प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं

वाइडस्क्रीन

घबराहट से पहले, सुनिश्चित करें कि स्क्रीन के ऊपर और नीचे की काले क्षैतिज रेखाएं एक विस्तृत स्क्रीन डीवीडी के कारण नहीं हैं। अधिकांश डीवीडी दो विकल्प प्रदान करती हैं: पूर्ण स्क्रीन और चौड़ी स्क्रीन। यदि वाइडस्क्रीन लाइनों के इसी संस्करण के पहलू अनुपात की स्क्रीन सेट नहीं है, तो स्क्रीन के शीर्ष और निचले हिस्से में काली डीवीडी दिखाई देती है। लाइनों को खत्म करने के लिए विभिन्न आकार सेटिंग्स को आजमाने के लिए प्लाज्मा टीवी पर छवियों के मेनू पर जाएं।

छवि प्रतिधारण

छवि प्रतिधारण तब होता है जब आप एक विस्तृत अवधि के लिए स्क्रीन पर एक स्थिर छवि से बाहर निकलते हैं। यह दिखा सकता है कि एक वीडियो गेम के शीर्ष पर लाइनें या वाइडस्क्रीन की ब्लैक लाइनें कैसे दिखाती हैं। प्लाज़्मा टीवी विशेष रूप से उपयोग के पहले 200 घंटों के दौरान इस घटना के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। अधिकांश प्लाज्मा टीवी में एक पिक्सेल शिफ्ट फ़ंक्शन होता है जो इस समस्या को होने से रोकने के लिए छवि को अनावश्यक रूप से स्थानांतरित करता है। यदि आप क्षैतिज रेखाएं देखते हैं जो उपरोक्त स्क्रीन पर मौजूद छवि को प्रतिबिंबित करते हैं, तो टीवी देखना जारी रखें, लेकिन एक स्थिर छवि का उपयोग करने वाली श्रृंखला या गेम पर वापस नहीं आये। जितना अधिक आपको पिक्सल को बदलने की आवश्यकता है, उतना अधिक संभावना है कि आप क्षैतिज रेखाओं को जल्दी से हटा सकते हैं।


कंडक्टर


प्लाज़्मा टीवी अधिकतम 40 पायलटों के साथ है जो उनकी स्क्रीन के पावर सेक्टर हैं। विद्युत नियंत्रकों के कारण ये नियंत्रक विफल हो सकते हैं या यदि वे बहुत गर्म हो जाते हैं। एक ड्राइवर विफल होने पर 3 इंच चौड़े दिखाई देने वाली छोटी, काले क्षैतिज रेखाएं दिखाई देती हैं। ड्राइवरों को आम तौर पर पूरी स्क्रीन को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता होती है, क्योंकि ड्राइवर स्क्रीन के पीछे एकीकृत होते हैं।

स्वागत

स्क्रीन पर क्षैतिज रेखाओं के पास प्लाज्मा टीवी के साथ कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन यह सीधे स्रोत से हो सकता है। यदि आप स्क्रीन पर लाइनें देखते हैं - विशेष रूप से यदि रेखाएं यात्रा कर रही हैं या ऊपर या नीचे स्क्रॉल कर रही हैं - चैनल बदलें। यदि समस्या केबल या उपग्रह है, तो आपको एक से अधिक चैनलों पर लाइनों को देखना चाहिए। डीवीडी चालू करें। यदि रेखाएं हैं, तो समस्या टेलीविजन के साथ है, अन्यथा, यह केबल या उपग्रह कंपनी के साथ होने की संभावना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
उपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीनउपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीन
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
टीवी पर छवि का रंग कैसे देखेंटीवी पर छवि का रंग कैसे देखें
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
प्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करेंप्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करें
टीवी के प्रकारटीवी के प्रकार
» » प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
© 2022 TonMobis.com