तोते का सामाजिक प्रबंधन

तोते सामाजिक जानवर हैं। उनके लिए परिवार झुंड जिसमें वे protecciГіn दिखाई देता रहेगा और कदम tambiГ © n procurarГЎn सिर हो अगर हम उन्हें जाने है।

हमारा काम तोते को समझना है कि लोग अपने झुंड के नेता हैं, और वह अधीनस्थ व्यक्ति है। अन्यथा हम एक आक्रामक तोते होंगे, जो एक अवज्ञाकारी और विनाशकारी तरीके से व्यवहार करेगा।

सबसे बुद्धिमान तोते भावनात्मक रूप से दो या तीन साल के बच्चे के समान होते हैं। वे सहजता से हमारा ध्यान और हमारी मंजूरी ले लेंगे, और केवल तभी हम उन्हें सही तरीके से शिक्षित करेंगे, वे सीखेंगे कि हम उनसे क्या उम्मीद करते हैं और उन्हें क्या करने की अनुमति नहीं है।

एक आसान, प्रेमपूर्ण तोते होने के लिए जो स्वयं को शिक्षित करने की अनुमति देता है, जानवर की उत्पत्ति निर्णायक है।




जंगली में पकड़े गए तोते को मूल रूप से संभावित शिकारियों के रूप में माना जाएगा। यह लगभग अचूक होगा और केवल महान प्रयासों की लागत पर हम न्यूनतम प्रगति हासिल करेंगे।

बिना किसी संदेह के, एक तोते, पर्याप्त पालतू होने के लिए, कैद में उठाया जाना चाहिए और लोगों के साथ संपर्क करने के लिए एक युवा व्यक्ति के रूप में आदी होनी चाहिए। इस तरह, चूंकि लड़की हमें अपने साथियों के रूप में पहचान लेगी।

फूगू में तोते

  • पंखों के पंखों को ट्रिम करना (एक्सेप्रियानिया वाले लोगों के लिए कार्य)।
  • खिड़कियों पर धातु, प्लास्टिक या मच्छर जाल रखें।
  • पैडलॉक्स या दरवाजे के लिए latches जिनके पास पर्याप्त सुरक्षा प्रणाली नहीं है, आपके तोते को चोंच में बहुत अधिक बल हो सकता है।

क्षण से तोता खिड़की, क्या mГЎs reaccionne rГЎpido संभव और जारी रखने के dГіnde टकटकी निर्देश दिया जाता है बाहर चला जाता है।

ऐसा करने के बाद Г © STO, एक प्रथम bГєsqueda, खिड़कियां और उसके खुले पिंजरे का दरवाजा छोड़ परिचित algГєn सबसे अच्छा तोता परिचित शोर से घर में रह सकते हैं प्रदर्शन (mГіvil, सीटी, गीत, आदि) खिड़की, शर्मिंदा महसूस करने से बचें, जानवर को ढूंढना सबसे महत्वपूर्ण बात है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
» » तोते का सामाजिक प्रबंधन
© 2022 TonMobis.com