बच्चों के लिए चार पहिया प्रकार

इंजन के प्रकार

बच्चों के लिए चार पहियों या दो स्ट्रोक या चार स्ट्रोक है। चार स्ट्रोक इंजनों को धीमी गति से डिजाइन किया गया है। दो स्ट्रोक इंजन बच्चे को तेजी से जाने की अनुमति देते हैं। ये इंजन विभिन्न प्रकार की शक्ति प्रदान करते हैं। दिशा निर्देशों के तहत और दिसंबर 2009 में बंद, बच्चों के आयु वर्ग के 6 से 11 वर्ष चार पहियों 70cc अप करने के लिए काम कर सकते हैं, और 15 वर्ष के लिए 12 वर्ष की आयु 90cc करने के लिए। जो लोग 16 वर्ष के हैं, वे 90 सीसी से अधिक बिजली वाले चार-पहिया वाहन संचालित कर सकते हैं।

ब्रेक तंत्र

ब्रेकिंग को लीवर या पेडल द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। कुछ मॉडल पीछे के पहियों के लिए लंबे समय तक आराम कर रहे हैं। चार पहियों या तो ड्रम या डिस्क ब्रेक का उपयोग कर। जबकि डिस्क ब्रेक अधिक सटीकता की अनुमति है और सबसे तेजी से ड्राइवर के लिए अधिक लाभदायक हैं ड्रम ब्रेक, पायलटों लेंस के लिए कम से कम महंगा है और संतोषजनक विकल्प हैं।


आकार

चार पहियों में पहियों के बीच की दूरी एक महत्वपूर्ण कारक है। दूरी जितनी अधिक होगी, उतना ही उतना ही स्थिर होगा जितना आपके बच्चे (कम संभावना है कि वह खत्म हो जाएगा)। ऑपरेटर का वजन भी वाहन के उचित आकार को इंगित करता है। वाहन के आकार के लिए वाहन के आकार का अनुपात 3 से 1 होना चाहिए।

नियंत्रण


पुल, पुश या इलेक्ट्रिक स्टार्ट की शुरुआत के साथ चार पहियों को शुरू किया जा सकता है। तितली या तो अंगूठे या हैंडलबार को बदलकर नियंत्रित किया जा सकता है। अंगूठे तितलियों को सुरक्षित कहा जाता है।

निर्माताओं

बच्चों के लिए चार-पहिया वाहनों के कुछ अग्रणी निर्माता यामाहा, होंडा, सुजुकी, आर्कटिक बिल्ली और पोलारिस हैं। कीमतें $ 1,000 से कम शुरू होती हैं और मानक मॉडल के लिए $ 5,000 से अधिक (200 9 से) चलती हैं। अधिकांश निर्माता विभिन्न मॉडल और अतिरिक्त खेल संस्करण प्रदान करते हैं। प्रत्येक कंपनी आमतौर पर शैलियों, डिजाइनों और रंगों की कई भिन्नताएं प्रदान करती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से बाइक की सवारी कैसे करेंअपने कुत्ते के साथ सही ढंग से बाइक की सवारी कैसे करें
स्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचेंस्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचें
निगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करेंनिगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
फ्रिसबीफ्रिसबी
क्रूसिएट लिगामेंट्स के विचलन के साथ यॉर्कशायरक्रूसिएट लिगामेंट्स के विचलन के साथ यॉर्कशायर
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
यातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारणयातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारण
अपने तीन पहिया स्कूटर के साथ दैनिक जरूरतों को पूरा करेंअपने तीन पहिया स्कूटर के साथ दैनिक जरूरतों को पूरा करें
» » बच्चों के लिए चार पहिया प्रकार
© 2022 TonMobis.com