एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स

बहुत लोग

आजकल उनके पास नहीं है अंतरिक्ष एक होना आवश्यक है कुत्ता जैसे पालतू जानवर, तो वे उदाहरण के लिए हो सकता है ए तोता। इस तथ्य के अलावा कि उन्हें छोटी जगह की आवश्यकता है, उन्हें आवश्यकता नहीं है समय एक कुत्ते या एक की जरूरत है बिल्ली। एक करने का एक शानदार तरीका है मित्र और कंपनी तोता प्राप्त करना है। पक्षियों, हालांकि, संवेदनशील हैं और एक की आवश्यकता है ध्यान सख्त।

एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए युक्तियाँ

एक करने के लिए तैयार करें मित्र जीवन के लिए, कई के बाद से तोते क्या वे जी सकते हैं 50, 70 या 100 साल . यदि आप इस प्रकार के लिए तैयार नहीं हैं प्रतिबद्धता लंबी अवधि में, तोते नहीं खरीदते हैं। यह ध्यान में रखने के सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है, एक पालतू तोता चुनना एक ऐसा विकल्प है जिसे आप जीवनभर के लिए कह सकते हैं।

घर बनाओ आरामदायक और साफ करो यदि पिंजरे का उपयोग किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि यह वही है काफी अपने तोता चढ़ाई के लिए महान और स्थानांतरित करने के लिए आपके साथ आराम से खाना, पीना और खिलौने।

पिंजरे का पेपर और नीचे हर दो या तीन दिनों में रखा जाना चाहिए (यदि तोते आम तौर पर गन्दा होता है)। लाइनर निकालें और उन्हें बदलें, और छोड़ दें बीज, नष्ट कर रहे खिलौने। आदर्श रूप से सबसे अच्छा है स्वच्छ दिन में एक बार धब्बे।
पर विचार करें स्थान और तापमान। तोते वे सामाजिक जीव हैं, हालांकि, प्रत्येक तोता की अलग-अलग ज़रूरतें होती हैं। अपने तोता के स्वभाव के आधार पर, अपने पिंजरे को ऐसे क्षेत्र में रखने पर विचार करें जहां यह आपके साथ बातचीत कर सके। उन्हें एकांत पसंद नहीं है। तोता के साथ दिन में कुछ घंटे रहने में सक्षम होने के मामले में पालतू जानवर के रूप में एक को चुनना बेहतर नहीं है।

एक रसोईघर के लिए जगह नहीं है पिंजरे, क्योंकि की बदबू आ रही है रसोई और सफाई हो सकती है विषैला तोता के लिए। पोल्ट्री एक विस्तृत तापमान सीमा बर्दाश्त कर सकते हैं - यदि आप अपने घर को तापमान पर रखते हैं अच्छा अपने लिए, तो तोते भी आरामदायक महसूस करेंगे। सबसे महत्वपूर्ण कारक की स्थिरता है तापमान।




यही कारण है कि एक तोते के रूप में एक तोते को चुनने से पहले यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि क्या इन सभी वस्तुओं का सम्मान करना संभव है या नहीं। ऐसे कई तोते हैं जो पापों के रूप में उन्हें चुनने वाले बुरे निर्णयों के कारण साइनेंडो को छोड़ देते हैं।

एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए

• सबसे पहले यह तोते तोते की किस्मों में भिगोना दिलचस्प होगा। उनके आकार, आदतों और जीवन प्रत्याशा में विविधताएं हैं।

• व्यापार की गंभीरता के बारे में जानें, कहां खरीदें। पक्षियों में माहिर पालतू पशु व्यवसाय चुनना बेहतर है।

• सुनिश्चित करें कि आप एक पालतू तोते रखना चाहते हैं। ध्यान रखें कि तोता उठाना जीवन के प्रति प्रतिबद्धता है। ध्यान रखें कि वे गड़बड़ करते हैं, वे बहुत बात करते हैं और आपको दिन में कुछ घंटे बिताना पड़ता है।

• वयस्क पक्षी को अपनाना अच्छा होता है क्योंकि उनके पास पहले से ही उनके व्यक्तित्व हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू कियाहाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू किया
तोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोतातोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोता
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोतेतोते
कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
सूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोतेसूजन आंख के साथ ऑस्ट्रेलियाई तोते
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
» » एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
© 2022 TonMobis.com