मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?

मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?

आपकी बिल्ली जो कुछ भी करता है उसे देखना निश्चित रूप से आपके पसंदीदा मनोरंजन में से एक है। हालांकि, ऐसे व्यवहार हैं जो मजाकिया होने से ज्यादा हैं, हम उन्हें निष्पक्ष पाते हुए चिंतित हैं, इसलिए जानना कि आपकी बिल्ली आपको 100% समझने के लिए महत्वपूर्ण क्यों है।

यदि आपने कभी सोचा है क्यों आपकी बिल्ली कपड़े काटता है , तो विशेषज्ञ पशु का यह लेख आपके लिए है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

एक बिल्ली काटने की क्या चीजें हो सकती हैं और हमें कब चिंता करनी चाहिए?

जैसा कि आप जानते हैं, बिल्लियों बहुत उत्सुक जानवर हैं, कई बार खोज करने की वही इच्छा उन्हें कुछ चीजों को कम करने के लिए प्रेरित करती है, जो कि वे किस प्रकार की वस्तु पर बेहतर परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए पाते हैं। यदि यह कभी-कभार व्यवहार होता है, जब बिल्ली का बच्चा कुछ नया खोजता है, तो आपके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है। हालांकि, कुछ felines वे झुकाव के साथ जुनूनी हैं कुछ सामग्री , उनमें से कपड़े। अधिकांश भाग के लिए, कपड़े काटने वाली बिल्ली ऊनी वस्त्रों को चबाने या चूसने से इस आदत को शुरू करती है, लेकिन समय बीतने के साथ यह अन्य प्रकार के कपड़ा फाइबर तक फैली हुई है।

अन्य फेलिन कई अन्य सामग्रियों के बीच प्लास्टिक, बैग, केबल्स, कार्डबोर्ड जैसे विभिन्न वस्तुओं को काटना पसंद करते हैं। कुछ बिल्लियों को इन वस्तुओं को काटने या चूसने के लिए खुद को सीमित कर दिया जाता है, जबकि अन्य उन्हें निगलते हैं-जब यह मामला होता है, तो इसे कहा जाता है पिका सिंड्रोम.

एक बिल्ली काटने की क्या चीजें हो सकती हैं और हमें कब चिंता करनी चाहिए?

क्या आप खुजली सिंड्रोम से पीड़ित हैं?

यह जानना कि आपकी बिल्ली पिका सिंड्रोम से पीड़ित है या नहीं। पिका एक विकार है जिसमें गैर-खाद्य पदार्थों को निगलना की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, बिल्ली एक विशिष्ट सामग्री के साथ भ्रमित है, और इसे एक प्रकार के साथ करना है पोषण की कमी , इसलिए इस कमी की आपूर्ति करने के लिए चुने हुए पदार्थ की खपत, बेहोश रूप से निर्देशित की जाती है।

यदि आपकी बिल्ली कपड़ों को काटने और चूसने तक ही सीमित है, तो यह पिका सिंड्रोम नहीं है, लेकिन एक ऐसा व्यवहार जो विभिन्न कारणों से हो सकता है जो हम नीचे विस्तार से करते हैं।

कपड़े और चाटना चाटना करने के लिए एक बिल्ली का कारण बनता है

आपके बिल्ली को अपने कपड़े चाटना या उन्हें काटने के कारणों को अलग-अलग कर रहे हैं, लेकिन वे वास्तव में बहुत अच्छी तरह से अध्ययन नहीं किया गया है। यह ज्ञात है कि चबाने और चाट के तथ्य से उत्पन्न कुछ रासायनिक प्रतिक्रियाएं होती हैं जो बिल्ली के भीतर आनंद और शांति उत्पन्न करती हैं, जिससे उन्हें व्यवहार दोहराया जाता है। पुष्टि की जाती है कि इस प्रकार का व्यवहार किसी भी उम्र, पुरुषों और महिलाओं की बिल्लियों को समान रूप से प्रभावित करता है - हालांकि, ज्यादातर मामलों में यह 8 महीने की उम्र से पहले होता है, और थोड़े समय में समाप्त हो सकता है या, इसके विपरीत, अपनी वयस्कता के दौरान बिल्ली की रेखा खींचने में एक समस्या बन गई।

अब, बिल्ली काटने का सबसे आम कारण निम्न है:

समय से पहले दूध पाना

यह बिल्ली का बच्चा में दिखाई देता है समय से पहले अपनी मां से अलग हो गया . बच्चों की तरह बिल्लियों को न केवल स्तन दूध को अपनी पूर्णता में विकसित करने की आवश्यकता होती है, बल्कि गर्मी और शांति भी होती है जो चूसने का कार्य दर्शाती है। यही कारण है कि बिल्लियों में जो समय से पहले दूध पकाया जाता है, चूसने वाले कपड़े की आदत, विशेष रूप से यदि वे ऊन से बने होते हैं, तो स्तन ने उन्हें उत्तेजना का अनुकरण करने का एक तरीका है। यह व्यवहार बचपन से परे बढ़ा सकता है।

पोषक तत्व की कमी या एनीमिया

पिका विकार से संबंधित, लेकिन उसे बनने के बिना क्योंकि बिल्ली कपड़ा नहीं खाती है, बस बेकार और काटती है। इस सिंड्रोम के साथ, बिल्ली आपके कपड़ों पर चबा शुरू कर सकती है क्योंकि ऐसा लगता है कि आपके द्वारा दिए गए भोजन में पोषक तत्व या विटामिन गुम है। उचित बिल्ली खाने पर हमारे लेख की जांच करें और देखें कि क्या यह कारण है जो बताता है कि आपकी बिल्ली आपके कपड़े क्यों काटती है।

तनाव

यह एक सामान्य नियम है: तनाव बिल्लियों के लिए हानिकारक है, और बहुत कुछ। iquest- क्या चीजें घर बिल्ली में तनाव पैदा कर सकते हैं? असल में वे जो प्रतिनिधित्व करते हैं अपने दिनचर्या में बदलें , परिवार के लिए एक नए सदस्य के आगमन के रूप में, यह एक बच्चे या अन्य पालतू हो, आहार में एक कठोर परिवर्तन, अन्य स्थितियों के बीच एक कदम। यह भी संभव है कि अपनी बिल्ली तनाव प्रकट जब वह बाधा उत्पन्न अवसर देखता है जैसे आप एक स्क्रेपर की जरूरत नहीं है कि कब और फर्नीचर खरोंच के बजाय एक स्वस्थ आउटलेट प्रदान करके डाँटने, उनके प्राकृतिक सहज ज्ञान विकसित करने के लिए।




तनाव के परिणामस्वरूप, बिल्ली अपने नसों को शांत करने और मन की कुछ शांति पाने की कोशिश करने के लिए बाहर निकलने की तलाश करेगी। इसे विभिन्न तरीकों से प्रकट किया जा सकता है, और उनमें से एक कपड़ों या किसी भी कपड़े को काट सकता है जो आपकी उंगलियों पर लगाया जाता है।

उदासी

उत्तेजना की कमी पर्याप्त फेलिन के लिए हानिकारक है। बोरियत एक बिल्ली को विनाशकारी बिल्ली के रूप में बदल देता है, और उसे उन व्यवहारों के लिए प्रेरित करता है जो उन्हें थोड़ा विचलित करने के लिए सामान्य नहीं होते हैं। यही कारण है कि आपकी बिल्ली कपड़े लाती है या उन्हें काटती है। बिल्लियों में आमतौर पर यह अधिक आम होता है जिनके पास बाहरी या खिलौनों तक पहुंच नहीं होती है।

आनुवांशिक पूर्वाग्रह

यह दिखाया गया है कि कुछ नस्लों काटने और वस्त्रों चूसने जो मामले में के बारे में पुसीकैट केवल इन कार्यों तक ही सीमित है, तो चिंता करने की, और निगल नहीं बात नहीं है आनंद लेने के लिए, एक जैविक प्रवृत्ति है। ये दौड़ उन्मुख हैं, जैसे स्याम देश की भाषा और बर्मी.

बीमारी संकेत

कुछ गंभीर बीमारियों, बिल्लियों में असामान्य व्यवहार के कारण एक तरह से शांत और शायद ध्यान भंग दर्द या बेचैनी है कि कैंसर के मामले में, पीड़ित हो सकता है, या मस्तिष्क संबंधी बीमारियों की वजह से व्यवहार में परिवर्तन का एक परिणाम के रूप में होने के लिए के रूप में। बिल्लियों में 10 सबसे आम दर्द संकेतों की जांच करें और पता लगाएं कि क्या आपकी बिल्ली में स्वास्थ्य समस्या है।

कपड़े और चाटना चाटना करने के लिए एक बिल्ली का कारण बनता है

बिल्ली को अपने कपड़े चबाने से कैसे रोकें?

यदि आपके बिल्ली का बच्चा थोड़ी देर में कपड़ों को काटता है तो कोई समस्या नहीं होती है - हालांकि, जब यह आवर्ती और यहां तक ​​कि जुनूनी व्यवहार बन जाता है, तो इस मामले पर कार्रवाई करने का समय आ गया है। पहला कदम है पता लगाना कारण जो बिल्ली को चाटना या काटने के लिए ले जाता है, केवल तभी आप इसे हल करने का तरीका चुन सकते हैं। सिद्धांत रूप में, यदि यह एक बीमारी है, तो इसे रद्द करना आवश्यक होगा, इसलिए आपको इसके लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

यदि यह स्वास्थ्य समस्या नहीं है, तो पर्यावरण में कारण का पता लगाने का समय है। बिल्ली के बच्चे में, खरपतवार 12 सप्ताह के बाद किया जाना चाहिए, पहले कभी नहीं। यदि यह एक अनाथ बिल्ली का बच्चा है, तो भविष्य में इस व्यवहार से बचने के लिए विकल्पों की तलाश करना आवश्यक होगा।

जांचें भोजन कि आप अपनी बिल्ली को यह पता लगाने के लिए प्रदान करते हैं कि कोई पोषक कमी है या नहीं। सूखे भोजन को गीले के साथ बदलना याद रखें, और मेनू के पूरक के लिए कच्चे या अर्द्ध पके हुए भोजन को स्पोरैडिक रूप से जोड़ें। यदि आवश्यक हो, तो फ़ीड को बेहतर गुणवत्ता में से एक में बदलें या विटामिन की खुराक जोड़ें, यह पशुचिकित्सा की सिफारिश के साथ।

तुमने उसे कभी दंडित नहीं किया जब आप कपड़े काटने से इसे खोजते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि सभी वस्त्रों को अपनी पहुंच से हटा दें, यह इंगित करें कि जब आप किसी को काटते हैं तो आप टुकड़े को दूर नहीं ले जाते हैं। इसे बिल्लियों के लिए खिलौने के साथ बदलें, और घर पर मज़ा, खरीदे या घर के लिए डिजाइन किए गए विभिन्न सामानों के साथ पर्यावरण को समृद्ध करता है, साथ ही आपके साथ साझा समय भी खेलता है।

कुछ बिल्लियों को मनुष्यों में जुनूनी-बाध्यकारी विकार के लिए निर्धारित दवाओं के साथ दवाओं की आवश्यकता हो सकती है। यह, ज़ाहिर है, अगर पशुचिकित्सक इसे अनुशंसा करता है। इन मामलों में, होम्योपैथी जैसे प्राकृतिक उपचारों का उपयोग करने की संभावना से इंकार न करें, बशर्ते कि विशेषज्ञ सलाह दें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
बिल्ली को कास्ट किया जाता है लेकिन कालीनों पर पेशाब करता हैबिल्ली को कास्ट किया जाता है लेकिन कालीनों पर पेशाब करता है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
आपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिएआपको अपनी बिल्ली को घंटी क्यों नहीं डालना चाहिए
5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं5 क्रियाएं जो आपको बताएंगी कि आपकी बिल्ली नाराज है या नहीं
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
» » मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
© 2022 TonMobis.com