तोते की असुरक्षा के लिए उपाय

एक खुश तोता एक तोते है जो सुरक्षित महसूस करता है। अपने तोते को सुरक्षित महसूस करना व्यवहारिक समस्याओं के बिना एक साथी पक्षी रखने की कुंजी है।

, उनके pГЎjaro- के नजरिए से दुनिया travГ © रों देखकर याद रखें और कहा कि, यह प्रवृत्ति और व्यवहार उनके प्राकृतिक वातावरण में है कि समझना महत्वपूर्ण है करने के लिए भले ही उनके pГЎjaro domГ हो गया है © sticamente।

चम्मच के साथ भोजन

अपने प्राकृतिक माहौल में, मां लड़कियों को खुद को "अलग" करने की अनुमति देती है और तब तक इंतजार नहीं करती जब तक कि बच्चे उन्हें खिलाने के लिए भूखे न हों, क्योंकि यह शिकारियों को सतर्क कर सकता है।

इसके विपरीत, कई प्रजनकों ने निश्चित समय पर लड़कियों को भूख लगी है, भूखे हैं या नहीं, और एक निश्चित उम्र में वे लड़कियों को यह कहने से रोकते हैं कि वे पहले से ही दूध पी चुके हैं।

वास्तव में, कैद में उठाए गए अधिकांश लड़कियों को पूरी तरह से बहिष्कृत नहीं किया जाता है, और वे कभी-कभी स्क्वायर के साथ पूछना शुरू करते हैं, क्योंकि वे भूखे होते हैं।

अपने प्राकृतिक माहौल में, यदि एक लड़की को खिलाया नहीं जाता है, तो यह मर जाता है। तो एक भूखे पक्षी जो पूरी तरह से दूध नहीं पीता है वह असुरक्षित हो जाता है।

यह असुरक्षा पक्षी के बाकी हिस्सों के लिए रह सकती है, और यही कारण है कि हमारे पास बहुत सारे घबराहट साथी तोते हैं।

इनमें से कई असुरक्षाओं को एक चम्मच के साथ अपने भूरे तोते को खिलाकर बचाया जा सकता है। मीठे आलू जैसे कुछ खाद्य पदार्थों को शुद्ध करें, और अपने पक्षी को दैनिक आधार पर या एक सप्ताह में दो या तीन बार एक चम्मच के साथ खिलाएं।




इसे "बहुतायत से दूध पाना" कहा जाता है, और यह आपके भूरे तोते को सुरक्षित महसूस करने में मदद करता है, मरने के लिए नहीं। यह सुनिश्चित करने का भी एक तरीका है कि आप अच्छे पोषक तत्व लेने जा रहे हैं।

वे जब तक estГ © n नरम या जब तक estГ © भाप n पर्याप्त नरम बनाने के लिए purГ © पैन में cГЎscara के साथ कुछ सब्जी या tubГ © हलकों और एक छोटे से पानी पाक जा सकता है।

घोषणा

तोते नियंत्रण में रहना चाहते हैं, क्योंकि उनके सिर में वे हमेशा भविष्य में उनके साथ क्या हो सकते हैं के परिदृश्य बना रहे हैं। इसलिए, घोषणा करने की अवधारणा, या कहने के लिए क्या होने जा रहा है, उन्हें झुंड के भीतर अधिक शांत और सुरक्षित महसूस करने में मदद करता है।

उदाहरण के लिए, के बजाय बस पिंजरे में जा रहा है और संभवतः डराने अपने pГЎjaro घोषणा वह क्या करेगा, जैसे कुछ कह रही: В अपने pГЎjaro estГЎ उसके हाथ, anГєnciele पर एक बार यकीन है कि "? आप बाहर В जाना चाहता हूँ" है कि यह हैगर पर डाल रहा है कह रहा है «मैं percha» चाहता हूँ। थोड़ी देर के बाद, आपका तोता आपको यह बताने में सक्षम होगा कि आप कहां जाना चाहते हैं और आप सुरक्षित महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवन पर थोड़ा अधिक नियंत्रण होगा।

अपने भूरे तोते को कम से कम 15 से 30 मिनट विशेष ध्यान दें। यही है, व्यक्ति और पक्षी के बीच एक ध्यान, जहां केवल आप और आपकी प्यारी पक्षी भाग लेते हैं।

उस समय, आप इसे किसी विशेष खेल के साथ जोड़ सकते हैं या खेल सकते हैं, या बस इसे बताएं कि आप इसे कितना चाहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पक्षी के साथ केवल 15 से 30 मिनट बिताने की जरूरत है, क्योंकि इसे ध्यान में रखते हुए दैनिक पारिवारिक गतिविधियों में शामिल करना महत्वपूर्ण है।

जितना अधिक आप परिवार का हिस्सा महसूस करेंगे, तोते तोते खुश होंगे। लेकिन दूसरी तरफ, आपको स्वतंत्र होने और अकेले खेलने के लिए भी सीखना चाहिए, भले ही आप उसके जैसे कमरे में हों। इसे सीखने का एकमात्र तरीका यह आपको सिखाना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करेंतोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
लड़कियों को नाक में खून होता हैलड़कियों को नाक में खून होता है
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते के सामाजिककरण की प्रक्रियातोते के सामाजिककरण की प्रक्रिया
तोता कबूतर कैसे उठाओ?तोता कबूतर कैसे उठाओ?
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
» » तोते की असुरक्षा के लिए उपाय
© 2022 TonMobis.com