कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं

कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं

दुर्भाग्यवश, कभी-कभी हमें कुछ छोटी भटक बिल्ली मिलती है जिसे पहली बार कुपोषित माना जाता है। अगर हमें जानवर के लिए खेद है और इसे अपनाने की इच्छा है या इसे अपने मूल वजन को ठीक करने में मदद करना है, तो हमें अवगत होना चाहिए कि सप्ताहों के लिए हमें अपनी कुपोषित बिल्ली के साथ विशेष देखभाल करनी होगी।

यह भी मामला हो सकता है कि हम वयस्क बिल्ली को ऐसे संगठन में अपनाते हैं जो जानवरों की रक्षा करता है, और कुपोषित बिल्ली अभी तक अपने पिछले जीवन से नहीं बरामद हुई है।

जो भी कारण है, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको जानने में मदद करते हैं कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाना है.

आप में रुचि भी हो सकती है: कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
सूची

पशु चिकित्सक के पास जाओ

किसी पालतू जानवर को अपनाने के दौरान हमें सबसे पहले करना चाहिए ए पशु चिकित्सक के पास जाओ . वह उचित टीकों का प्रशासन करेगा, अन्य बीमारियों को रद्द करने और बिल्ली की स्थिति का उचित निदान जारी करने के लिए एक स्क्रीनिंग करेगा।

यदि यह यात्रा कुपोषित बिल्ली के बारे में है, तो पशुचिकित्सा आदर्श आहार निर्धारित करेगा। हालांकि, जब हम पशुचिकित्सा की यात्रा नहीं कर सकते, तो हमें सबसे पहले, पशु को उबाल लें और बहुत प्रोटीन खाद्य पदार्थ प्रदान करें और अत्यधिक मांसपेशियों को मजबूत करने में आपकी मदद करने के लिए अत्यधिक वसा के बिना।

यॉर्क का हैम, टर्की के टुकड़े और पके हुए चिकन (हमेशा नमक के बिना) आपकी पसंद के लिए और आपके शरीर के लिए अच्छा होगा। वे आपको अपना वज़न एक स्वादिष्ट तरीके से ठीक करने में मदद करेंगे।

पशु चिकित्सक के पास जाओ

कुपोषण का मुख्य कारण

भोजन की कमी बिल्लियों को कुपोषित होने का यह मुख्य कारण है। हालांकि, यह कारण आमतौर पर कुछ महीनों की बिल्लियों में होता है, और यह वयस्क बिल्लियों में आम नहीं है।

यदि कुपोषण का कारण भोजन की कमी है, तो बिल्ली को जितनी जल्दी हो सके भोजन और पानी के साथ प्रदान करना सुविधाजनक होगा। आपको सावधान रहना चाहिए और छोटी खुराक में भोजन प्रशासित करें लेकिन बहुत नियमित रूप से ताकि आपके आंतों में लय में कोई बदलाव न हो।

अगर कुपोषण का एकमात्र कारण भोजन की कमी है, तो कुछ हफ्तों में बिल्ली पूरी तरह से बहाल हो जाएगी।

कुपोषण का मुख्य कारण

बिल्ली के पेट में बाल गेंदें

भोजन की कमी से एक और आम कारण और खतरनाक है कि हमारी बिल्ली पेट में घर बाल गेंदें , या आंत में।




यदि ऐसा है, तो हमें अपने पैरों को धुंधला करके वेसलीन की आपूर्ति करनी चाहिए। चिपचिपा सामग्री को हटाने और उत्पाद को निगलना करने के लिए बिल्ली अपने पंजा को चाटना चाहती है। Vaseline बिल्ली बिल्ली प्रभावी ढंग से बाल गेंदों को खाली करने में मदद करेगा। हेयरबॉल जानवर को निर्जलित करते हैं और इसे नियमित रूप से खाने से रोकते हैं। अगर इलाज नहीं किया जाता है तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए एक खतरनाक समस्या बन सकता है।

जब बाल गेंद या अन्य वस्तुओं (तार, धागे, आदि) बिल्ली की आंत को बाधित करते हैं, तो उन्हें दिया जाता है विभिन्न लक्षण :

  • सूखी खांसी दोहराया
  • खाने के बाद retching
  • उदासीनता
  • भोजन में रूचि

कभी-कभी परजीवी जैसे परजीवी बिल्ली को अपने बालों को चाटना और अक्सर आंतों के पथ में बाल गेंदों के लिए एक coadjuvant होने का कारण बन सकता है।

बिल्ली के पेट में बाल गेंदें

कुपोषण के अन्य कारणों

कुपोषण भी प्रकट हो सकता है अन्य बीमारियों के परिणाम कि बिल्ली पीड़ित हो सकता है:

  • आंतरिक परजीवी
  • बिल्ली का बच्चा सहायक उपकरण
  • बिल्ली का बच्चा फ्लू
  • टोक्सोप्लाज़मोसिज़
  • बुखार
  • दस्त
  • लेकिमिया
  • एक प्रकार का रंग

यही कारण है कि हम विशेषज्ञ के पास जाने के महत्व पर जोर देते हैं, केवल वह यह कह सकता है कि वह बीमारियों से ग्रस्त है जो बिल्ली में कुपोषण का कारण बनता है।

कुपोषण के अन्य कारणों

खाद्य पदार्थ जो आप कुपोषित बिल्ली की पेशकश कर सकते हैं

कुपोषित बिल्ली वसा बनाने के बारे में जानना जटिल है क्योंकि प्रत्येक मामला अलग और अद्वितीय है। ताकि पूरी प्रक्रिया सफल हो और आप अपनी बिल्ली के लिए पर्याप्त मात्रा में वजन प्राप्त कर सकें, हमारी सलाह का पालन करें:

को अपना ध्यान खींचो और आपको खाना शुरू करने के लिए मिलता है आपको छोटे हिस्सों में स्वादिष्ट भोजन की पेशकश करनी चाहिए, इसलिए बिल्ली की पाचन तंत्र बड़े भोजन के सेवन से आश्चर्यचकित नहीं होगा। जैसा कि हमने कहा है कि आप टर्की या हैम के स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं।

एक बार जब आप ध्यान दें कि बिल्ली आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन को स्वीकार करती है तो आप एक दुकान में जा सकते हैं और गीले भोजन प्राप्त कर सकते हैं, जो संतुलित फ़ीड के विपरीत, अधिक भूख पैदा करता है और हाइड्रेट्स को उच्च जल सामग्री के लिए धन्यवाद देता है।

  • भोजन की बेहतर स्वीकृति के लिए आप चुन सकते हैं गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल भोजन (यदि आप दस्त को देखते हैं तो आवश्यक)

एक बार जब आप देखते हैं कि बिल्ली अपना वजन कैसे प्राप्त कर लेती है, तो आप अपनी फ़ीड को संतुलित फ़ीड में बदल सकेंगे। इस प्रकार के भोजन की सबसे अधिक सिफारिश की जाती है क्योंकि इसमें बिल्ली के उचित विकास के लिए आवश्यक सभी प्रोटीन, वसा और तेल होते हैं।

खाद्य पदार्थ जो आप कुपोषित बिल्ली की पेशकश कर सकते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं , हम अनुशंसा करते हैं कि आप वसा प्राप्त करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • बिल्ली को अनुकूल रूप से ठीक होने पर भी विशेषज्ञ के पास जाने का महत्व याद रखें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजनएक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन
भटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित हैभटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित है
पेट में सूजन के साथ बिल्ली तीन दिन हैपेट में सूजन के साथ बिल्ली तीन दिन है
बचाया बिल्ली का बच्चा हिल नहीं हैबचाया बिल्ली का बच्चा हिल नहीं है
घातक संक्रामक पेरिटोनिटिस के कारण पोषणघातक संक्रामक पेरिटोनिटिस के कारण पोषण
Fleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चाFleas के साथ Stray बिल्ली का बच्चा
कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
कुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएकुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिनल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन
» » कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं
© 2022 TonMobis.com