एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश

पहलू अनुपात

एनटीएससी टीवी ट्यूनर के पास 4:03 की एक पहलू अनुपात (स्क्रीन की चौड़ाई और ऊंचाई के बीच अनुपात) है, जिसका अर्थ है कि स्क्रीन 4 इंच चौड़ी 3 से अधिक है। यह स्क्वायर टीवी के आकार के रूप में फिट बैठता है जब तक कि विस्तृत स्क्रीन टीवी उपलब्ध न हो जाएं, जिसका अनुपात 16: 9 है।

संकल्प

एनटीएससी ट्यूनर संकल्प के 525 लाइनों को निर्दिष्ट करते हैं, जिन्हें वीडियो के प्रत्येक फ्रेम के लिए स्कैन लाइन भी कहा जाता है। इसमें सक्रिय क्षेत्र की बाहरी रेखाएं शामिल हैं जिनमें 486 दृश्यमान रेखाएं हैं। डिजिटल स्वरूपों में इनमें से केवल 486 लाइनों का उपयोग किया जाता है, इसलिए इस संकल्प को 480i के रूप में जाना जाता है, क्योंकि फ़्रेम इंटरलस्ड होते हैं, इस अर्थ में कि वे श्रृंखला में दिखाई देने के बजाय ओवरलैप करते हैं। लंबवत रेखाओं के प्रतिनिधित्व के साथ, यह विनिर्देश सामान्यतः 720 x 480 के रूप में जाना जाता है, मानक परिभाषा टेलीविजन के लिए मानक।


फ़्रेमरेट

फ्रेम्स प्रति सेकंड (एफपीएस) में मापा ट्यूनर्स का एनटीएससी फ़्रेमेट 30 एफपीएस से कम (2 9.9 7 सटीक होना) पर सेट किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए चुना गया था कि जब मैं रंग मानकों को अपनाने की प्रक्रिया में हूं तो बड़े काले और सफेद टीवी के साथ संगत और समायोजित किया जा सकता है।

आवृत्ति क्षेत्र


एनटीएससी वीडियो फ्रेम में प्रगतिशील के बजाय अंतःस्थापित होते हैं, यह आवृत्ति फ़ील्ड के रूप में जाना जाने वाला एक और रिपोर्ट बनाता है। यह प्रति सेकंड प्रदर्शित फ़ील्ड की संख्या निर्धारित करता है। उपयोग में 2 9.9 7 की मानक फ्रेम दर के बाद, यह अंतःस्थापित एनालॉग वीडियो छवियों के लिए 59.9 4 फ़ील्ड की आवृत्ति लागू करता है।

आवृत्ति

एनालॉग वीडियो (और ऑडियो) सिग्नल आवृत्ति के मामले में मापा जाता है, यानी, केवल एक सेकंड में कुल तरंगों की संख्या, इस सिग्नल में आवृत्ति बढ़ने के साथ अधिक विवरण दिखाई देने के साथ। एनटीएससी टीवी ट्यूनर के साथ उपयोग किए जाने वाले वीडियो सिग्नल में 60 हर्ट्ज (हर्ट्ज) की लंबवत आवृत्ति और 15.734 केएचजेड (किलोहर्ट्ज) की क्षैतिज आवृत्ति शामिल है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
उपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीनउपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीन
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहीं
सैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देशसैमसंग ए 750 एलसीडी टीवी विनिर्देश
कॉमकास्ट के साथ मोटोरोला dch3200 का उपयोग कैसे करेंकॉमकास्ट के साथ मोटोरोला dch3200 का उपयोग कैसे करें
खरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करेंखरगोश कान के साथ टेलीविजन रिसेप्शन कैसे प्राप्त करें
एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?
डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?
» » एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
© 2022 TonMobis.com