खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया

खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
सीसी छवि: गाला मदीना

प्यारा बिल्ली के बच्चे को खेलना अच्छा लगता है, इसलिए उन्हें उत्तेजित करने के लिए उन्हें विभिन्न वस्तुओं को देना आम है, लेकिन, हमारे pussycat के लिए खिलौने चुनते समय सावधान रहना आवश्यक है , अनावश्यक जोखिम से परहेज।

बिल्लियों की शिकारी प्रकृति उन्हें उन खेलों की तलाश करती है जो उन्हें अपने पंजे और प्रतिबिंबों के उपयोग के साथ प्रयोग करने की अनुमति देती हैं, जो खिलौने खरोंच, पीछा करने और शिकार करने के लिए काम करते हैं, आमतौर पर उनके पसंदीदा होते हैं।

अच्छे इरादों के साथ, हम हमारे बिल्लियों मज़ा उन्हें याद आती है, लेकिन जब दोनों पालतू पशुओं की दुकानों के लिए सही खिलौने चुनने के लिए सावधान रहना नहीं यह सुनिश्चित कर लें, और हमारे प्रतिभा का जन्म खिलौने, हम कुछ खतरों है कि सबसे अच्छा परहेज कर रहे हैं पा सकते हैं ।

हम क्लासिक के साथ सूची का नेतृत्व करते हैं ऊन की गेंद , इस बिल्ली के बच्चे "खिलौना" के साथ समस्या यह है कि ऊन विघटित हो जाता है, जो हो सकता है बिल्ली द्वारा निगल लिया, दांत, मसूड़ों और गंभीर पेट की समस्याओं के कारण चोट लगती है। एक ही जोखिम धागे और कम प्रतिरोध के लोचदार के साथ चलाया जाता है कि बिल्ली का बच्चा निगलना पड़ सकता है। उपरोक्त के लिए, इन तत्वों का उपयोग किसी व्यक्ति की देखरेख में किया जा सकता है , जो उन्हें कुशल बनाता है और चलता है ताकि जानवर इसका पीछा कर सके, लेकिन बिल्ली को उनके साथ अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, क्योंकि वे अपने स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं।

थोड़ा बिल्ली के बच्चे को देना आम बात है भरवां पशु जब वे घर पहुंचते हैं, लेकिन हम यह नहीं भूल सकते कि फेलिन की आदत है खरोंच सतहें, ताकि भरवां जानवर समय के साथ बिगड़ जाए। ऊन के skeins के साथ के रूप में, खतरा यह है कि स्वाभाविक रूप से समाप्त करने के लिए, इन मदों के लिए निकाल दिए जाते हैं सर्जरी की जरूरत है और हमारे बिल्ली की मौत को रोकने सकता है धागे, कपड़े और भरवां भालू, मुश्किल तत्व ग्रहण करता है।




पालतू दुकानों में, ऐसे कई खिलौने भी हैं जो हमारी बिल्लियों के लिए खतरनाक हो सकते हैं। यह के बारे में है खिलौने जिनमें बहुत सारे "गहने" हैं लटकन, जैसे कि फ्रिंज, धागे या अन्य तत्व जिन्हें आसानी से अलग किया जा सकता है जिससे बिल्ली को चकना पड़ता है, उलझन में पड़ता है और खा जाता है।

विचार करने का एक और मुद्दा यह है कि खिलौने जो हम उन्हें देते हैं वे पेंट से ढके नहीं होते हैं , दुर्भाग्य से चिली में पालतू जानवरों के बहुत कम नियंत्रण होते हैं और पेंट्स में हमारे जानवरों के लिए लीड या अन्य विषाक्त तत्वों में उच्च सामग्री हो सकती है।

लेकिन निराशा मत करो, हमारी छोटी बिल्लियों का मनोरंजन करने के कई विकल्प हैं। पालतू जानवरों की दुकानों में हम अच्छी गुणवत्ता के खिलौने पा सकते हैं, प्राकृतिक फाइबर और जो एक टुकड़े में हैं उन्हें प्राथमिकता देते हैं।

घर पर हम जमीन के कवर से बने स्क्रैपर्स जैसे अच्छे विकल्प भी पा सकते हैं, बक्से जहां वे छिप सकते हैं, सही आकार की गेंदें ताकि वे चकित न हों। कुंजी चिंता करने के लिए है खिलौने एक ही टुकड़े के होते हैं, बिना बाहरी चित्रों के, बिना सजाए जो कि जारी किए जा सकते हैं और लगातार अपने खिलौनों की अच्छी स्थिति की जांच कर रहे हैं, जो क्षतिग्रस्त हैं उन्हें छोड़कर।

गेम के समय आप पहले से ही जानते हैं, अनावश्यक जोखिम, जहरीले या अन्य पेट की समस्याओं से बचने के लिए, हम अपनी बिल्लियों को प्रदान करने वाली वस्तुओं की गुणवत्ता और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?
6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
बिल्लियों के लिए खिलौनेबिल्लियों के लिए खिलौने
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौने
मेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करेंमेरी बिल्ली को उत्तेजित कैसे करें
बिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए 5 घर का बना खिलौने
शरारती बिल्लियों के लिए खिलौनेशरारती बिल्लियों के लिए खिलौने
» » खिलौने बिल्लियों के लिए मना कर दिया
© 2022 TonMobis.com