मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है?

मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है?

शायद आपने कभी देखा है कि आपकी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से खाती है और आप इस व्यवहार को समझ नहीं पाते हैं। ऐसा इसलिए है एक विकार जिसे पिका कहा जाता है, जिसमें गैर पोषण संबंधी वस्तुओं का सेवन होता है, चूंकि, रेत के अलावा, वे प्लास्टिक, कपड़े इत्यादि जैसे कुछ भी खा सकते हैं।

यह विकार कई चीजों के कारण हो सकता है, एक गरीब आहार से तनाव की समस्याएं और यहां तक ​​कि एक गंभीर बीमारी के लिए भी। सबसे अच्छी बात यह है कि अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ ताकि मैं आपको आवश्यक पहचान दे सकूं और यह पता लगाने में आपकी सहायता कर सकूं कि इस व्यवहार का कारण क्या है, लेकिन इस लेख में विशेषज्ञों के लिए हम आपको प्रश्न के कुछ जवाब देना चाहते हैं Iquest- मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली रेत को अपने बॉक्स से क्यों लेती है?
सूची

पिका विकार

अगर हम देखते हैं कि हमारी बिल्ली की प्रवृत्ति है चबाओ और सभी प्रकार की वस्तुओं को खाओ , चाहे वह खाना है या नहीं, सैंडबॉक्स में रेत की तरह, उदाहरण के लिए, हम संदेह करना शुरू कर सकते हैं कि यह पिका से पीड़ित है। इस विकार, जिसे मालाशिया भी कहा जाता है, का कारण बन सकता है गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं जानवरों में, क्योंकि वस्तुओं का सेवन सभी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

आम तौर पर, यह व्यवहार इंगित करता है कि बिल्ली अपने आहार में पोषक तत्वों और खनिजों की कमी से पीड़ित है और इसलिए अन्य चीजों को निगलना शुरू कर देती है। इसके अलावा बोरियत या तनाव जैसे पर्यावरणीय कारक हमारी बिल्ली को इस समस्या से पीड़ित कर सकते हैं और यहां तक ​​कि एक गंभीर बीमारी भी हो सकती है जो केवल पशुचिकित्सा निदान कर सकती है।

पिका विकार

भोजन की समस्याएं

यदि आप अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से खिला नहीं रहे हैं तो आपके पास एक हो सकता है पोषक तत्वों और खनिजों की कमी जो अन्य चीजों को खाने की आपूर्ति करने की कोशिश करेगा, भले ही यह भोजन न हो। इस मामले में आप, अपने आहार, भोजन की किस तरह आप दे रहे हैं का अध्ययन करना चाहिए अगर यह अच्छी गुणवत्ता का है और एक दिन आप को खिलाने के सभी अपनी आवश्यकताओं पोषण की स्थिति में कई बार शामिल किया गया है और आप किसी भी आपूर्ति करता है की आवश्यकता है।

यदि आपको आश्चर्य है कि आपकी बिल्ली रेत क्यों खाती है और आपको लगता है कि यह एक खाद्य समस्या हो सकती है, तो सलाह दी जाती है कि इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं, क्योंकि एक विश्लेषणात्मक आप यह जान सकेंगे कि आपके बालों को क्या चाहिए और आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और इस व्यवहार को समाप्त करने के लिए एक और पर्याप्त आहार की सिफारिश कर सकते हैं।

भोजन की समस्याएं

तनाव, चिंता या अवसाद

यदि आपने कभी सोचा है Iquest- मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है? और आप पूरी तरह से जानते हैं कि वह अपने आहार में आवश्यक पोषक तत्वों को निगलना चाहता है, तनाव जवाब हो सकता है। चिंता, तनाव और अवसाद कई कारण हैं व्यवहार की समस्याएं और वे आपकी बिल्ली को अन्य चीजों के साथ अपने बॉक्स से रेत खाने के लिए ले जा सकते हैं।

खुद से पूछो बिल्ली तनाव का कारण क्या हो सकता है, यदि आप हाल ही में चले गए हैं, यदि आप अकेले बहुत अधिक समय व्यतीत कर रहे हैं या यदि किसी प्रियजन की हाल ही में मृत्यु हो गई है, उदाहरण के लिए, और उसके साथ अधिक समय बिताने और उसे गेम और प्यार देकर प्रोत्साहित करने का प्रयास करें।

तनाव, चिंता या अवसाद

उदासी

यदि आप ऊब गए बिल्ली के लक्षणों का पालन करते हैं और आप देखते हैं कि उन्हें समय बीतने का कोई रास्ता नहीं मिला है, तो वह "वैकल्पिक गतिविधियों" की तलाश करेंगे। ये जानवर बहुत उत्सुक हैं और वे खेलना पसंद करते हैं, वे खरोंच करते हैं, वे चढ़ते हैं, वे चीजों का पीछा करते हैं, वे शिकार करते हैं, वे काटते हैं, लेकिन अगर आपका बिल्ली का बच्चा दोस्त इन मनोरंजन नहीं है आप बस बोरियत से बाहर सैंडबॉक्स से रेत खाने शुरू कर सकते हैं।




यदि आप घर पर अकेले कई घंटे बिताते हैं तो मनोरंजन के लिए खिलौनों और वस्तुओं को छोड़ना सुनिश्चित करें, आप यहां खेलने के लिए एक नया साझेदार भी ढूंढ सकते हैं।

उदासी

जिज्ञासा

बिल्लियों बहुत उत्सुक जानवर हैं, खासकर जब वे छोटे होते हैं, और वे उन सभी चीजों को जानना चाहते हैं जो उनके चारों ओर हैं। ऐसा करने का एक तरीका प्रयोग के माध्यम से होता है, इसलिए यह संभव है कि वे अपने सैंडबॉक्स से कुछ अनाज चाटना या खाएं।

अगर कारण है जिज्ञासा, आप देखेंगे कि, यदि आप कुछ अनाज निगलते हैं, तो भी आप विशाल बहुमत और इस व्यवहार को थूक देंगे इसे दोहराया नहीं जाएगा कई बार अधिक। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आप सीखेंगे कि यह भोजन नहीं है और आप इसे और कोशिश नहीं करेंगे।

जिज्ञासा

अन्य बीमारियां

कभी-कभी कारण उपरोक्त में से कोई भी नहीं है, लेकिन फिर Iquest- आपकी बिल्ली रेत क्यों खाती है? वहाँ हैं कुछ बीमारियां जो आपकी बिल्ली को पत्थरों और रेत, साथ ही अन्य वस्तुओं को खाने का कारण बन सकता है, और एक पशुचिकित्सक को निदान करना चाहिए। ये बीमारियां पोषक तत्वों, खनिजों या विटामिनों की कमी का कारण बन सकती हैं और उन्हें मधुमेह, ल्यूकेमिया या पेरिटोनिटिस जैसी भूख भूख पैदा कर सकती हैं।

अन्य बीमारियां

इस व्यवहार से कैसे बचें

जबकि रेत का सेवन बनी रहती है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने सैंडबॉक्स से पत्थरों को हटा दें और जगह अख़बार या रसोई के पेपर में डाल दें. फिर आपको जांच करनी होगी कि आपकी बिल्ली से क्या समस्या हो रही है।

यदि आपको लगता है कि समस्या तनाव, ऊब या अवसाद हो सकती है, तो आपको इसके साथ अधिक समय बिताने, घर पर एक शांत वातावरण बनाने और गेम और मनोरंजन प्रदान करने की कोशिश करनी चाहिए।

भोजन की समस्या के मामले में आपको अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन और फ़ीड को खरीदना होगा जिसमें बिल्ली के बच्चे की सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ उसके लिए एक और बीमारी थी, उसके लिए विश्लेषण और मान्यता करने के लिए। एक विशेषज्ञ वह व्यक्ति है जो आपको इस तरह की समस्याओं के साथ सबसे अच्छी मदद कर सकता है।

इस व्यवहार से कैसे बचें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली क्षीण लगती है, बस पानी लेती है, खाती नहीं है और बहुत सोती हैमेरी बिल्ली क्षीण लगती है, बस पानी लेती है, खाती नहीं है और बहुत सोती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली हैमेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली है
मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती हैमेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती है
मेरी बिल्ली नहीं खाती है, दुखी और चीखती हैमेरी बिल्ली नहीं खाती है, दुखी और चीखती है
मेरी बिल्ली आमतौर पर जमीन खाती हैमेरी बिल्ली आमतौर पर जमीन खाती है
मेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणनामेरी बिल्ली में मूत्राशय की गणना
मेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं हैमेरी पहली बार बिल्ली में दो बिल्ली के बच्चे थे लेकिन यह खून बह रहा नहीं है
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
» » मेरी बिल्ली रेत क्यों खाती है?
© 2022 TonMobis.com