बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व

बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व

यदि लोग कोशिश करना चाहते हैं तो बहुत से लोग एक नए पालतू जानवर को अपनाने में संकोच करते हैं बिल्ली और हम्सटर के बीच सह-अस्तित्व . हालांकि उनके बीच एक अच्छा रिश्ता हमेशा हासिल नहीं होता है, लेकिन एक छत के नीचे सम्मान और सह-अस्तित्व प्राप्त करना असंभव नहीं है, बशर्ते कि हम कुछ सावधानी बरतें।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम इन दोनों पालतू जानवरों को एक साथ रहने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कुछ विकल्पों और सुझावों पर काम करने जा रहे हैं ताकि आप दोनों की कंपनी का आनंद उठा सकें।

आप में रुचि भी हो सकती है: हैम्स्टर प्रकार

बिल्ली एक शिकारी है

जबकि बिल्लियों बन गए हैं पालतू जानवर कई घरों में मौजूद है, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्ली हमेशा एक शिकारी होगी, इसके अलावा, एक शिकारी जिसका पसंदीदा शिकार चूहों हैं।

फिर भी, इसे कभी सामान्यीकृत नहीं किया जाना चाहिए और एक हम्सटर की ओर बिल्ली का व्यवहार हमेशा चरित्र पर निर्भर करेगा और व्यक्तिगत स्वभाव प्रत्येक बिल्ली का। यह जरूरी है कि बिल्ली परिचित हो जाए अन्य पालतू जानवर और इन छोटे कृन्तकों के साथ, इसके लिए, हम्सटर की कंपनी में बचपन से बिल्ली को उठाने से बेहतर कुछ भी नहीं है, हालांकि यह भी सच है कि युवा बिल्लियों पुराने शिकारियों की तुलना में शिकार शिकार कर सकते हैं।

कई अवसरों पर, ए पुरानी बिल्ली यह अन्य पालतू जानवरों पर विशेष ध्यान नहीं देता है और वही बात हो सकती है यदि बिल्ली ठीक से परिचित हो, जैसा कि हमने पहले समझाया था।

बिल्ली एक शिकारी है

बिल्ली और हम्सटर का प्रस्तुति

एक बार जब आप अपने नए पालतू जानवर को अपनाते हैं, तो शुरूआत करें आपको उन्हें ठीक से पेश करना होगा . बिल्ली और हम्सटर एक दूसरे से मिलते हैं, हमेशा पिंजरे के बार के माध्यम से अलग हो जाते हैं।




अगर बिल्ली निष्क्रिय है, तो बिल्ली और हम्सटर के रवैये का निरीक्षण करें, अगर बिल्ली शिकार करने की कोशिश करती है, तो अगर हम्सटर डरता है ...

एक बार प्रस्तुतिकरणों ने देखा कि बिल्ली द्वारा शिकार के किसी भी वृत्ति से सतर्क रहना। हम अनुशंसा करते हैं कि जब आप घर पर न हों तो आप हम्सटर के पिंजरे की रक्षा के लिए जाल डाल दें या एक बंद कमरे में आपको अलग करें . बिल्लियों बुद्धिमान पालतू जानवर हैं जो जल्दी से सीखेंगे कि कृंतक के दरवाजे को कैसे खोलें, नापसंद से बचें।

यद्यपि आम तौर पर हम्सटर और बिल्ली के बीच दोस्ती आमतौर पर उपयोगी नहीं होती है, कभी-कभी हम देखते हैं कि बिल्ली में हिंसक प्रवृत्ति नहीं है, लेकिन वह नए पालतू जानवरों के साथ खेलना चाहता है। यह आम तौर पर युवा बिल्लियों के साथ होता है, एक असाधारण दोस्ती को सामाजिक बनाने और हासिल करने का सबसे अच्छा समय होता है।

दोनों पालतू जानवरों के बीच सह-अस्तित्व संभव है जब भी हम सावधानी बरतें और उचित होने पर उनके सह-अस्तित्व की सीमाओं का सम्मान करें।

बिल्ली और हम्सटर का प्रस्तुति

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली की शिक्षाबिल्ली की शिक्षा
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व इसे कैसे प्राप्त करें?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व इसे कैसे प्राप्त करें?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए 5 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
बिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्वबिल्लियों और खरगोशों के बीच सहअस्तित्व
» » बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
© 2022 TonMobis.com