बालिनी बिल्ली की देखभाल

बालिनी बिल्ली की देखभाल

यदि आप एक बिल्ली को अपनाना चाहते हैं जो आपसे प्यार करेगी यदि आप अकेले रहते हैं, तो आपका आदर्श पालतू सुंदर बालिनी बिल्ली होगा। इस खूबसूरत दौड़ को एक ऐसे शिष्टता की विशेषता है जो समानांतर में ताकत और लालित्य को जोड़ती है।

इसका एक बहुत ही खास स्वभाव है जिसे आपको इसे अपनाने का निर्णय लेने से पहले पता होना चाहिए। यदि आप परिवार के सदस्यों, बालिनी बिल्ली के प्रति बहुत दयालु होने के बावजूद अकेले नहीं रहते हैं है केवल एक व्यक्ति के साथ infatuate होगा पारिवारिक पर्यावरण का।

इस केवल "चुने गए" व्यक्ति के लिए बालिनी बिल्ली उसे मूर्तिपूजा करेगी, जो बाकी सदस्यों के प्रति उदासीन है। यदि आप इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal सबसे प्रासंगिक विशेषताओं को इंगित करेगा और बालिनी बिल्ली की देखभाल उनके idiosyncrasies के लिए अधिक उपयुक्त है।

आप में भी रुचि हो सकती है: मैक्स बिल्ली की देखभाल
सूची

पशु चिकित्सा यात्रा

यह अनिवार्य है पशु चिकित्सक के पास जाओ हमारी बालिनी बिल्ली के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक पिल्ला या वयस्क है जो एक सुरक्षात्मक में अपनाया जाता है।

पशुचिकित्सा बिल्लियों के लिए प्रासंगिक टीकों का प्रशासन करेगा और बालिनी बिल्ली के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले सभी मानकों को नियंत्रित करेगा। यदि पेशेवर इसे सटीक मानता है, तो वह विटामिन की खुराक का प्रबंधन करेगा। यह हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य की स्थिति और इसके उचित विकास के लिए सर्वोत्तम पोषण का भी विवरण देगा।

अगर हमने एक दुकान में पिल्ला अपनाया है और पशुचिकित्सा जन्मजात विसंगति पाता है, तो हम ठोस आधार के साथ दावा कर सकते हैं।

बालिनी बिल्ली को खिलााना

ए द्वारा बालिनी बिल्ली को खिलाना सुविधाजनक है मिश्रित मिश्रित भोजन द्वारा: मुझे सूखा लगता है, मुझे लगता है गीले और ताजा घर का बना खाना।

सूखी गुणवत्ता वाली फ़ीड बिल्ली की मूलभूत आवश्यकताओं को कवर करने के लिए तैयार की जाती है, इसकी आयु सीमा के आधार पर। इन रैपरों में ये फीड उन पदार्थों की घोषणा करती हैं जो फ़ीड और बिल्ली की उचित उम्र बनाती हैं। न्यूटर्ड बिल्लियों को विशिष्ट फ़ीड की आवश्यकता होती है।

गीले संरचना भी कर सकते हैं या ब्लिस्टर में संरचना को इंगित करता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कंटेनर खोले जाने के बाद, बाकी को रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए। गीले फ़ीड का दुरुपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह टारटर और ढीले और महामारी के कारण बनती है।

पिल्ला अवधि के दौरान आपकी बालिनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छा ताजा भोजन हैम और टर्की के स्लाइस हैं। यह सूट है उन्हें टुकड़ों में काट लें ताकि पिल्ला बिल्ली, जिसका जवाब स्लाइस पर उन्माद पोक किया जाएगा, चकित नहीं होगा।

उपरोक्त स्लाइस के अलावा वयस्क बिल्लियों, निम्नलिखित ताजे खाद्य पदार्थ भी खा सकते हैं: चिकन, टर्की, हेक, कॉड और सैल्मन। इन खाद्य पदार्थों को कच्चे नहीं खाया जाना चाहिए। आपको उन्हें उबालना होगा या उन्हें लोहा के माध्यम से पहले रखना होगा। मछली कांटा नहीं ले जाएगा। इन बिल्लियों को अपने बहुमूल्य मंडल को बचाने के लिए ओमेगा 3 और ओमेगा 6 में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाना चाहिए। स्वच्छ और नवीनीकृत पानी यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें कभी याद न करें।

बालिनी बिल्ली को खिलााना

बालिनी बिल्ली स्वच्छता




बालिनी बिल्लियों वे बहुत साफ हैं . वे तुरंत सैंडबॉक्स की उपयोगिता को समझेंगे, भले ही वे पिल्ले हों। यह सुविधाजनक है सुगंधित रेत का प्रयोग न करें , चूंकि कुछ बिल्लियों हैं जो गंध पसंद नहीं करते हैं और उस कारण से सैंडबॉक्स के बाहर अपने बयान बनाते हैं।

सप्ताह में कम से कम तीन बार बालिनी बिल्ली को ब्रश करना जरूरी है। यदि यह हर दिन किया जाता है, तो बहुत कम समय का उपयोग किया जाएगा, केवल तीन मिनट, और बिल्ली का रेशमी कोट शानदार दिखाई देगा और कोई गाँठ नहीं.

बिल्ली की आंखें, कान और दांत भी ठीक से साफ किए जाने चाहिए। गीले सूती घास आंखों और कानों के लिए काम करेंगे। दांतों के लिए, एक ब्रश या एंटी-टेंगल स्टिक्स पर्याप्त होंगे।

यदि आप बैक्टीरिया संक्रमण से आंसू नलिकाओं के बाहर एक तरह के "जंग" के साथ दाग रहे हैं, तो आंख को छूए बिना लागू गुलाब का तेल बहुत प्रभावी होगा।

बालिनी बिल्ली स्वच्छता

बालिनी बिल्ली बिल्ली स्नान

बालिनी बिल्ली को हर महीने डेढ़ महीने में एक से अधिक अवसरों पर स्नान करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह जरूरी है अच्छी तरह से सूखा ताकि बालों को उलझन या गंदे न हो।

इसे सूखी सफाई डिटर्जेंट पाउडर या सूखे फोम का उपयोग करके बिना पानी के धोया जा सकता है। इन उत्पादों को आंखों या जननांगों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए। पालतू हेयरड्रेसर को बालिनी बिल्ली की शानदार मंडल का ख्याल रखना चाहिए।

गैस्ट्रिक देखभाल और प्रशिक्षण

बालिनी बिल्ली को बिल्लियों के लिए परेशान ट्राइबोइज़ोर्स से बचने के लिए रोकथाम के लिए माल्ट प्रदान किया जाना चाहिए ( आंतों के बालियां )।

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए सीखने 24 घंटे से भी कम समय में समस्याओं के बिना होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि आप स्क्रेपर का उपयोग करना है, और शायद ठीक से तो जो प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना है सोफे के समानांतर किनारों अंतड़ी निकालना करने के लिए यदि आप अपने भौंहों के बीच विचार डाल यह करने के लिए सीखना सीखते हैं।

गैस्ट्रिक देखभाल और प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बालिनी बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
बालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँबालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँ
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
बालिनी बिल्ली © टिप्स सील सीलबालिनी बिल्ली © टिप्स सील सील
मैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्लीमैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्ली
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
किसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएंकिसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएं
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
» » बालिनी बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com