कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए

जब कोई व्यक्ति कुपोषित या बहुत पतला होता है, तो उन्हें संतुलित भोजन के साथ प्रोटीन और वसा की अधिक मात्रा की आवश्यकता होगी। यदि आप खाने के बिना दिनों में हैं, तो आपको अपने जानवर को अधिक से अधिक नहीं होने की गलती करनी चाहिए, क्योंकि पेट खींचने के लिए अधिक संवेदनशील होगा और इससे महत्वपूर्ण नुकसान हो सकता है। युक्तियों की एक श्रृंखला का पालन करें और अपने कुपोषित con को खिलाने का सबसे अच्छा तरीका देखें। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम आपको समझाते हैं एक कुपोषित con को कैसे खिलाया जाए।

एक कारण तक पहुंचने के कई कारण हैं desnutriñón या बहुत पतली हो। कभी-कभी, जब कोई व्यक्ति अपने पति को खो देता है, तो वह कुछ भी खाने के बिना कई दिन बिता सकता है और फिर वजन नाटकीय रूप से कम हो जाएगा। यह भी हो सकता है कि साथी परजीवी के साथ कुछ समस्या से पीड़ित हो जो उसे खाने और अपने उचित वजन पर बाधा डालती है। अन्य बार, आप किसी प्रकार के तंत्रिका विकार के कारण बहुत पतले हो सकते हैं। जो कुछ भी कारण है, जब व्यक्ति केवल आवश्यक राशि खाता है, रक्त में चीनी की मात्रा कम हो जाती है। ग्लूकोज में यह बूंद मस्तिष्क, गुर्दे, दिल और मांसपेशियों के कामकाज को खराब करने, आपके कण के जीव को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकती है।

  • Desnutriñón की यह स्थिति समय के साथ बदतर हो जाएगी। तीसरे दिन कुछ भी खाने के बिना, जानवर का चयापचय कम हो जाएगा और पांचवें दिन, ऊर्जा का एकमात्र स्रोत इसके वसा भंडार होगा। अच्छी तरह से खिलाया जाने के महत्व को ध्यान में रखते हुए, हम उसे कुछ बताने जा रहे हैं जो उसे करना चाहिए। यदि आपका साथी बहुत पतला है, तो अपने आप को सामान्य से अधिक भोजन देने के आग्रह से दूर रहें। एक त्रुटि के अपने जानवर को overfeeding इसे धीरे-धीरे खिलाना होगा ताकि यह बहुत तृप्त हो। यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप खाते हैं, तो यह देखने के लिए कि आपकी कोई समस्या नहीं है, अपनी ताल को नियंत्रित करें।

  • यदि यह कुपोषित है तो अपने जानवर को खिलाने के लिए आवश्यक कारकों में से एक भोजन वितरित करें। आपको अपने साथी को खाने के लिए मुफ्त पहुंच की अनुमति देनी चाहिए या खाने के बिना थोड़ी देर के लिए उसे पहले दिन में स्वतंत्र रूप से खाना चाहिए, क्योंकि उसे गंभीर पाचन समस्याएं हो सकती हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने साथी को साथ खिलाएं प्रत्येक 6 घंटे छोटे रैमस , जिसका मतलब है कि मैं दिन में चार बार खाता हूं। जब कुत्ते का पेट भोजन की कमी के दौरान चला गया है, तो आमतौर पर इसका छोटा आकार होता है और खाने के दौरान खींचने के लिए और अधिक संवेदनशील हो जाता है। विस्तार के लिए यह संवेदनशीलता आम तौर पर पांच दिनों में गायब हो जाती है, जब तक आप अपने कुत्ते को धीरे-धीरे और वितरित करने के नियमों का पालन करते हैं। जब आप फ़ीड-बैक चरण में हों तो कभी भी एक बार फ़ीड न करें।

  • Desnutriñó की समस्याओं के साथ अपने पति को खिलाने के सुझावों में से एक और यह बहुत सावधान रहना है भोजन की मात्रा कि वह हर दिन उसे देता है। खुराक होना चाहिए इसके वजन में समायोजित और, इसलिए, अपनी खाद्य खपत लिखें और सुनिश्चित करें कि आप सही राशि देते हैं और आपको अपने भोजन को सही स्थिति में रखने की आवश्यकता होगी। अपनी नई खाने की आदतों को नियंत्रित करते समय, आपको हर सप्ताह अपने बच्चे का वजन करना चाहिए और अपना वजन नियंत्रित करना चाहिए। इस प्रकार, आपको पता चलेगा कि खोए गए किलो कैसे विकसित हुए। खाने के बिना 1 सप्ताह से अधिक समय के बाद जानवर को उचित उपस्थिति और वजन हासिल करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि फ़ीड आहार मुख्य रूप से वसा और कार्बोहाइड्रेट से कम हद तक बना है। आपको मैग्नेज, जिमनासियम, पोटेशियम और फास्फोरस जैसे खनिजों की आदर्श संरचना भी होनी चाहिए।

  • आपको खाते की राशि को ध्यान में रखना चाहिए खाद्य कैलोरी कि जानवर इस नाजुक चरण में लेता है। खपत कैलोरी एक ही कैलोरी होनी चाहिए जो आपके साथी सामान्य परिस्थितियों में प्रवेश करती है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पानी के साथ एक फव्वारा या कटोरा तक मुफ्त पहुंच हो ताकि वह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो। आपके कुत्ते के लिए 15% पानी का नुकसान घातक हो सकता है।




    यदि आपका समय इस पल के माध्यम से जा रहा है, तो आप भोजन को खारिज कर सकते हैं। सायन शुष्क जड़ का अनुभव करना चाहते हैं, भोजन के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें ताकि भोजन का सेवन अधिक भूख लगी हो। लेकिन उसे बहुत सारी खुराक दें, क्योंकि आप प्रोटीन और वसा की तुलना में अधिक पानी की गिनती करते हैं और आपके आहार का मुख्य घटक होना चाहिए।

  • आपके कुपोषित साथी के आहार के लिए मुख्य तत्वों में से एक है टर्की, भेड़ का बच्चा और चिकन या किसी अन्य प्रकार का मांस जिसे आप पसंद करते हैं। अपने जानवर को अच्छे गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों को न्यूनतम और 18 से 30% के प्रोटीन में मध्यम वसा सामग्री के साथ 18% दें। आपके साथी को फटकार और नदी की आवश्यकता होती है, वसा और योन का एक उच्च प्रतिशत कुछ दिनों तक इन आहारों को आपके आहार में शामिल करने के लिए जटिल नहीं होगा। आप हड्डियों के बिना उबले अंडे, डेयरी उत्पादों और पके हुए मीट जैसे पूरक दे सकते हैं।

  • अंत में, अगर आपके पालतू जानवर के खाने के कई प्रयासों के बावजूद, आप कुछ से पीड़ित हो सकते हैं तंत्रिका विकार। यदि आपके कॉनन इस प्रकार की समस्या के लिए खाते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण संतुलन आंतरिक रसायन शास्त्र प्राप्त करें। सामान्य रूप से खाना शुरू करने से पहले आपको अपने घबराहट से निपटना होगा। यदि यह मामला है, पशुचिकित्सा के लिए तुरंत जाओ या एक कैनिन व्यवहार विशेषज्ञ का मूल्यांकन करने के लिए, उसे इलाज में रखें और सामान्य रूप से खाना शुरू करें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजनएक कुपोषित कुत्ते की देखभाल और भोजन
    एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    भटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित हैभटक बिल्ली खाती है लेकिन बहुत कुपोषित है
    कुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिनकुपोषित बिल्लियों के लिए विटामिन
    कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैंकुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं
    कुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएकुपोषित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    कुपोषित पिल्ला खाना नहीं चाहता हैकुपोषित पिल्ला खाना नहीं चाहता है
    पिल्ला लगभग कुपोषित हैपिल्ला लगभग कुपोषित है
    मेरा कुत्ता कुपोषित है और अपने मंडल के कारण लगभग नहीं खा सकता हैमेरा कुत्ता कुपोषित है और अपने मंडल के कारण लगभग नहीं खा सकता है
    » » कुपोषित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    © 2022 TonMobis.com