ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन

ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन

जब हम एक बिल्ली का स्वागत जिम्मेदारी हमारी देखभाल के माध्यम से एक पूर्ण स्वास्थ्य और कल्याण खरीद करने के लिए स्वीकार करते हैं, और हम जानते हैं कि इस बारे में ज्यादा एक स्वस्थ और संतुलित आहार देने के लिए होता है, और पोषण किसी भी शरीर के लिए आवश्यक है जीव।

के मामले में बीमार बिल्लियों , भोजन एक चिकित्सकीय भूमिका निभा सकता है, इसलिए यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि हमारे पालतू जानवरों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए जब यह स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति का आनंद नहीं लेता है। इस कारण से, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा, हम आपको इसके बारे में बताते हैं ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन.

आप में भी रुचि हो सकती है: हेजहोग की मूल देखभाल
सूची

फेलिन ल्यूकेमिया के बारे में कुछ तथ्य

फेलीन ल्यूकेमिया एक बीमारी है जिसे एफएलवी नामक रेट्रोवायरस के कारण दुनिया भर में वितरित किया जाता है। यह वायरस एक कारण बनता है बिल्ली के प्रतिरक्षा प्रणाली में परिवर्तन , एक इम्यूनोडेफिशियेंसी सिंड्रोम होता है जो पूरे जीव को बदल देता है और इसे कई बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है। हालांकि, 30% संक्रमित बिल्लियों में बीमारी नहीं होती है लेकिन एक गुप्त वायरस रूप होता है। इसके विपरीत, ल्यूकेमिया से पीड़ित बिल्लियों का 25% 1 साल में मर जाता है और शेष 75% 3 साल में मर जाते हैं।

फेलिन ल्यूकेमिया के लिए समग्र उपचार

कोई इलाज नहीं है बिल्ली ल्यूकेमिया के लिए है, इसलिए, पारंपरिक पशु चिकित्सा उपचार केवल लक्षण और इम्यूनोमॉड्यूलेटरी उपचार पर आधारित है, अगर अच्छी तरह से गलत नहीं, बेशक यह अधूरा है, क्योंकि यह बिल्ली के मूड के रूप में महत्वपूर्ण के रूप में अन्य कारकों पर विचार नहीं करता है या पोषण। दूसरी तरफ, समग्र पशु चिकित्सा उपचार वे बहुत व्यापक में उन्हें एक बिल्ली को व्यक्तिगत रूप से हालांकि ड्रग थेरेपी कार्यरत है कर रहे हैं, अन्य प्राकृतिक उपचार भी इस तरह के इम्यूनोमॉड्यूलेटरी कार्रवाई के साथ औषधीय पौधों के रूप में उपयोग किया जाता है।

पशु चिकित्सा ध्यान के क्षेत्र में एक समग्र दृष्टि से, एक और पहलू को बहुत महत्व के रूप में नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि प्राकृतिक उपचार में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा जानता है कि पोषण चिकित्सीय हो सकता है।

ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली को खिलााना

हमें जो बदलाव करना चाहिए वह उस फ़ीड को प्रभावित करता है जिसे हम अपने पालतू जानवर को प्रदान करते हैं, इस बीमारी से प्रभावित बिल्ली की आवश्यकता होगी मैं प्रीमियम रेंज के बारे में सोचता हूं , यानी, यह बड़ी मात्रा में पोषक तत्व, विशेष रूप से विटामिन और खनिज, और एक उच्च गुणवत्ता प्रदान करता है। इस सीमा के भीतर हम कई वाणिज्यिक तैयारी, साथ ही साथ गीली और सूखी फ़ीड पा सकते हैं। पशु चिकित्सक से बेहतर कोई भी हमें मार्गदर्शन नहीं कर सकता है कि हमारी बिल्ली को खिलाने के लिए सबसे उपयुक्त उत्पाद कौन सा है।




हमें याद रखना चाहिए इष्टतम पोषण बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा.

ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली को खिलााना

विटामिन ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए कैसे काम करते हैं?

इस बीमारी से पीड़ित बिल्ली के लिए विटामिन की पर्याप्त आपूर्ति आवश्यक है, क्योंकि विटामिन निम्न तरीके से कार्य करेगा:

  • वे प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया में सुधार करेंगे और शरीर के अपने उपचार संसाधन।
  • वे एंजाइमेटिक प्रतिक्रियाओं में सुधार करेंगे , हमारे पालतू जानवरों के शरीर में होने वाली सभी रासायनिक प्रक्रियाओं के लिए आवश्यक है।
  • वे भूख में सुधार के लिए उपयोगी होंगे।
  • वे बिल्ली की जीवन शक्ति में वृद्धि करेंगे।
विटामिन ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए कैसे काम करते हैं?

ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन की खुराक

नहीं सभी विटामिन की आपूर्ति करता है बाजार पर पाया जा सकता है लेकिमिया के साथ बिल्लियों के लिए उपयुक्त हैं, कुछ रचनाओं बुजुर्ग बिल्लियों की खुराक के लिए अधिक उपयुक्त कुपोषित बिल्लियों के लिए अधिक उपयुक्त और कर रहे हैं। इसलिए, प्रत्येक मामले के individualization सर्वोपरि होगा। इसके अलावा, वसा में घुलनशील विटामिन है, जो उन है कि वसा ऊतकों में जमा हो जाती है और इसलिए मूत्र (ए, डी, ई और के) के माध्यम से उत्सर्जित नहीं हैं, वहाँ एक जोखिम है सामान्य स्तर से अधिक में नशा से पीड़ित हैं.

यह महत्वपूर्ण है कि बिना सलाह के विटामिन के साथ पौष्टिक पूरक शुरू न करें समग्र या स्वाभाविक पशुचिकित्सा , क्योंकि वह जो पूरक हमारे बिल्ली की जरूरत है या इसके विपरीत, का निर्धारण करेगा, एक विटामिन के प्रशासन केवल आवश्यक है। किसी भी मामले में, यदि आपके बिल्ली ल्यूकेमिया से ग्रस्त है, इस संभावना मनन करने के लिए, उन प्राकृतिक साधन अपने पालतू जानवरों के शरीर को मजबूत बनाने और अपने खुद के चिकित्सा संसाधनों बीमार बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में एक फर्क कर सकते हैं के लिए बंद नहीं करते।

ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन की खुराक

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में ल्यूकेमियाबिल्लियों में ल्यूकेमिया
हेमेटिक तस्वीर में बदलाव के साथ बिल्लीहेमेटिक तस्वीर में बदलाव के साथ बिल्ली
ल्यूकेमिया के साथ सियाम्स बिल्ली खाना नहीं चाहता हैल्यूकेमिया के साथ सियाम्स बिल्ली खाना नहीं चाहता है
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदानबिल्ली ल्यूकेमिया और immunodeficiency के साथ निदान
कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
» » ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com