रोबोट कैसे बनाया जाए ताकि वह


शिक्षा

एक रेडियो नियंत्रित कार (आरसी) का पता लगाएं। पूरे घर में एक बूढ़ी औरत हो सकती है, या आपको स्टोर में यात्रा करना पड़ सकता है और प्रवेश स्तर के मॉडल में से एक खरीदना पड़ सकता है। ये आमतौर पर $ 10 से $ 20 तक होते हैं।

आरसी कार के खोल को हटा दें। कार को सावधानीपूर्वक प्लास्टिक जाल से मुक्त करने के लिए चिमटी और आपके पास अपने सभी अधिकारों का उपयोग करें। नंगे पहिया के घटकों और आधार व्यवस्थित करें।

मुख्य घटकों को पुनर्प्राप्त करें। इनमें बैटरी को हटाने और कार्ड के काले और हरे रंग के रिसीवर को बचाने के साथ-साथ नियंत्रक भी शामिल है, जिसे बाद में रोबोट को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाएगा। सर्कुलर सर्वो (मोटर्स) को पहिया के आधार पर तय किया जा सकता है। व्हीलबेस आपके रोबोट के लिए एक मजबूत मोबाइल समाधान प्रदान करेगा।

पहिया के आधार की सतह की तुलना में छोटे वर्गों में दो वेल्क्रो स्ट्रिप्स को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें, लेकिन बैटरी और रिसीवर कार्ड के समान आकार के बारे में।

Velcro के प्रत्येक टुकड़े के गैर-कामकाज के तल से गोंद खिलौना मॉडल की एक पतली परत लागू करें। एक टुकड़ा दृढ़ता से भाग्य के पहिये के तल के केंद्र में और दूसरे दृढ़ता से ऊपरी केंद्र भाग में रखें। गोंद पूरी तरह सूखने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।




शीर्ष रिसीवर और नीचे की बैटरी पर वेल्क्रो कार्ड भाग सुरक्षित करें।

प्रत्येक servo से बाहर आने वाले केबलों का पता लगाएं। उनमें से प्रत्येक को रिसीवर की प्लेट में ले जाएं। रिसीवर के अंत में "खुले चैनल" या बिंदुओं का सम्मिलन होता है। इन सर्वो चैनलों में से प्रत्येक पर बोर्ड के प्रत्येक सर्वो को बोर्ड से कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक सर्वो एक अलग चैनल से जुड़ा हुआ है।

बैटरी से रिसीवर के बोर्ड तक दो लीड तार चलाएं और रिसीवर में एक चैनल में दो तार डालें। सर्वो के लिए उपयोग किए गए समान चैनल का उपयोग न करें।

अपने रोबोट के लिए चुने गए सजावटी तत्व जोड़ें, लेकिन ध्यान रखें कि यह वैकल्पिक है। रोबोट चमकदार हो सकता है या आपके द्वारा चुने गए विलासिता की कमी हो सकती है। रोबोट में सजावटी तत्वों के किसी खिलौने मॉडल को संलग्न करने के लिए गोंद का प्रयोग करें।

नियंत्रक चालू करें और रोबोट का परीक्षण करें। आपको अपने सभी आदेशों का उत्तर देना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करेंआइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करें
सैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करेंसैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करें
घर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करेंघर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करें
बच्चों के लिए चार पहिया प्रकारबच्चों के लिए चार पहिया प्रकार
एक sansa डिस्क को पुनर्स्थापित कैसे करेंएक sansa डिस्क को पुनर्स्थापित कैसे करें
डिश 500 के साथ काम कर रहे एफटीए रिसीवरडिश 500 के साथ काम कर रहे एफटीए रिसीवर
पास बैंड की गणना कैसे करेंपास बैंड की गणना कैसे करें
एलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करेंएलबीएन रिसीवर के साथ आरजी 6 कोएक्सियल केबल कैसे कनेक्ट करें
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
दूरी मापने के लिए विभिन्न प्रकार के इन्फ्रारेड सेंसरदूरी मापने के लिए विभिन्न प्रकार के इन्फ्रारेड सेंसर
» » रोबोट कैसे बनाया जाए ताकि वह
© 2022 TonMobis.com