बाथरूम में जाने के लिए अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ

बाथरूम में जाने के लिए अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियां
सीसी छवि: चिका वाटानाबे

अपने बिल्ली के बच्चे को सैंडबॉक्स का उपयोग करने या सही जगह पर खुद को राहत देने के लिए एक मुश्किल काम नहीं है। इसे केवल थोड़ा धैर्य की आवश्यकता होती है और इच्छा होगी, इसे प्रशिक्षित करने के लिए कुछ दिन पर्याप्त होंगे। आम तौर पर यह आसान होगा यदि यह एक युवा बिल्ली है, तो बिल्ली का बच्चा बड़ा, जितना अधिक जटिल होगा। हालांकि, यह इतनी बड़ी चुनौती कभी नहीं होगी इसलिए शांत रहें और सलाह जो हम आपको नीचे देते हैं उसका पालन करें:

एक आरामदायक और सुलभ जगह में बॉक्स छोड़ दें

यह महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से बॉक्स के उपयोग की शुरुआत में, वह जगह जहां यह स्थित है, पहुंचने में आसान है। यह एक ऐसा स्थान कहने के लिए है जहां उम्मीद है कि प्रवेश करने के लिए कोई बंद दरवाजे या बाधाएं नहीं हैं। न तो यह वह स्थान है जहां लोगों और शोर का अधिक ट्रैफिक होता है क्योंकि यह घबराएगा। अपने घर पर बारीकी से देखो और आपको सही जगह मिल जाएगी,

बॉक्स का आकार चुनें

यदि आपके पास एक छोटी बिल्ली है तो आपको एक शॉर्ट बॉक्स की आवश्यकता होगी ताकि उसे प्रवेश करने की लागत न हो। हालांकि, जैसे ही वे बॉक्स बढ़ते हैं उन्हें बड़ा होना होगा या यह सभी रेत को फेंकने को समाप्त कर देगा। 7 सेंटीमीटर या थोड़ी अधिक ऊंचाई के साथ आपको अच्छी तरह से चलना चाहिए। विषय आपकी बिल्ली के लिए आरामदायक होना है, जो आपको वहां करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

बस उन्हें मार्गदर्शन करें




बिल्लियों सहजता से रेत और स्थानों की खोज करते हैं जो वे खुद को राहत देने के लिए खोद सकते हैं। अपने अपशिष्ट को कवर करने में सक्षम होने के कारण अस्तित्व की स्थितियों में उनके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वे संभावित शिकारियों से अपनी गंध छुपाते हैं। आपको बस उन्हें दिखाने की ज़रूरत है जो सही जगह है। यदि आप ऐसे बर्तन जैसे स्थानों में करते हैं जहां आपके पौधे हैं, तो आप पौधे के चारों ओर एक माया डाल सकते हैं, या नींबू के छिलके डाल सकते हैं क्योंकि उन्हें साइट्रस गंध पसंद नहीं है। आप जमीन पर कब्जे वाले एक चाय बैग की सामग्री को भी स्प्रे कर सकते हैं क्योंकि यह एक और गंध है जो उन्हें परेशान करता है।

दंडित मत करो

यदि आपकी बिल्ली शुरुआत में सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए कुछ प्रतिरोध दिखाती है तो उसे मारो या चिल्लाओ। बिल्लियों बहुत भावुक हैं और सब कुछ याद रखें जो आप डर और आपके लिए अवमानना ​​पैदा करेंगे। हर बार जब आप कोई गलती करते हैं, तो अपना मल इकट्ठा करें और उसे बॉक्स में ले जाएं ताकि उसे गंध से निर्देशित किया जा सके। आप बिल्ली को बॉक्स में भी ले जाते हैं ताकि वह जान सके कि उसे कहाँ जाना है। जब आप इसे करते हैं, तो इसे कब्रिस्तान और कुछ कैंडी के साथ पुरस्कृत करें।

क्या होगा यदि यह एक बच्चा है?

मां बिल्लियों अपने छोटे बच्चों को उत्तेजित करती है ताकि वे पेशाब कर सकें और पराजित कर सकें। यदि आपको जीवन के 3 सप्ताह से कम समय के साथ बिल्ली का बच्चा मिला है, तो संभव है कि आपको उस कार्य को पूरा करना होगा। गर्म पानी के साथ एक कपड़ा को गीला करें और पेट के क्षेत्र और गुदा को बहुत धीरे से रगड़ें जब तक कि यह आवश्यक न हो। उस समय के दौरान आप उसे सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर पाएंगे, लेकिन जैसे ही आप उसे अपने आप को बाहर निकालने में सक्षम होते हैं, आप उसे कहां दिखाना शुरू कर सकते हैं। आप इशारा पाने के लिए धीरे-धीरे अपने छोटे पैर भी पकड़ सकते हैं और उनके साथ खुदाई कर सकते हैं।

इन सुझावों को ध्यान में रखें और आप देखेंगे कि कुछ दिनों में आपका बिल्ली का बच्चा पहले ही शिक्षित है। यह एक लंबी या कठिन प्रक्रिया नहीं है, इसलिए यह देखने के लिए फायदेमंद होगा कि यह कैसे काम करता है। एक अंतिम युक्ति को ध्यान में रखना है कि अधिमानतः गर्भवती महिलाओं को टोपी के मल में हो सकता है कि एक बैक्टीरिया, जहरीले विषाक्तता के संक्रमण से बचने के लिए सफाई या बहुत सावधान रहना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए रेत ट्रेबिल्लियों के लिए रेत ट्रे
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?लकड़ी की छत से बिल्ली मल की गंध को कैसे हटाया जाए?
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
बिल्ली ट्रे कैसे चुनेंबिल्ली ट्रे कैसे चुनें
अपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँअपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ
शौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओशौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
उन लोगों के लिए 5 टिप्स जो पहली बार बिल्ली उठाते हैंउन लोगों के लिए 5 टिप्स जो पहली बार बिल्ली उठाते हैं
» » बाथरूम में जाने के लिए अपनी बिल्ली को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com