मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?

मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?

जानवरों में वजन हमेशा मालिकों के बीच संदेह उत्पन्न करता है, भले ही उनके घर पर अधिक वजन वाली बिल्ली हो या यदि वे बहुत पतले होते हैं। लेकिन, अक्सर, हमारे जानवर के वजन में परिवर्तन हमें कुछ छिपी बीमारी की उपस्थिति का संकेत दे रहे हैं और इसलिए, यह एक संकेतक है कि हम अनदेखा नहीं कर सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम यह बताने के लिए चाहते हैं कि कौन से कारण मौजूद हो सकते हैं बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है . Iquest- ऐसा क्यों होता है? यह पशु चिकित्सा अभ्यास में सबसे लगातार प्रश्नों में से एक है, और फिर हम इसका उत्तर देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?
सूची

बिल्लियों में वजन घटाने

जब हमारे घर में अधिक वजन वाला जानवर होता है तो आहार पर रखना हमेशा आसान होता है, क्योंकि वे जो भी हम उन्हें खाएंगे, लेकिन, iquest- क्या होता है यदि आप वही पुरानी चीज़ खाते हैं और वजन कम करते हैं? यहां हमें एक समस्या है। यदि थोड़े समय में आप अपने वजन का 10% खो देते हैं तो हमें गंभीर समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

वजन घटाने खुद में एक विकार नहीं है लेकिन यह एक और बीमारी का संकेतक हो सकता है कि हमारे पशु पीड़ित हैं। किसी भी मामले में, बिल्ली बीमारी के कारण वजन कम नहीं कर सकती है, यह मनोवैज्ञानिक तनाव या आहार में बदलाव के कारण भी ऐसा कर सकती है। हम आपके वजन घटाने के संभावित कारणों से नीचे विस्तार करेंगे।

सरल कारण

हम सबसे सरल चीजों से शुरू करेंगे जिन्हें हम कभी-कभी अनदेखा करते हैं। हमारे पास एक हो सकता है बिल्ली बहुत ऊर्जावान और यह कि उसके लिए उसे खाने के लिए उसे देने के लिए उसके लिए बहुत मुश्किल है। यह आमतौर पर चारों ओर जाता है और नहीं खाता है, इसलिए कभी-कभी हम इतना पौष्टिक भोजन नहीं चुनते हैं और वजन कम करते हैं। वे बिल्लियों हैं जो बहुत खेलते हैं, कूदते हैं, दौड़ते हैं और सोते हैं। इन मामलों में, हमें राशन में वृद्धि करना चाहिए या उनके लिए अधिक पौष्टिक भोजन चुनना चाहिए और देखें कि क्या यह वसा प्राप्त किए बिना जारी रहता है या इसके विपरीत, यह अपने आदर्श वजन को पुनर्प्राप्त करना शुरू कर देता है।

मनोवैज्ञानिक तनाव यह आम तौर पर मुख्य कारणों में से एक है जो बताता है कि आपकी बिल्ली अच्छी तरह से क्यों खाती है लेकिन बहुत पतली है। यह निवास स्थान परिवर्तन, परिवार घर के किसी भी सदस्य का परित्याग, चाहे पशु या मानव, एकांत के कई घंटे या, इसके विपरीत, एक घर, जहां कोई नहीं था में बहुत ज्यादा गतिविधि में परिवर्तन के कारण हो सकता है। यह दादा दादी के घरों में बहुत कुछ होता है जो पोते और बिल्लियों के साथ मौसम बिताते हैं, उन्हें अतिरिक्त गतिविधि करने के लिए मजबूर किया जाता है जो उनके पास पहले नहीं था। किसी मालिक और / या साथी या परिवार के नए सदस्यों की मौत के कारण अवसाद हो सकता है।

खिलाने में परिवर्तन वे आमतौर पर उन कारणों में से एक हैं जो बिल्ली के वजन में कमी के कारण उत्तेजित होते हैं। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हालांकि हमें दस्त और / या उल्टी दिखाई नहीं दे रही है, फिर भी वे नए भोजन के कारण आंतरिक परिवर्तनों से गुज़र रहे हैं। यह बहुत होता है जब हम वाणिज्यिक फ़ीड से घर का बना भोजन में बदल जाते हैं। वे अपनी आदतों को बदलते हैं, क्योंकि जब हम घर के बने भोजन में पकवान डालते हैं तो उन्हें खाने के लिए मजबूर करते हैं और सूखे फ़ीड के मामले में खाने के लिए उसे पूरे दिन वहां नहीं छोड़ते हैं।

सरल कारण

ऐसे रोग जो बिल्ली को बहुत पतले होने का कारण बन सकते हैं




आम तौर पर, जब बीमारियों से जुड़े वजन घटाने होते हैं, तो अन्य लक्षणों को देखना आम बात है। बालों के झड़ने या सुस्त फर, उल्टी, दस्त, भूख की कमी, प्यास में वृद्धि आदि हो सकती है। इसके बारे में पशुचिकित्सा से बात करना और सबकुछ पर चर्चा करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको इन लक्षणों को ट्रिगर करने का कारण ढूंढना है।

यद्यपि ऐसी कई विधियां हैं जो बिल्ली को अच्छी तरह से खाने का कारण बन सकती हैं लेकिन बहुत पतली होती हैं, सबसे आम निम्नलिखित अंतःस्रावी रोग हैं:

  • मधुमेह मेलिटस
  • अतिगलग्रंथिता

आम तौर पर दोनों 6 साल से अधिक बिल्लियों से जुड़े होते हैं।

उपरोक्त स्थितियों के अलावा, भी हो सकता है पाचन समस्याएं इस तरह के दांत, दांत या गम में संक्रमण, आदि की कमी के रूप में मुंह,, से इस तरह के पेट के अल्सर, सूजन, पेट या आंतों गैसों के रूप में सभी पाचन तंत्र, जब तक। भी हो सकता है की उपस्थिति ट्यूमर जो अभी भी शरीर के वजन में कमी से कोई अन्य लक्षण नहीं दिखाता है। इसी तरह, एक शुरुआत हो सकती है गुर्दे की विफलता , कि यदि हम सतर्क नहीं हैं, तो इस बीमारी के साथ वर्षों के साथ पुरानी गुर्दे की विफलता हो सकती है।

निदान और उपचार

जब हम पाते हैं कि हमारी बिल्ली वजन कम करती है तो हमें चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ संबंधित परीक्षा करने के लिए। हमें आपको संभावित सरल कारण बताएंगे जो हमारी बिल्ली के समान फिट बैठते हैं ताकि नैदानिक ​​इतिहास में वह उन्हें समझ सकें और पालन करने के लिए सर्वोत्तम उपचार निर्धारित कर सकें।

निश्चित रूप से, पशुचिकित्सा एक प्रदर्शन करेगा रक्त परीक्षण और, शायद, निदान करने के लिए पेशाब में से एक, और उपरोक्त बीमारियों की उपस्थिति को त्यागें या पुष्टि करें। यदि आखिरकार वह कारण बताता है कि बिल्ली अच्छी तरह से क्यों खाती है लेकिन बहुत पतली है, तो यह बीमारी है, विशेषज्ञ इसका मुकाबला करने के लिए सबसे अच्छे उपचार को निर्धारित करने के लिए जिम्मेदार होगा।

निदान और उपचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली दीवार नहीं खाती और लटकती नहीं हैमेरी बिल्ली दीवार नहीं खाती और लटकती नहीं है
मेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली हैमेरी बिल्ली बहुत कम खाती है और कम वजन वाली है
मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती हैमेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती है
बिल्ली बहुत धीरे-धीरे नहीं खाती और सांस लेती हैबिल्ली बहुत धीरे-धीरे नहीं खाती और सांस लेती है
मेरी बिल्ली नहीं खाती है और चलने की ताकत नहीं हैमेरी बिल्ली नहीं खाती है और चलने की ताकत नहीं है
मेरी फारसी बिल्ली नहीं खाती है और बहुत ही कृत्रिम हैमेरी फारसी बिल्ली नहीं खाती है और बहुत ही कृत्रिम है
मेरी बिल्ली बहुत खाती है, बहुत सारे पानी पीती है और बहुत पतली होती हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है, बहुत सारे पानी पीती है और बहुत पतली होती है
गाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता हैगाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता है
मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
» » मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?
© 2022 TonMobis.com