एक उच्च परिभाषा चैनल क्या है?

इतिहास

एचडीटीवी को 1 9 6 9 में जापान में विकसित किया गया था। संयुक्त राज्य अमेरिका ने 1 9 81 में इसी तरह का संस्करण दिखाया है, लेकिन कई वर्षों तक प्रक्रिया में बाधा आई है, जब तक कि बैंडविड्थ और उत्पादकों के प्रबंधन में सक्षम प्रौद्योगिकी एक पर सहमत न हो मानक। दूसरी तरफ, टेलीविज़न सेट के उत्पादन से जुड़े लागत, और संकेतों को प्रेषित करने और प्राप्त करने के लिए आवश्यक संरचना बनाने के लिए, जो निषिद्ध थे। 1 99 6 में संयुक्त राज्य अमेरिका में पहला एचडी सार्वजनिक प्रसारण रालेघ, उत्तरी कैरोलिना में था।

ऐनक

डिजिटल संपीड़न और विस्तारित, उच्च-परिभाषा कार्यक्षमता आपको 16: 9 के पहलू अनुपात (स्क्रीन आकार) रखने की तस्वीरें लेने की अनुमति देती है, जो मानक 4: 3 अनुपात के विपरीत फिल्म स्क्रीन के समान है । एचडी संकल्प की 1080 लाइनों तक प्रदान करता है, जो कि 480 मानक टीवी लाइनों से काफी बेहतर है।


लाभ

अनुपात, उच्च रिज़ॉल्यूशन और उच्च फ्रेम दर (प्रति सेकंड फ्रेम) में वृद्धि एक तेज छवि बनाने के लिए और इससे पहले की तुलना में अधिक विस्तार करने के लिए। इसके अलावा, डिजिटल संपीड़न बहु-चैनल चारों ओर ध्वनि स्टीरियो की अनुमति देता है।

हाल की घटनाएं


200 9 तक, अधिकांश अमेरिकियों के पास अभी भी मानक परिभाषा टीवी श्रृंखला है, एचडीटीवी हालांकि यह तेजी से बढ़ रहा है। इसलिए, मानक चैनलों और स्वतंत्र हाई-डेफिनिशन स्टेशनों के साथ केबल और उपग्रह टेलीविजन के मुख्य प्रदाता, और केबल नेटवर्क जो उच्च परिभाषा में प्रसारित होते हैं। इन एचडी चैनलों की उपलब्धता और संख्या केबल या उपग्रह द्वारा निर्धारित की जाती है।

भविष्य

संयुक्त राज्य अमेरिका में संक्रमण के साथ जून 200 9 में केवल डिजिटल प्रसारण और एचडीटीवी के संकुचन की बढ़ती कीमतों की कीमतें, समय आ रहा है जब प्रत्येक चैनल उच्च परिभाषा में एक चैनल है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फियोस टीवी चरम एचडी क्या है?फियोस टीवी चरम एचडी क्या है?
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहीं
डिजिटल टेलीविजन क्या है?डिजिटल टेलीविजन क्या है?
कॉमकास्ट के साथ मोटोरोला dch3200 का उपयोग कैसे करेंकॉमकास्ट के साथ मोटोरोला dch3200 का उपयोग कैसे करें
फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?फाटा रिसीवर कैसे काम करते हैं?
» » एक उच्च परिभाषा चैनल क्या है?
© 2022 TonMobis.com