बिल्ली के बच्चे को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

बिल्ली के बच्चे को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

बिल्ली प्रेमियों को पता है अच्छी तरह से है कि बिल्ली के बच्चे को शिक्षित, कुछ हद तक जटिल है क्योंकि वे, कुत्तों, पालतू पशु मालिकों के विपरीत और नहीं बनाया जा। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि एक लिंक को बिल्ली के साथ बनाया जाए, ताकि वह धमकी न पाए और हमें मित्रों के रूप में देख सके। हालांकि, के रूप में यह आसान है किया तुलना में कहा, इस बार हम आपको सुझाव दिए गए "बिल्ली के बच्चे के लिए शिक्षा" पर लाने Briggitte Eilert-Overbeck, जो पालतू बिल्लियों पर लेख और किताबें लिखी हैं जैसे विशेषज्ञों के अनुसार।

रोक

जिन क्षेत्रों में बिल्ली का बच्चा हो सकता है, उन्हें प्रतिबंधित करना, यह महत्वपूर्ण है कि सिग्नल दोस्ताना हों। जबकि आपको बिल्ली सुरक्षा और घरेलू स्वच्छता के मुद्दों के लिए सीमित स्वतंत्रता देना चाहिए। इसलिए, बहिष्कृत स्थान होंगे: विद्युत कनेक्शन वाले क्षेत्रों या आग का उपयोग करने वाले उपकरणों के साथ- अलमारियों जहां व्यक्तिगत या घरेलू टॉयलेटरीज़ रखे जाते हैं- और डाइनिंग रूम टेबल। यह बिल्ली के बच्चे को यह समझने की अनुमति देगा कि वह कहां खा सकता है, खेल सकता है, सो सकता है और यहां तक ​​कि जहां आपको पेशाब करना चाहिए।

अतिक्रमण

आपके बिल्ली के बच्चे को यह समझने के लिए युक्तियां हैं कि यह किस क्षेत्र में हो सकता है, जैसे प्रतिबंधित क्षेत्रों की चिपकने वाली चिपकने वाली कागज या प्लास्टिक की चटाई डालना। इसके अलावा, आप अपनी आवाज, एक घंटी, एक सीटी का उपयोग कर सकते अपने हाथ ताली, या आप एक अप्रत्याशित शोर डिब्बे गिर तरह जब बिल्ली का बच्चा एक निषिद्ध जगह में प्रवेश करती है उपयोग कर सकते हैं। यह भी इस तरह के इस तरह के नीलगिरी और देवदार के रूप में नींबू, काली मिर्च, केले के छिलके, या पौधों के रूप में खाद्य पदार्थों से बिल्लियों अप्रिय odors के लिए उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है। इसी तरह, आप घरेलू रसायनों की मजबूत गंध या अज्ञात बिल्ली की गंध का उपयोग कर सकते हैं।

दंड




कुछ प्रशिक्षण के साधन के रूप में बिल्लियों पर हिट या कदम करते हैं। हालांकि, "बिल्ली के बच्चे की शिक्षा" में हिंसा शामिल नहीं होनी चाहिए, क्योंकि वे दुर्व्यवहार को उस शरारत से संबंधित नहीं करते हैं जो आप कर चुके थे और आप हार सकते हैं अपने सबसे अच्छे दोस्त की वफादारी. न ही, उन्हें सज़ा के पर्याप्त ठंडे पानी से स्नान करने का सुझाव दिया जाता है, इसके विपरीत आप एक स्प्रेयर का उपयोग कर सकते हैं जो अधिक सूक्ष्म और बिल्ली के लिए कुछ भी दर्दनाक नहीं है।

वांछनीय व्यवहार

अपनी उपलब्धियों के लिए या कुछ सही करने के लिए सरल शर्तों में कौन सा पुरस्कृत नहीं होना पसंद करता है। और बिल्ली के बच्चे अपवाद नहीं हैं, क्योंकि उन्हें प्राप्त करना चाहिए स्नैक्स सलाखों, छड़ें, पास्ता, क्रीम और स्नैक्स की तरह। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप तुरंत बिल्ली को इनाम दें, ताकि वह समझ सके कि उसने अच्छा किया है और पुरस्कार के अंत की गलत व्याख्या नहीं करता है। हालांकि, अपनी बिल्ली को दिए गए पुरस्कारों की मात्रा से अतिरंजित न हों, क्योंकि आप अपचन या अधिक वजन का कारण बन सकते हैं।

दूसरी तरफ, अपने बिल्ली के टुकड़े के खरोंच को कम करने के लिए आपको उसके नाखूनों को व्यायाम और तेज करने के लिए जिम जैसे विशिष्ट स्थानों को अवश्य देना चाहिए। इसके अलावा, अपने मनोरंजन के लिए आप छिपाने के लिए विभिन्न आकारों के बक्से का उपयोग कर सकते हैं, लटकने के लिए हथौड़ों और चढ़ाई कर सकते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप इससे बचें अपने बिल्ली के बच्चे के लिए हानिकारक खिलौने छोटे गेंदों, भरवां जानवरों और खिलौनों के साथ खिलौने या कई टुकड़ों के साथ।

दूसरी ओर, यदि आप अपने बिल्ली के साथ बहुत साफ होना चाहिए के बाद से गारंटी है कि यह प्रावधानों का अनुपालन है कि आप अपने सैंडबॉक्स को साफ, और उनके खिलौने या मनोरंजन के क्षेत्र को साफ और अच्छी हालत में रखने के लिए। इसके अलावा, हालांकि बिल्लियों कुत्तों की तुलना में अधिक स्वतंत्र हैं, वे इस खेल के दैनिक सत्र है जिसमें आप विचलित न केवल लेकिन तनाव कम हो जाएगा होना आवश्यक है।

अंत में, याद रखें कि बिल्ली अच्छी सहअस्तित्व की अनुमति देने के लिए आपके साथ एक समझौता स्थापित करती है, क्योंकि उसे बिना किसी अर्थ के आदेश प्राप्त होता है या बदले में कुछ भी प्राप्त नहीं होता है। इसलिए, आपको अपने बिल्ली के बच्चे के लिए मनोरंजन, सौंदर्य और भोजन क्षेत्रों को स्थापित करना होगा। इसके अलावा, यह आवश्यक है कि आप उसके साथ अभ्यास करने और उसके तनाव को कम करने के लिए उसके साथ खेलते हैं। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, जैसे कि आपका बिल्ली का बच्चा जीवित है, आपको इसका सम्मान करना चाहिए और हिंसा से इसका इलाज नहीं करना चाहिए। पिछली बात यह है कि "बिल्ली के बच्चे के लिए शिक्षा" बेहतर बंधन बनाने और उन्हें नष्ट करने के लिए नहीं लगती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
एक बिल्ली के लिए सुरक्षा शिक्षाएक बिल्ली के लिए सुरक्षा शिक्षा
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
बिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों हैबिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों है
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
मैं जानना चाहता हूं कि उसके अंदर आपके मृत बिल्ली के बच्चे हैं या नहींमैं जानना चाहता हूं कि उसके अंदर आपके मृत बिल्ली के बच्चे हैं या नहीं
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
मानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया हैमानव बिल्ली का बच्चा नहीं खाया है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
» » बिल्ली के बच्चे को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com