एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र

एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र

यदि आप बिल्लियों के प्रजनन के लिए खुद को समर्पित नहीं करना चाहते हैं और आप एक नर बिल्ली को अपनाना चाहते हैं, सबसे समझदार इसे निर्जलित कर दिया जाएगा जब समय सही है। इस तरह आप खुद को बहुत सारी समस्याओं को बचाएंगे और आपकी नीची बिल्ली एक शांतिपूर्ण और खुशहाल जीवन जीएगी। इसके अलावा, बिल्ली को निर्जलित करने के कई फायदे हैं।

नर बिल्ली को निर्जलित करने की सबसे अच्छी उम्र परिस्थितियों पर निर्भर करेगी, क्योंकि कोई विशिष्ट और सार्वभौमिक तारीख नहीं है।

यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो हम आपको कुछ परिस्थितियों का पर्दाफाश करेंगे जिसमें हम टिप्पणी करेंगे कि क्या हो सकता है एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली को निर्जलित करने के लिए आदर्श उम्र
सूची

किस परिस्थितियों में हमें नर बिल्ली को नफरत करनी चाहिए?

नर बिल्ली को काटने के सभी संभावित कारणों को एक शब्द में संश्लेषित किया जाता है: सदैव . पुरुष बिल्लियों जबकि वे युवा हैं, महिलाओं की तुलना में अधिक स्नेही हैं, लेकिन जब वे वयस्कता तक पहुंचते हैं और प्रकृति की आह्वान महसूस करते हैं, तो घरेलू सह-अस्तित्व में कमी आती है।

वे आपके घर को अपने पेशाब से चिह्नित करना शुरू कर देंगे और वे कम से कम अवसर से बच जाएंगे, अगर वे गर्मी में बिल्ली की कॉल महसूस करते हैं तो खुद को शून्य में फेंकने में हिचकिचाहट नहीं करते हैं। इस कारण से वे अन्य नर बिल्लियों के साथ भी लड़ते हैं। ये सबसे अच्छे मामलों में भागते हैं, अपनी बिल्ली को fleas या अन्य परजीवी के साथ वापस प्राप्त करें।

पिल्ला बिल्ली

इससे पहले 9 महीने की उम्र में पुरुष बिल्लियों को न्यूरर करने की सलाह दी गई थी। लेकिन अब प्रवृत्ति इसे करने के लिए है 4 या 5 महीने . अगर घर पर एक अनियंत्रित महिला है तो यह बहुत निर्भर करेगा।

नसबंदी के समय का निर्धारण करने के लिए आपकी बिल्ली की नस्ल भी महत्वपूर्ण होगी। इन परिसर के आधार पर आपका पशुचिकित्सा आपको हस्तक्षेप के लिए सबसे अच्छा समय सलाह देगा।

पिल्ला बिल्ली

वयस्क बिल्ली

यदि आप एक गोद लेते हैं वयस्क बिल्ली यह सुविधाजनक होगा तुरंत हस्तक्षेप करें . इस तरह आप अपने लिए और अपनी नई गोद लेने वाली बिल्ली के लिए भी कई समस्याओं से बचेंगे।

घर पर आने वाली एक बिल्ली को याद रखना आसान होगा अगर वह गर्मी में बिल्ली की तलाश में भागने से बच निकलता है, क्योंकि यह क्षेत्र को नहीं जानता है।

वयस्क बिल्ली

आप एक मादा पिल्ला को अपनाना चाहते हैं




यदि आपके पास बिना किसी कण के वयस्क बिल्ली है और आप मादा पिल्ला को अपनाना चाहते हैं, तो यह आवश्यक होगा पहले बिल्ली को कास्ट करें.

बिना किसी हत्या के एक वयस्क बिल्ली एक युवा महिला के साथ क्रूर हो सकती है, भले ही वह गर्मी में न हो। इसे मजबूर करने की कोशिश करते समय यह बहुत चोट पहुंचा सकता है। वयस्क बिल्लियों को पता है कि धमकाने के खिलाफ खुद को कैसे बचाव करना है, लेकिन युवा महिलाएं नहीं करती हैं।

आप एक पुरुष पिल्ला को अपनाना चाहते हैं

अगर आपके घर में एक अनैच्छिक पुरुष बिल्ली है और आप एक और पुरुष पिल्ला को अपनाना चाहते हैं, तो वयस्कों को जल्द ही बाद में डालने के लिए सुविधाजनक होगा।

संभव ईर्ष्या के बावजूद वह नवागंतुक के लिए महसूस कर सकता है, तथ्य यह है कि वह पुरुष है, वयस्क को अपने क्षेत्र (अपने घर) को छिपाने के लिए प्रेरित करेगा, छोड़ने के लिए पदानुक्रम बहुत स्पष्ट है नवागंतुक

आप एक पुरुष पिल्ला को अपनाना चाहते हैं

आप एक और वयस्क पुरुष को अपनाना चाहते हैं

इस मामले में यह आवश्यक होगा उन्हें एक साथ लाने से पहले दोनों बिल्लियों को कास्ट्रेट करें , जब तक आप दोनों बिल्लियों के बीच क्रूर युद्ध के बाद खबरों पर बाहर निकलना और अपने अलमारियों पर सभी फर्नीचर, दीपक और क़ीमती सामान बदलना नहीं चाहते हैं।

एक छोटी सी जगह में दो अज्ञात वयस्क बिल्लियों को इकट्ठा करना एक मूर्ख विचार है। एक खेत पर यह व्यवहार्य है, लेकिन एक मंजिल पर नहीं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली क्षीण हो गई है, सांस लेने में कठिनाई है और निर्जलित हैबिल्ली क्षीण हो गई है, सांस लेने में कठिनाई है और निर्जलित है
गुदा और vгіmito के माध्यम से श्लेष्म के साथ बिल्लीगुदा और vгіmito के माध्यम से श्लेष्म के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर हैमेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर है
स्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती हैस्टेरलाइज्ड बिल्ली डायरी अंकन रखती है
बिल्ली पनीर के साथ नशे की लतबिल्ली पनीर के साथ नशे की लत
अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?
बिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती हैबिल्ली की स्तनपायी थोक पहली गर्मी से पहले निर्जलित हो जाती है
बिल्ली का बच्चा एक छोटी गेंद के साथ निर्जलितबिल्ली का बच्चा एक छोटी गेंद के साथ निर्जलित
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » एक नर बिल्ली को निर्जलित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र
© 2022 TonMobis.com