्पाद जोड़ें। एक औषधीय शैम्पू के साथ जानवर को स्नान करने के अलावा, सप्ताह में दो बार एंटी-लीस या एंटी-पिस्सू स्प्रे उत्पाद लागू करें। यह उत्पाद शैंपेन और शैम्पेन के बीच उगाए गए किसी भी लाउज़ को मार देगा।




पाउडर मत भूलना। हालांकि एंटी-जूस पाउडर आमतौर पर एयरोसोल उत्पादों के रूप में प्रभावी नहीं होते हैं, लेकिन वे उन्मूलन अभियान में योगदान दे सकते हैं। पाउडर को सिर से पैर तक उबाल लें (पूंछ को न भूलें)। चेहरे पर इसे लागू करने के लिए, हालांकि, उंगलियों का उपयोग करें - यह इसे आंखों या नाक में प्रवेश करने से रोक देगा।

कारण की जांच करें। एक बार आपके पालतू पशु को जूँ से मुक्त कर दिया गया है, इसे कार्पेट, मंजिल या बिस्तर में दर्ज जूँ से पुन: स्थापित किया जा सकता है। इससे बचने के लिए, कुशन या कंबल धोएं जहां आपका जानवर आमतौर पर सोता है। पतला ब्लीच या पानी और साबुन के साथ ब्रश और टोकरी को साफ करना भी सुविधाजनक है।

खुजली से छुटकारा पाएं . एक ही दवा घास का बुख़ार †एक जानवर पीड़ित piojos.В पशु चिकित्सकों के अनुसार 1/2 किलो वजन 1 और 3 के बीच मिलीग्राम के प्रशासन की सिफारिश की खुजली दूर कर सकती है "सक्रिय संघटक difenhidramina†के साथ एक antihistamГnico" के लिए ले जानवर का शरीर लेकिन पशुचिकित्सक आपको अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त खुराक बताएगा।

पूरक के साथ उसकी मदद करें। जूँ से पीड़ित त्वचा की उपचार प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, कई पशु चिकित्सक फैटी एसिड की खुराक की सलाह देते हैं, अकेले या विटामिन ई और बीटा कैरोटीन के साथ संयुक्त होते हैं। ये पूरक फैटी एसिड के उत्पादन में वृद्धि करते हैं और त्वचा की स्थिति में सुधार करते हैं। आप पालतू आपूर्ति भंडार में पूरक की एक संयोजन खरीद सकते हैं। उचित खुराक जानने के लिए, उत्पाद लेबल पढ़ें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

एक एकल जूं ज्यादा खाने नहीं है, लेकिन जब जानवर घरों एक पूरी कॉलोनी, अपने सदस्यों सचमुच podrГan comГ © rselo vivo.В एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा जूँ है, तो आप की संभावना tambiГ रहे हैं © n पिस्सू है और टिक्स। चरम मामलों में, जानवर कुछ हफ्तों में अपने शरीर के रक्त की मात्रा में 1/4 तक खो सकता है, जिससे गंभीर एनीमिया या यहां तक ​​कि सदमे भी हो सकती है।

कमजोरी और उनींदापन एनीमिया के दो लगातार लक्षण हैं। इसके अलावा, एनीमिया वाले जानवर के मुंह के अंदर सफेद हो सकता है। जैसे ही पहले लक्षण प्रकट होते हैं, पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है। यद्यपि परजीवी की समस्या का समाधान होने पर एनीमिया आमतौर पर कम हो जाता है, कुछ जानवरों को ठीक होने के लिए रक्त संक्रमण की आवश्यकता होती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचारकुत्तों के कुत्ते और defleaing के लिए घरेलू उपचार
परजीवी ओटिटिस कुत्तों और बिल्लियों में खुजली से छुटकारा पाने के लिए 8 युक्तियाँपरजीवी ओटिटिस कुत्तों और बिल्लियों में खुजली से छुटकारा पाने के लिए 8 युक्तियाँ
स्किंक मूत्र कुत्तों और बिल्लियों में गंध को खत्म करने के लिए 7 चालेंस्किंक मूत्र कुत्तों और बिल्लियों में गंध को खत्म करने के लिए 7 चालें
एनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीकेएनीमिया अपने कुत्ते और बिल्ली पर लड़ने के 7 तरीके
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
कुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए वर्म्स 7 निश्चित समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें पीछे छोड़ने के लिए पूंछ 8 सुझावों में समस्याएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें पीछे छोड़ने के लिए पूंछ 8 सुझावों में समस्याएं
एक पंजा पर सूजन के साथ पिल्लाएक पंजा पर सूजन के साथ पिल्ला
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
© 2022 TonMobis.com