डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?

यह कैसे काम करता है?

एक मानक परिभाषा डीवीडी में 480 लाइनों के संकल्प के साथ वीडियो होता है, जो अंतःस्थापित होता है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक वीडियो फ्रेम "अर्ध-फ्रेम" में प्रस्तुत किया जाता है जिसे एक टीवी पूरी छवि के रूप में व्याख्या करता है। हालांकि, एक HDTV ऊपर 1080 के लिए लाइनों की एक संकल्प किया है और के रूप में "प्रगतिशील" कि इंटरलिविंग प्रक्रिया को रोकता है और पूर्ण फ्रेम में वीडियो, जो उच्च छवि गुणवत्ता की अनुमति देता है पता चलता वीडियो है सकते हैं। अप-रूपांतरण प्रक्रिया तब होती है जब एक डीवीडी या ब्लू-रे मानक परिभाषा छवि लेता है और इसे प्रगतिशील हाई-डेफिनिशन वीडियो आउटपुट के रूप में प्रस्तुत करता है।

HDMI

ऊपर डीवीडी रूपांतरण के लिए, टीवी और प्लेयर को एचडीएमआई, हाई-डेफिनिशन ऑडियो और वीडियो आउटपुट का समर्थन करना चाहिए। डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो आउटपुट से कनेक्ट होने पर ऊपर डीवीडी रूपांतरण नहीं होगा।


छवि की गुणवत्ता


एक अपरिवर्तित डीवीडी की तस्वीर की गुणवत्ता बहुत तेज लगती है, लेकिन यह ब्लू-रे प्लेयर या हाई-डेफिनिशन टेलीविज़न प्रोग्राम जितनी अच्छी नहीं है। छोटे टीवी पर, आप एक डीवीडी और एचडी वीडियो के बीच अंतर बताने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन अंतर बड़ी स्क्रीन पर ध्यान देने योग्य होगा।

एचडीटीवी के साथ अपवर्तन

यदि आप एक नए उच्च परिभाषा टेलीविजन पर एक अप-रूपांतरण डीवीडी प्लेयर का उपयोग करते हैं, तो आप बेहतर वीडियो गुणवत्ता प्रदान करने के लिए छवि को अपवर्तन करने के लिए हाई-डेफिनिशन टेलीविज़न का उपयोग कर सकते हैं। कुछ एचडीटीवी में एक स्वतंत्र डीवीडी प्लेयर की तुलना में बेहतर छवि प्रोसेसर होते हैं। आप "480i" डीवीडी प्लेयर के लिए आउटपुट सेटिंग्स को एक इंटरलस्ड मानक परिभाषा वीडियो सिग्नल भेजने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं ताकि टीवी अपवर्तन हो। आपको यह देखने के लिए दोनों विकल्पों के साथ प्रयोग करना होगा कि यह उच्च गुणवत्ता की पेशकश करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350
डीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करेंडीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करें
प्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करेंप्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करें
एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?
एचडीएमआई upscaling क्या है?एचडीएमआई upscaling क्या है?
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
एक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसेएक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसे
पैल से एनटीएससी कैसे जाना हैपैल से एनटीएससी कैसे जाना है
एक फिल्म को vhs से dvd में कैसे कॉपी करेंएक फिल्म को vhs से dvd में कैसे कॉपी करें
» » डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com