एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन

एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन

कुपोषण पोषक तत्वों की एक सामान्यीकृत कमी के रूप में परिभाषित किया जा सकता और उनके कारण भिन्न हो सकते हैं, एक आंत्र परजीवी संक्रमण या पोषक तत्वों की सिंड्रोम कुअवशोषण के रूप में, हालांकि, कुपोषण के मामलों की अधिक से अधिक मोटाई परित्यक्त कुत्तों में पाए जाते हैं।

घर पर एक त्याग किए गए कुत्ते का स्वागत करना सबसे पुरस्कृत कार्यों में से एक है जिसे हम ले सकते हैं और यह कई मालिकों के अनुभव से ज्ञात है कि ये जानवर बाद में अनंत कृतज्ञता व्यक्त करेंगे।

लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कुपोषण की स्थिति में एक कुत्ता एक गंभीर परिस्थिति प्रस्तुत करता है जिसके लिए आपका पूरा ध्यान देने की आवश्यकता होती है, यही कारण है कि इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाएं
सूची

कुपोषित कुत्ते के लक्षण

कुपोषित कुत्ते की सबसे विशेषता विशेषता इसकी चरम पतली है, हम एक देखेंगे वसा और मांसपेशी द्रव्यमान की शून्य मात्रा, नतीजतन, हड्डी संरचनाओं को नग्न आंखों से स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

हालांकि, अन्य लक्षण भी हैं कि कुपोषण की स्थिति में एक कुत्ता प्रस्तुत करता है:

  • उल्टी और दस्त
  • सुस्त बाल
  • स्केल त्वचा और अशक्त शरीर के क्षेत्रों
  • सुस्ती और कमजोरी
कुपोषित कुत्ते के लक्षण

पशु चिकित्सक के पास जाओ

जब हम कुपोषित कुत्ते का इलाज कर रहे हैं तो पशु चिकित्सा देखभाल प्राथमिकता है कुछ मामले इतने गंभीर हैं कि निर्जलीकरण और यहां तक ​​कि माता-पिता पोषण का भी सहारा लिया जाना चाहिए , वह एक अंतःशिरा रेखा के माध्यम से है।

पशु चिकित्सक भी अन्य बीमारियों कि कुपोषण की वजह से किया गया हो सकता के अस्तित्व को निर्धारित करने और स्थापित दूसरों पर अभिभावी किसी भी विशिष्ट पोषक तत्वों की कमी, जो बाद में आहार उपचार के लिए विचार किया जाना चाहिए है कि क्या वहाँ होगा।

कुपोषित कुत्ते का आहार

कुपोषित कुत्ते को अतिरंजना करना एक गंभीर गलती है, क्योंकि इसकी पाचन तंत्र अधिक भोजन के लिए तैयार नहीं होती है और इससे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला हो सकती है।




अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल्स की सिफारिश की जाती है पिल्लों के लिए एक उच्च अंत फ़ीड का उपयोग करें , भले ही हम एक वयस्क कुत्ते का इलाज कर रहे हों, क्योंकि इस तरह की फ़ीड कैलोरी और पोषक तत्वों में सबसे अमीर है और कुपोषित कुत्ते के इलाज में बिल्कुल जरूरी है। उपचार के पहले दिनों के दौरान शुष्क फ़ीड को गीले फ़ीड के साथ मिलाकर सलाह दी जाती है, इस प्रकार पानी की मात्रा में वृद्धि होती है लेकिन वसा सामग्री भी होती है।

खाद्य राशन मध्यम होना चाहिए लेकिन अक्सर, कुत्ते के लिए एक दिन में 4 फीडिंग करने के लिए आदर्श चीज होना चाहिए यह एक प्राथमिकता होगी कि आपके पास हमेशा निपटान में साफ, ताजा पानी होगा।

कुपोषित कुत्ते का आहार

अन्य कुपोषित कुत्ते की देखभाल

एक कुपोषित कुत्ते के कम शरीर वसा प्रतिशत के कारण, वही उसके शरीर के तापमान को बनाए रखने में बड़ी कठिनाई होगी , इसलिए, आपको बाहरी सहायता की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह है कि आप एक गर्म और आरामदायक स्थान होना चाहिए, यह एक नरम बिस्तर और उपलब्ध कई कंबल है कि उचित होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि कुपोषित कुत्ता आसानी से उन सभी पोषक तत्वों को अवशोषित कर सके जो इसे प्राप्त कर रहे हैं पाचन तंत्र के कार्य में सुधार कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स के साथ इलाज शुरू करना सबसे अच्छा विकल्प है।

पशुचिकित्सा के लिए आवधिक यात्राओं बनाओ

न केवल यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के प्रारंभ में पशु चिकित्सा मूल्यांकन भी हो यह आवश्यक होगा कि जब तक कुत्ता एक इष्टतम शरीर का वजन वापस ले लेता है तब तक पशुचिकित्सा समय-समय पर जा सकता है।

इन आवधिक यात्राओं का अर्थ पोषण उपचार की निगरानी और जहां जानवर की प्रतिक्रिया उसके ठीक होने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, एक कुपोषित कुत्ते के लिए आवश्यक देखभाल और भोजन दिया करने के बाद मामलों में यह अनुकूल है।

पशुचिकित्सा के लिए आवधिक यात्राओं बनाओ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एरेडेल टेरियर में fleas संक्रमण और कुपोषण थाएरेडेल टेरियर में fleas संक्रमण और कुपोषण था
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएकुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
पतली कुत्तों के लिए विटामिनपतली कुत्तों के लिए विटामिन
भटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित हैभटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैंकुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं
कुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएकुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
हमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करेंहमारे कुत्ते या बिल्ली को खिलाने का फैसला कैसे करें
» » एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन
© 2022 TonMobis.com