एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ

एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ

पालतू जानवर को अपनाना एक ऐसा निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जा सकता है। सभी परिवार के सदस्यों को घर पर जानवर के आगमन से सहमत होना चाहिए, और उस जिम्मेदारी को प्रतिबद्ध करना जो सह-अस्तित्व के नियमों की देखभाल और अनुपालन का तात्पर्य है।

एक बार इन मुद्दों पर चर्चा हो जाने के बाद, यह प्यारे साथी का चयन करने का समय है। कई बार, हम पिल्ले के आकर्षण से दूर ले जाते हैं, क्योंकि उनकी निविदा उपस्थिति हमें तुरंत पकड़ती है। हालांकि, यह हो सकता है एक वयस्क बिल्ली को अपनाने का आपका मौका , चूंकि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पालतू जानवर को प्यार दो.

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपसे बात करना चाहते हैं एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ . बिल्लियों उत्कृष्ट साथी जानवर हैं, उनकी आजादी के लिए धन्यवाद, उनके चरित्र की शांति और खुद को पेश करने की उनकी क्षमता।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ

एक पालतू जानवर को अपनाना?

अपने फर के खूबसूरत रंगों की वजह से बिल्ली को अपनाने का निर्णय लेने के अलावा, पृष्ठभूमि के बारे में सोचना आवश्यक है कि इस क्रिया का तात्पर्य है: आप होंगे एक घर प्रदान करना उस जानवर से प्यार करना जिसकी कमी थी। चाहे आप एक हेवन है, जो सड़क को बचाता है की तलाश या इस तरह के किसी मित्र या रिश्तेदार जो गोद लेने के लिए दे रहा है, उदाहरण के लिए के रूप में अन्य साधनों के द्वारा आप के लिए आते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह ग्रहण करने के लिए कैसे आप करने जा रहे हैं उस बिल्ली के जीवन को बदलो जब आप अपने घर का दरवाजा खोलते हैं।

यह पालतू गोद लेने का एक सार है, असहाय होने में मदद करने और इसे चालू करने की इच्छा है आपका बिना शर्त साथी , जिनके साथ आप सुखद क्षण साझा करते हैं और जिनके लिए आप अपना समर्पण और अपना प्यार देते हैं।

पिल्ला बिल्ली को पसंद करना बहुत आम है, क्योंकि वे हमें आसानी से ले जाते हैं, जैसे कि यह कभी वयस्क नहीं बनता। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है जागरूक हो जाओ कि एक पालतू जानवर गोद लेने की जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता जरूरत पर जोर देता है, और है कि एक क्रिया उस पल की भावनाओं से प्रेरित नहीं किया जा सकता है: जब आप को अपनाने, आप जानवर के जीवन के बाकी के लिए जिम्मेदारी संभालने यह बढ़ रहा है चाहे, या तक पहुँचने बुढ़ापे

एक पालतू जानवर को अपनाना?

एक वयस्क बिल्ली क्यों अपनाने?

सबसे पहले, आपको जानवर के लिए क्या कर रहे हैं इसके बारे में सोचना चाहिए: इसे दूसरा मौका दें एक जीवित व्यक्ति जिसके पास यह नहीं है, या तो क्योंकि यह सड़क पर या आश्रय में है, क्योंकि आंकड़े बताते हैं कि बहुत कम लोग पहले ही उगाए जाने वाले जानवरों को अपनाते हैं। उसे एक जीवन और देखभाल की पेशकश करके जिस बिल्ली ने कभी कल्पना नहीं की थी, आप एक वफादार, आभारी और स्नेही साथी से मिलेंगे।

बिल्लियों वे आसानी से अनुकूलित करते हैं साथ ही साथ अपने मालिकों के जीवन के रास्ते के लिए बच्चों और बुजुर्गों, इसलिए वे जानवरों की देखभाल करने के लिए बच्चों को सिखाए जाने के बाद उनके लिए एक उत्कृष्ट कंपनी हैं।

बच्चों के साथ पशु सह-अस्तित्व अगर एलर्जी से पीड़ित फायदा हो सकता है, के रूप में कई अध्ययनों, बिल्लियों, और कुत्तों के साथ कि संपर्क से पता चला है एलर्जी का इलाज और अस्थमा रोकने के लिए आवश्यक सुरक्षा को पैदा करता है।




बिल्लियों हैं बहुत स्मार्ट और प्रतिरोधी, विशेषताओं जिन्होंने अपनी जंगली उत्पत्ति को संरक्षित किया है, इसलिए वे उत्कृष्ट हैं शिकारी और जानवरों चंचल वे अपने सक्रिय घंटों में खिलौनों को चलाने और पीछा करने का आनंद लेते हैं। शेष समय, वे आमतौर पर काफी शांत पालतू जानवर होते हैं।

जंगली बिल्लियों के रूप में उनकी उत्पत्ति से उन्हें विरासत में मिला है शारीरिक सहनशक्ति, वायरस और बीमारियों के खिलाफ एक ताकत में प्रकट हुआ।

वयस्क बिल्ली के साथ, उनके व्यक्तित्व के बारे में कोई आश्चर्य नहीं होगा, जैसा कि तब भी होता है जब वे अभी भी पिल्ले होते हैं। शुरुआत से आप जान लेंगे कि उसका चरित्र और उसका तरीका क्या है, ताकि आप उसके साथ अधिक परिपक्व, सहकर्मी संबंध स्थापित कर सकें।

बिल्लियों को प्यार करने के लिए उन सभी की सराहना करना है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने साल के हैं या दौड़। एक बार जब आप सही ढंग से शिक्षित हो जाते हैं, प्यार और समझ के साथ, आपकी वयस्क बिल्ली एक बन जाएगी मिलनसार परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है, इसका मतलब है कि उसकी नींद आजादी को छोड़ देना है।

वयस्क बिल्लियों को पिल्लों के रूप में ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि, आपको अपनी बिल्ली को खुले में छोड़ देना चाहिए: अच्छा पोषण, टीकाकरण, नसबंदी, पशुचिकित्सा के दौरे और मूल देखभाल जो इस निर्धारित की जानी चाहिए, क्योंकि आप इसे नहीं भूल सकते यह एक जीवित रहने के बारे में है जो हमारी ज़िम्मेदारी के तहत है।

एक बिल्ली को गोद लेने के साथ, आप योगदान करते हैं बिल्ली के प्रजनन स्थलों का उन्मूलन, अनैतिक अभ्यास जो केवल पैदा होता है, न कि वहां पैदा हुई बिल्लियों के स्वास्थ्य या कल्याण। पालतू जानवरों की खरीद और बिक्री को खत्म करना दुनिया भर में प्राथमिकता होना चाहिए।

एक वयस्क बिल्ली को अपनाने, आप अपने बच्चों को जीवन का मूल्य दिखाएंगे, जहां सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पालतू जानवरों को स्नेह की आवश्यकता होती है।

प्रत्येक बिल्ली, वयस्क या नहीं, आप एक अतुलनीय प्यार और स्नेह दे देंगे यह उनके रंग, जाति या उम्र के साथ क्या करने वाले के बिना, लेकिन अतिसंवेदनशील जानवर हैं के साथ।

एक वयस्क बिल्ली क्यों अपनाने?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
किसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएंकिसी अन्य बिल्ली को अपनाने के लाभ या समस्याएं
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
बिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिएबिल्ली के साथ अगली बिल्ली को अपनाने या पास करने के लिए
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
» » एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
© 2022 TonMobis.com