एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें

एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें

आबादी का लगभग 30% पीड़ित है बिल्लियों के लिए एलर्जी और कुत्ते, पहला विकल्प दूसरे की तुलना में अधिक आम है। हालांकि, एक या कई जानवरों के लिए एलर्जी होने का तथ्य यह नहीं है कि प्रभावित व्यक्ति का शरीर बिल्ली के बच्चे, कुत्ते, आदि की उपस्थिति के परिणामस्वरूप प्रतिक्रिया करता है, लेकिन मूत्र में पाए जाने वाले प्रोटीन द्वारा, जानवरों से डैंड्रफ़ या लार, एलर्जी कहा जाता है।

उन एलर्जी से 80% बिल्लियों के लिए एलर्जी हैं फेल डी 1 प्रोटीन , लार, त्वचा और जानवर के कुछ अंगों में उत्पादित। इस तरह, और कई लोगों की ग़लत धारणा के बावजूद, यह एलर्जी का कारण बनने वाली बिल्ली के बाल नहीं है, हालांकि ऑटोसेनो के बाद एलर्जन इसमें जमा हो सकता है। इसी तरह, यदि आप उपर्युक्त 30% का हिस्सा हैं लेकिन आप इन प्यारे साथी से प्यार करते हैं और एक के साथ रहने में सक्षम होना पसंद करेंगे, तो आपको पता होना चाहिए कि एक श्रृंखला है एलर्जी पीड़ितों के लिए बिल्ली नस्लों जो एलर्जी की एक छोटी राशि का उत्पादन करता है, साथ ही साथ एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए बहुत प्रभावी तकनीकों की श्रृंखला भी उत्पन्न करता है। ExpertoAnimal के इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और हमारी सभी सलाह खोजें।

आप में भी रुचि हो सकती है: एलर्जी वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
सूची

Hypoallergenic बिल्लियों

लगातार छींकना, नाक की भीड़, आंखों में जलन, Iquest-te लगता है? बिल्ली के एलर्जी के संपर्क के बाद प्रभावित लोगों द्वारा पीड़ित बिल्ली एलर्जी के ये मुख्य लक्षण हैं। हालांकि, ऊपर चर्चा के अनुसार, प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया का कारण जानवर के बाल नहीं है, लेकिन फेल डी 1 प्रोटीन है। यह प्रोटीन ऑटोसियर के बाद बिल्ली के कोट में जमा हो सकती है और यहां तक ​​कि मृत बाल से घर द्वारा वितरित भी किया जा सकता है। इसी प्रकार, बिल्ली का बच्चा मूत्र के माध्यम से इस प्रोटीन को निकाल देता है, इसलिए इसके कूड़े के बक्से में हेरफेर करने से एलर्जी प्रतिक्रिया भी मिल सकती है। इसलिए, दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला के बाद एलर्जी प्रतिक्रिया को कम करना संभव है जिसे बाद में विस्तृत किया जाएगा, साथ ही एक हाइपोलेर्जेनिक बिल्ली चुनना भी होगा।

iquest- hypolaergenic बिल्लियों क्या हैं?

100% hypoallergenic बिल्लियों मौजूद नहीं है। कि एक बिल्ली का बच्चा hypoallergenic माना जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह किसी भी एलर्जी प्रतिक्रिया को उत्तेजित नहीं करता है, इसका मतलब है कि फेल डी 1 प्रोटीन की एक छोटी राशि पैदा करता है या उसके बालों की विशेषताओं ने उसे थोड़ी मात्रा में वितरित कर दिया है, इसलिए, प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को कम कर देता है। हालांकि, यह एक निश्चित सिद्धांत नहीं है, क्योंकि प्रत्येक शरीर अलग होता है और यह हो सकता है कि हाइपोलेर्जेनिक बिल्लियों की दौड़ एक एलर्जी व्यक्ति में किसी भी प्रतिक्रिया को जन्म नहीं देती है, बल्कि दूसरे में। इसलिए, यह संभव है कि बिल्लियों में से एक आपको दूसरों से अधिक प्रभावित करे और इसलिए, यह हमारी सूची की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, लेकिन आपको हमारी अंतिम सिफारिशों के बारे में बहुत अवगत होना चाहिए।

विचार करने के लिए अन्य कारक

जानवर की नस्ल की समीक्षा करने के अलावा, या क्रॉसब्रेड बिल्ली की तलाश में इसकी रक्त रेखा, हम निम्नलिखित कारकों को ध्यान में रख सकते हैं जो एलर्जी के उत्पादन को कम करते हैं:

  • चूंकि प्रोटीन फेल डी 1 का उत्पादन हार्मोन की एक श्रृंखला को उत्तेजित करके किया जाता है, टेस्टोस्टेरोन मुख्य उत्तेजकों में से एक है, जाली पुरुष बिल्लियों वे इस एलर्जी की एक छोटी राशि उत्पन्न करते हैं क्योंकि उनके टेस्टोस्टेरोन का स्तर काफी कम हो जाता है।
  • इस प्रोटीन के मुख्य उत्तेजक प्रोजेस्टेरोन, अंडाशय और गर्भावस्था की अवधि के दौरान बिल्ली द्वारा उत्पादित एक हार्मोन है। तो, द जाली बिल्लियों फेल डी 1 की उनकी मात्रा भी कम हो गई है।

साइबेरियाई बिल्ली, सबसे अधिक अनुशंसित

यद्यपि साइबेरियाई एक घने और लंबे कोट द्वारा विशेषता है, जो हमें यह सोचने के लिए प्रेरित कर सकता है कि यह अधिक एलर्जी जमा करने की अधिक संभावना है, तथ्य यह है कि इसे माना जाता है बिल्ली एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे उपयुक्त है . ऐसा इसलिए है क्योंकि यह बिल्ली का बच्चा दौड़ है जो कम से कम फेल डी 1 प्रोटीन पैदा करता है। लेकिन, जैसा कि पिछले भाग में चर्चा की, 100% की गारंटी नहीं है एक साइबेरियाई बिल्ली को अपनाने कि एलर्जी गायब हो जाते हैं, के बाद से allergen की कम राशि है कि पैदा करता है पूरी तरह से कुछ एलर्जी से सहन किया जा सकता है, और कुछ ने अस्वीकृत।

एक खूबसूरत बिल्ली का बच्चा होने के अलावा, साइबेरियाई बिल्ली स्नेही, सौहार्दपूर्ण और वफादार है, जो अपने मानव साथी के साथ लंबे समय तक बिताना पसंद करती है और खेलती है। बेशक, अपने कोट की विशेषताओं के कारण, यह सलाह दी जाएगी कि नॉट्स और टंगल्स के गठन से बचने के लिए अक्सर अपने कोट को ब्रश करें।

साइबेरियाई बिल्ली, सबसे अधिक अनुशंसित

बालिनी बिल्ली

एक लंबे कोट होने के बावजूद साइबेरियाई के साथ, बालिनी बिल्ली भी कम फेल डी 1 पैदा करता है कि बिल्लियों की बाकी नस्लें जो हम आगे दिखाते हैं और इसलिए, एलर्जी प्रतिक्रिया को कम किया जा सकता है। भी लंबे बालों वाले स्याम देश के रूप में जाना जाता है, यह अपने बालों को बनाए रखने का सवाल है tangles और समुद्री मील के गठन को रोकने के लिए एक सप्ताह में दो से तीन brushings के अलावा, में बड़े देखभाल की आवश्यकता नहीं है। इसी तरह, उनके अनुकूल, चंचल और वफादार चरित्र, उसे उसके बिल्ली के साथ लंबे समय तक खर्च करने के लिए इच्छुक लोगों के लिए आदर्श है, क्योंकि बाली आमतौर पर घर पर अकेले होने खड़े नहीं करता है या अपने मानव साथी की कंपनी का हिस्सा हैं।

बालिनी बिल्ली

बंगाली बिल्ली

अपने जंगली दिखने और गहन दिखने के लिए सबसे खूबसूरत फेलिनों में से एक माना जाता है, बंगाली एक और है एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें पिछले कारणों के कारण, प्रोटीन के उनके स्तर एलर्जी कम होते हैं।

असाधारण सुंदरता के अलावा, बंगाली एक बहुत उत्सुक, चंचल और सक्रिय बिल्ली है। आप घंटे खर्च करने के लिए अपने प्यारे साथी खेल रहा है, या एक अधिक स्वतंत्र बिल्ली की तलाश में तैयार नहीं हैं, तो हम बंगाल बिल्ली एक व्यक्ति जो अपने सभी जरूरतों और दैनिक गतिविधियों की खुराक को पूरा कर सकते साथ रहने के लिए की जरूरत है, क्योंकि आप देखते रहो सुझाव देते हैं। इसके अलावा, हालांकि यह एक बिल्ली है कि आमतौर पर वर्तमान स्वास्थ्य समस्याओं जरूरत नहीं करता है ठीक से अपने कान, क्योंकि यह अधिक कान का गंधक का उत्पादन करता है बनाए रखा जाएगा।

बंगाली बिल्ली

बिल्ली देवॉन रेक्स




हालांकि कई को लगता है कि डेवन रेक्स बिल्लियों की सूची का हिस्सा है एलर्जी पीड़ित के बाकी कोट तुलना में कम समय के लिए पेश करने के लिए करते हैं, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह बिल्लियों के लिए एलर्जी के कारण बाल, लेकिन प्रोटीन Fel डी 1 नहीं था और, पिछले लोगों की तरह, यह एक छोटी राशि के उत्पादन के लिए सूची में है। समानांतर में, डेवन रेक्स है बिल्लियों में से एक जो कम ढीले बाल , इसलिए एलर्जी जो थोड़ी मात्रा में जमा हो सकती है, वह घर द्वारा वितरित होने की संभावना कम होती है।

स्नेही और बहुत स्नेही, देवन रेक्स घर पर कई घंटे खर्च करने को बर्दाश्त नहीं करता है, इसलिए उसे अपने मानव की लगातार कंपनी को एक खुश बिल्ली होने की आवश्यकता होती है। इसी तरह, उनके कान अन्य बिल्ली के खाने की नस्लों की तुलना में अत्यधिक इयरवैक्स उत्पादन से अधिक प्रवण होते हैं और इसलिए, अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

बिल्ली देवॉन रेक्स

जावानी बिल्ली

जावानी बिल्ली, जिसे भी जाना जाता है ओरिएंटल लंबे बालों वाली , यह बिल्लियों में से एक है जो एलर्जी की एक छोटी मात्रा का उत्पादन करती है। बंगाली बिल्ली और देवॉन रेक्स के विपरीत, जावानी एक अधिक स्वतंत्र बिल्ली का बच्चा है और इसके मानव की लगातार कंपनी की आवश्यकता नहीं है। इस तरह, यह एलर्जी आदर्श के लिए बिल्लियों की नस्ल है, जो लोग काम के कारणों या अन्य लोगों के लिए घर के बाहर कुछ घंटों खर्च करने की ज़रूरत है, लेकिन अपने जीवन को एक बिल्ली के साथ साझा करना चाहते हैं। बेशक, यह याद रखना आवश्यक है कि किसी भी मामले में जानवर को घर पर अकेले 12 घंटे से अधिक समय तक छोड़ने की सिफारिश नहीं की जाती है।

जावानी बिल्ली

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली

इस बिल्ली के साथ यह पिछले जैसा ही होता है, क्योंकि उनके बीच एकमात्र अंतर उनके मंडल की लंबाई है। इस तरह, एलर्जी के लिए एलर्जी के लिए छोटी बालों वाली ओरिएंटल बिल्ली भी एलर्जी के लिए बिल्लियों की सूची का हिस्सा है। हालांकि, यह हमेशा अनुशंसा की जाती है आवधिक ब्रशिंग करें खाड़ी में मृत बालों के पतन को बनाए रखने के लिए, और इसलिए, प्रोटीन का प्रसार।

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली

रूसी नीली बिल्ली

धन्यवाद मोटी डबल परत क्लोक यह बिल्ली का बच्चा प्रस्तुत करता है, रूसी नीली बिल्ली को न केवल एलर्जी के उत्पादन के लिए एलर्जी के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों में से एक माना जाता है, बल्कि उन्हें अपनी त्वचा और कम मानव संपर्क के करीब रखने के लिए भी माना जाता है। इस तरह, फेल डी 1 प्रोटीन की एक छोटी मात्रा को स्राव करने के अलावा, हम कह सकते हैं कि यह व्यावहारिक रूप से इसे घर पर वितरित नहीं करता है।

रूसी नीली बिल्ली

कॉर्निश रेक्स, लाप्रम और सियामीज़

कॉर्निश रेक्स और सियामीज़ बिल्ली और लाप्रर्म दोनों फेलिन नहीं हैं जो फेल डी 1 प्रोटीन की एक छोटी मात्रा का उत्पादन करते हैं, लेकिन वे करते हैं वे कम बाल निष्कासित करते हैं बिल्लियों की अन्य नस्लों की तुलना में, और इसलिए, hypoallergenic भी माना जाता है। याद रखें कि यद्यपि एलर्जी का मुख्य कारण बाल नहीं है, एलर्जी जानवर के कोट और त्वचा में जमा होती है, जब यह गुम हो जाती है या डैंड्रफ के रूप में घर के आसपास वितरित होती है। इसलिए, इन तरह मोटे या घुंघराले फर के साथ फेलिन प्रोटीन फैलाने की संभावना कम होती है। इन मामलों के लिए, एलर्जी के लिए इन बिल्लियों में से एक को अपनाने से पहले, हम अनुशंसा करते हैं पहला संपर्क करें और देखें कि क्या एलर्जी प्रतिक्रिया होती है या नहीं। यदि, कुछ घंटों के बाद, कुछ भी नहीं होता है, या प्रतिक्रियाएं इतनी हल्की होती हैं कि प्रश्न में व्यक्ति यह मानता है कि वे उन्हें सहन कर सकते हैं, गोद लेने को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

पूरी तरह से यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि प्राप्त करने वाली बिल्ली सही है, क्योंकि गलती का मतलब केवल एलर्जी व्यक्ति के लिए एक साथी का नुकसान नहीं हो सकता है, लेकिन यह जानवर के लिए बहुत गंभीर भावनात्मक परिणाम हो सकता है । इसी प्रकार, बिल्लियों के लिए बहुत गंभीर एलर्जी वाले लोगों के लिए, हम इन बिल्लियों को चुनने की सलाह नहीं देते हैं।

कॉर्निश रेक्स, लाप्रम और सियामीज़

बिल्ली स्फिंक्स, उपस्थिति धोखा ..

नहीं, इस सूची में होने के बावजूद स्फिंक्स एलर्जी पीड़ितों के लिए उपयुक्त बिल्ली नहीं है . तो, Iquest- हम इसे क्यों हाइलाइट करते हैं? बहुत सरल, क्योंकि बालों की अनुपस्थिति के कारण वे लोग बिल्लियों के लिए एलर्जी वाले कई लोग हैं जो मानते हैं कि वे एक स्फिंक्स को गोद ले सकते हैं और परिणाम भुगत नहीं सकते हैं, और वास्तविकता से कुछ और नहीं है। याद रखें कि एलर्जी का कारण बाल नहीं है, यह फेल डी 1 प्रोटीन है जो त्वचा और लार में मुख्य रूप से उत्पादित होता है, और स्फिंक्स सामान्य मात्रा उत्पन्न करता है जो एलर्जी प्रतिक्रिया विकसित कर सकता है। हालांकि, जैसा कि हमने पिछले खंडों में उल्लेख किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसे लोग नहीं हैं जो इस बिल्ली को सहन करने वाली बिल्लियों के लिए एलर्जी हैं, लेकिन वे शायद अल्पसंख्यक होंगे।

बिल्ली स्फिंक्स, उपस्थिति धोखा ...

यदि आपके पास एलर्जी है तो बिल्ली के साथ रहने के लिए टिप्स

और यदि आप पहले से ही एक बिल्ली के साथ रहते हैं जो आपको एलर्जी का कारण बनता है लेकिन आप अपने शरीर की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को कम करने के लिए कुछ तकनीकों को जानना चाहते हैं, iexcl- चिंता मत करो! हालांकि यह आदर्श स्थिति नहीं है, आपको पता होना चाहिए कि आप कर सकते हैं एलर्जी प्रतिक्रियाओं को कम करें हमारी सलाह के बाद। साथ ही, ये सिफारिशें भी उपयुक्त हैं भले ही आप हाइपोलेर्जेनिक बिल्लियों में से एक को अपनाने के बारे में सोच रहे हों:

  • अपने शयनकक्ष के दरवाजे को बंद रखो . आपको जितना संभव हो सके रोकना चाहिए कि आपका प्यारा साथी प्रत्येक कमरे में एलर्जन वितरित करने से बचने के लिए आपके कमरे में प्रवेश करता है और इस प्रकार रात के दौरान एलर्जी प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है।
  • कालीन से छुटकारा पाएं और घर के समान तत्व, क्योंकि वे आम तौर पर बिल्ली के बाल की एक बड़ी मात्रा जमा करते हैं। याद रखें, हालांकि बालों का कारण नहीं है, लेकिन बिल्ली का बच्चा प्रोटीन फेल डी 1 को लार के माध्यम से फर में स्थानांतरित कर सकता है, और यह कार्पेट पर गिर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि एक और व्यक्ति बहुत अधिक बालों को खोने से बचने के लिए अक्सर आपकी बिल्ली को ब्रश करता है और इसलिए, घर पर एलर्जन वितरित करता है।
  • चूंकि बिल्लियों मूत्र के माध्यम से प्रोटीन निष्कासित करते हैं, आपका कूड़ा बॉक्स हमेशा साफ होना चाहिए और, सबसे ऊपर, उस व्यक्ति से बचें जो इसे कुशल बनाता है।
  • याद रखें कि जाली बिल्लियों में एलर्जी की थोड़ी मात्रा होती है, इसलिए यदि आपका ऑपरेशन अभी तक इस ऑपरेशन से नहीं हुआ है, तो संकोच न करें और अपने पशुचिकित्सा से बात न करें।
  • अंत में, यदि उपरोक्त में से कोई भी काम नहीं करता है, तो ध्यान रखें कि ऐसी दवाएं हैं जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं को काफी कम कर सकती हैं। सलाह के लिए अपने डॉक्टर के पास जाओ।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • सटेरिना, जे।, सज़ालाई, के।, विलेंसडॉर्फर, ए एट अल। क्लिन ट्रांसलेशन एलर्जी (2014) 4 (प्रदायक 2): पी 11। https://doi.org/10.1186/2045-7022-4-S2-P11
  • स्कोर्ज़ा गुतिरेज़, ई। ए। श्वसन एलर्जी के कंडीशनिंग कारक के रूप में एयरोलेर्जेंस. एलर्जी सेवा, अस्पताल संत जोआन Despí Moisés Broggl।
  • CatDog एलर्जी. फेयरफील्ड काउंटी एलर्जी, अस्थमा इमोनोल्गी एसोसिएट्स, पी.सी.
  • जेम्स ए मैकलीन- जीन ई। गोस- एंड्रयू आई ओबेर-क्रिस्टिना पाल्म्बो-आइल ओरेन। बिल्ली और कुत्ते एलर्जी. अस्थमा एलर्जी चेतावनी, अस्थमा का प्रकाशन उत्तरी तट के एलर्जी सहयोगी।
  • स्थिति वक्तव्य पर ldquo-Hypoallergenic-साइबेरियाई बिल्लियों. मार्च 200 9। इंडोर बायोटेक्नोलॉजीज।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच हैमेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच है
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
एक ग्रेहाउंड के पीछे एलर्जी या डंकएक ग्रेहाउंड के पीछे एलर्जी या डंक
» » एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें
© 2022 TonMobis.com