एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?

डिजिटल ऑडियो

ज़ून माइक्रोसॉफ्ट की ऐप्पल के लोकप्रिय आईपॉड की प्रतिक्रिया है। दोनों डिजिटल ऑडियो प्लेयर के उदाहरण हैं। डिजिटल ऑडियो प्लेयर डिजिटल प्रारूप में छोटे कंप्यूटर संगीत स्टोर की तरह हैं, और एक एनालॉग सिग्नल में 1 और 0 से बना डिजिटल सिग्नल को परिवर्तित करने के लिए एक डीएसी (डिजिटल से एनालॉग) कनवर्टर का उपयोग करें जिसे सुना जा सकता है हेडफोन के माध्यम से। डिजिटल ऑडियो की एक बेहतर परिभाषा है, और हार्ड ड्राइव और मेमोरी कार्ड जैसे डिजिटल मीडिया पर फिट करने के लिए संपीड़ित किया जा सकता है। डिजिटल ऑडियो प्लेयर में डिजिटल फाइल सिग्नल को संपीड़ित करने और डिकंप्रेस करने के लिए अंतर्निहित सॉफ़्टवेयर कोडेक का उपयोग करके डिजिटल फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए एक अंतर्निहित प्रोसेसर भी होता है।

एमपी 3 प्रौद्योगिकी

एमपी 3 तकनीक का उपयोग कर ज़्यून प्लेयर। जब लोग डिजिटल ऑडियो प्लेयर या डिजिटल संगीत के बारे में सोचते हैं, तो एमपी 3 सोचें। एमपी 3 ऑडियो फाइलों को संपीड़ित करने का एक तरीका एमपीईजी ऑडियो लेयर III के लिए है। एमपी 3 ऑडियो संपीड़न के लिए मानक प्रभुत्व प्राप्त करता है क्योंकि यह गुणवत्ता के नुकसान के बिना कम से कम 10:01 संपीड़न करने में सक्षम है। एक असम्पीडित डिजिटल ऑडियो फ़ाइल, जिसमें 10 एमबी डेटा का मूल्य 1 एमबी फ़ाइल में एमपी 3 तकनीक का उपयोग करके संपीड़ित किया जा सकता है और अभी भी उच्च निष्ठा ध्वनि बनाए रखता है।


डिजिटल ऑडियो प्लेबैक


ज़्यून वास्तव में डिजिटल ऑडियो के स्टोरेज और प्लेबैक के लिए विशेष घटकों वाला एक छोटा कंप्यूटर है। ज़्यून के मामले में कई तकनीकों और विशेषताओं जो आपको ऑडियो फ़ाइलों को स्टोर और चलाने की अनुमति देती हैं। ठोस-राज्य स्मृति नामक एक तकनीक, जिसमें हार्ड ड्राइव या फ्लैश मेमोरी कार्ड होते हैं जिनमें स्मृति में ऑडियो फ़ाइल होती है, सीडी या टेप खिलाड़ियों के विपरीत अलग-अलग डिस्क और संगीत संग्रहीत करने वाले टेप बजाते हैं। ज़्यून और मॉडल के संस्करण के आधार पर, आपके पास हार्ड ड्राइव या फ्लैश मेमोरी कार्ड होगा। ज़्यून एमपी 3 प्लेयर भी प्रोग्राम किए जाते हैं ताकि आप अपनी डिजिटल ऑडियो फ़ाइलों को प्लेलिस्ट में व्यवस्थित कर सकें, और फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आपके कंप्यूटर से कनेक्ट किया जा सकता है। ज़्यून एमपी 3 प्लेयर में एफएम रिसीवर, वाईफाई एडाप्टर, बैटरी और हेडफोन पोर्ट भी है ताकि आप संगीत सुन सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
डिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करेंडिजिटल ऑडियो टेप को कैसे परिवर्तित करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
ज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करेंज़ेन एमपी 3 प्लेयर में उपयोग के लिए फिल्मों को पीसी में कैसे परिवर्तित करें
माइक्रोकैसेट डिजिटल संगीत फ़ाइलों को कैसे परिवर्तित करेंमाइक्रोकैसेट डिजिटल संगीत फ़ाइलों को कैसे परिवर्तित करें
पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?
एमपी 3 प्लेयर क्या है?एमपी 3 प्लेयर क्या है?
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
एमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करेंएमपी 3 या डिजिटल एमपी 4 का उपयोग कैसे करें
» » एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
© 2022 TonMobis.com