एक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँ


शिक्षा

बाहरी एंटीना को माउंट करने के लिए एक स्थान का चयन करें। उच्च, बेहतर (छत के शीर्ष पर यह अच्छी तरह से काम करता है)। पेड़ या बाधाओं से दूर एक जगह खोजने की कोशिश करें।

अपने कार्यक्षेत्र के शीर्ष पर लकड़ी का 1 एक्स 3 टुकड़ा रखें। निदेशक मंडल 22 से 26 सेंटीमीटर लंबाई के बीच होना चाहिए। बोर्ड पर जगह पर आठ शिकंजा और वाशर की एक श्रृंखला में पेंच। शिकंजा चार पंक्तियों में होना चाहिए, पहली पंक्ति कार्ड के बाईं तरफ से एक इंच होनी चाहिए, दाएं तरफ से दूसरा एक इंच होना चाहिए। प्रत्येक पंक्ति में चार शिकंजा शीर्ष से दूरी पर निम्नानुसार रखी जानी चाहिए: पहला शीर्ष से दो इंच होना चाहिए, दूसरा शीर्ष से 7 1/4 इंच होना चाहिए, तीसरा होना चाहिए शीर्ष से 12 1/2 इंच हो, और अंतिम शीर्ष से 17 1/2 इंच होना चाहिए। दृढ़ता से पेंच, लेकिन प्रत्येक पेंच और कार्ड के सिर के बीच एक छोटी सी जगह छोड़ दें।

आठ हैंगर खोलें और 14 सेंटीमीटर टुकड़ों में काट लें। फिर प्रत्येक को वी आकार में फोल्ड करें - वी के प्रत्येक किनारे पर सात इंच और प्रत्येक छोर के बीच तीन इंच के साथ।

शिकंजाओं पर वी की स्थिति को माउंट करें, युक्तियों का सामना करने के साथ, सुनिश्चित करें कि आप टिप नहीं करते हैं, किसी अन्य सुझाव को स्पर्श करें।

ऊपरी बाईं ओर स्क्रू से तांबे के तार की लंबाई के साथ एक श्रृंखला, और उसके बाद दूसरे स्क्रू तक उच्चतम से दाएं तक, फिर ऊपरी दाएं को तीसरे पेंच तक, और फिर नीचे से स्क्रू तक चलाएं छोड़ दिया है।

शीर्ष पर स्क्रू से तांबा तार का दूसरा टुकड़ा बाईं ओर दूसरे उच्चतम स्क्रू तक चलाएं, फिर बाईं ओर तीसरा सबसे ऊंचा पेंच, फिर निचले दाएं भाग पर स्क्रू पर वापस चलाएं।




दो बिंदुओं को लपेटें जहां तार बिजली के टेप से पार हो जाएं ताकि वे एक-दूसरे को छू न सकें। यदि केबलों को इन्सुलेट किया जाता है, तो इन्सुलेशन मुक्त बिंदुओं को हटा दें जहां केबल्स शिकंजा के संपर्क में हैं।

शिकंजा कस लें।

दो तारों के मृतकों को पट्टी - दूसरे और तीसरे शिकंजा के बीच - और उन बिंदुओं पर ओम कनवर्टर के दो दांतों को कनेक्ट करें। कनवर्टर पिन कभी छूना नहीं चाहिए। (अगर तारों को इन्सुलेट नहीं किया जाता है, तो इसे अलग करने की चिंता न करें।)

तार बनाम प्लेट की विपरीत तरफ 15 x 9 ग्रिड स्क्रीन की एक जोड़ी को तारों की स्थिति को दर्शाते हुए कनेक्ट करें।

एंटीना को वांछित स्थिति में घुमाएं, सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है और यह हवा में प्रवेश नहीं करता है। "एंटीना टीवी इनपुट" कनेक्टर से एक समेकित केबल ओहम बनाएं। आपको स्थानीय स्टेशनों को सामान्य के रूप में लेने में सक्षम होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँएक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँ
एक टीवी एंटीना माउंट करने के लिए पेड़एक टीवी एंटीना माउंट करने के लिए पेड़
सैमसंग ln52a750 स्थापना निर्देशसैमसंग ln52a750 स्थापना निर्देश
टॉमटॉम कैसे खोलेंटॉमटॉम कैसे खोलें
आइपॉड स्पर्श के लिए पारदर्शी घर का बना स्क्रीन रक्षकआइपॉड स्पर्श के लिए पारदर्शी घर का बना स्क्रीन रक्षक
अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएंअपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएं
शेक्सपियर एंटीना vhf निर्देशशेक्सपियर एंटीना vhf निर्देश
एक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँएक उच्च शक्ति uhf एंटीना कैसे बनाएँ
हाई पावर टेलीविजन एंटीना कैसे बनाएंहाई पावर टेलीविजन एंटीना कैसे बनाएं
चौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करेंचौथी पीढ़ी नैनो आइपॉड पर एलसीडी स्क्रीन कैसे स्थापित करें
» » एक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँ
© 2022 TonMobis.com