मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?

मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?

भोजन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है फेलिन का जीवन . प्रकृति में, शिकार न केवल एक मजेदार है कि बिल्लियों को अपने पिल्ले बहुत ही कम आयु से दिखाते हैं, बल्कि जीवन का एकमात्र तरीका भी गिना जाता है। दूसरी तरफ, होम बिल्लियों को आमतौर पर अपने भोजन को पाने में समस्या नहीं होती है। चाहे सूखे या गीले, घर का बना या संसाधित हो, घर की बिल्ली को अपनी उंगलियों पर स्वस्थ और खुश रहने के लिए क्या लगता है।

उपर्युक्त के बावजूद, कुछ बिल्लियों प्लास्टिक, जैसे कुछ सामग्रियों को झुकाव, चाट और यहां तक ​​कि खाने की आदत विकसित करते हैं। यह, ज़ाहिर है, खतरनाक है। खोजने के लिए AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें आपकी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है?
सूची

बिल्ली बोरियत से बाहर प्लास्टिक खाती है

एक ऊबती बिल्ली व्यवहार की समस्याओं को विकसित करती है , और इसे व्यक्त करने के तरीकों में से एक प्लास्टिक सहित कुछ भी निगल रहा है या खा रहा है। वे शॉपिंग बैग या कंटेनर हो सकते हैं जो दूसरों के बीच पहुंच में है। यदि आप उसे विचलित करने और अपनी सारी ऊर्जा जलाने के लिए आवश्यक उत्तेजना नहीं देते हैं तो आपकी बिल्ली इसे खा सकती है। एक उबाऊ बिल्ली के मुख्य लक्षणों की खोज करें और सबसे मजेदार बिल्ली खिलौनों के साथ हमारे लेख को याद न करें।

चबाने वाली प्लास्टिक और बोरियत से बाहर की अन्य सामग्री बिल्लियों में बहुत आम है जो अपार्टमेंट में रहते हैं और बाहर तक पहुंच नहीं होती है, साथ ही जिनके पास अन्य पशु साथी नहीं होते हैं।

बिल्ली बोरियत से बाहर प्लास्टिक खाती है

खाद्य समस्याएं

एक है विकार कहा जाता है विकार , जिसके साथ बिल्ली को प्लास्टिक सहित अदृश्य चीज़ों को खिलाने की आवश्यकता महसूस होती है। यह एक गंभीर भोजन की समस्या का संकेत देता है, क्योंकि बिल्ली का बच्चा इसे एक सनकी पर नहीं करता है, लेकिन क्योंकि वह महसूस करता है कि वह जो भोजन प्राप्त कर रहा है उसमें सभी पोषक तत्व शामिल नहीं हैं।

यदि यह आपकी बिल्ली के मामले में है, तो आपको अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की समीक्षा करनी चाहिए और यदि आवश्यक हो, पशु चिकित्सा सलाह का अनुरोध करें एक पर्याप्त आहार को विस्तारित करने के लिए जो आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करता है।

तनाव पीड़ित

तनाव आपके प्यारे साथी के शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य पर विनाश को खत्म करने में सक्षम है, और यह कारणों में से एक हो सकता है जो समझाता है आपकी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है . नियमित रूप से परिवर्तन, अन्य कारकों के बीच, किसी अन्य पालतू जानवर या बच्चे के आगमन, फेलिन में तनाव और चिंता के एपिसोड को मुक्त करें। बिल्लियों में तनाव के लक्षणों पर हमारे लेख की जांच करें और इसे इलाज शुरू करने के लिए इसकी पहचान करना सीखें।

इस मामले में, प्लास्टिक खाने से आपको कुछ घबराहट से परेशान होने से घबराहट से राहत मिलती है। इसलिए, आपको उस कारक की पहचान करनी चाहिए जिसे राज्य ने आपकी बिल्लीरेखा में विकसित किया है और तुरंत इसका इलाज किया है।

तनाव पीड़ित

आपको दंत की सफाई की ज़रूरत है

जैसा कि आप शायद पहले ही जानते हैं, अपनी बिल्ली के दांतों की सफाई करना आपकी देखभाल की नियमितता का हिस्सा बनना चाहिए। कभी-कभी, आपके बिल्ली के दांतों में भोजन का एक टुकड़ा फंस सकता है, या आप अपने मसूड़ों में किसी प्रकार की असुविधा का अनुभव कर सकते हैं। को भोजन को हटाने या असुविधा से छुटकारा पाने का प्रयास करें , आप किसी प्लास्टिक ऑब्जेक्ट की तरह कुछ कठिन परिश्रम करने का सहारा ले सकते हैं।

यह पाचन में मदद करता है

मनुष्यों के साथ, बहुत सी खाद्य बिल्लियों के बाद भी भारी महसूस होता है, इसलिए कुछ ऐसे चीज की तलाश में हैं जो पाचन की प्रक्रिया को गति देता है। एक समाधान हो सकता है चबाना प्लास्टिक , हालांकि इसे निगलने के बिना: खाने के बाद चबाने रखें पाचन उत्तेजित करने वाले एंजाइमों की एक श्रृंखला को सक्रिय करता है . इस तरह, बिल्ली की तुलना में जल्द से जल्द भारीपन की भावना से छुटकारा पाता है।




यदि यही कारण है कि आपकी बिल्ली खाने वाले प्लास्टिक को उचित ठहराते हैं, तो आपको अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले दैनिक भोजन की मात्रा जांचनी चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप सही प्रदान करते हैं।

यह पाचन में मदद करता है

क्या आपको प्लास्टिक पसंद है?

यह संभव है कि एक प्लास्टिक बैग, उदाहरण के लिए, कुछ विशेषताएं हैं जो इसे बिल्ली के इंद्रियों को प्रसन्न करती हैं। कुछ हैं मकई फाइबर के साथ बनाया गया ताकि वे अधिक तेज़ी से गिरावट आ सकें, और यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो भी आपकी बिल्ली करता है।

अन्य लैनोलिन या फेरोमोन होते हैं , जो बिल्लियों के लिए बहुत भूख लगी हैं। इसके अलावा, अधिकांश खाद्य पदार्थों की गंध और स्वाद को बरकरार रखते हैं, जिससे बिल्ली प्लास्टिक के थैले को कुछ खाद्य पदार्थों से भ्रमित कर देती है। इसी प्रकार, बैग के मामले में, वे जो शोर पैदा करते हैं उन्हें एक मजेदार खिलौना बनाता है जो शिकार के चिल्लाहट से भी संबंधित हो सकता है, इसलिए खेल के दौरान बिल्ली काटने का संभव है।

जब प्लास्टिक के कंटेनर की बात आती है, तो यह उस सामग्री को काटने के लिए उपयोग करने के लिए अधिक आम है, यदि वह इस सामग्री का है। iQuest-क्यों? बस क्योंकि प्लास्टिक बिल्ली के भोजन की गंध जमा करता है।

अगर आपकी बिल्ली प्लास्टिक खाती है तो क्या करें?

प्लास्टिक खाने से ऐसा व्यवहार होता है जिसे कभी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि न केवल आप टुकड़े के साथ डूबने वाली बिल्ली का खतरा चलाते हैं, बल्कि यह भी सामग्री आपके पेट में रोल हो सकती है , घटना जो अंततः उसे मार डालेगी।

उनके व्यवहार का निरीक्षण करें और पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि एक साथ वे यह निर्धारित कर सकें कि इस समस्या का खुलासा क्या हो सकता है। आपके द्वारा दिए गए भोजन की जांच करें और उत्तेजना को नियंत्रित करें जो तनावपूर्ण हैं। उसे मज़ा और खेलने के घंटों दें, साथ ही उसके दांतों की जांच करें। भोजन और पानी के लिए धातु या सिरेमिक कंटेनर पसंद करते हैं।

इन युक्तियों के साथ हमें यकीन है कि आप यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि आपकी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है और उसे मदद करने का सबसे अच्छा तरीका ढूंढती है।

अगर आपकी बिल्ली प्लास्टिक खाती है तो क्या करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली ने एक विस्तारित प्लास्टिक वस्तु निगल लिया हैबिल्ली ने एक विस्तारित प्लास्टिक वस्तु निगल लिया है
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
बिल्लियों में रेनल अपर्याप्तताबिल्लियों में रेनल अपर्याप्तता
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
मेरी बिल्ली प्लास्टिक खाने के लिए vg`mits है और यह क्षय हो गया हैमेरी बिल्ली प्लास्टिक खाने के लिए vg`mits है और यह क्षय हो गया है
मेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली हैमेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली है
मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती हैमेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती है
अगर मेरी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो क्या करें?
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
» » मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?
© 2022 TonMobis.com